*मेष:-* आज सामाजिक स्तर पर खुद के सम्मान में वृद्धि महसूस कर सकते हैं। शादीशुदा जिंदगी में और खुशहाली आने के संकेत हैं। लंबी यात्रा पर जाने की योजना बिना किसी परेशानी या रुकावट के संपन्न होने की उम्मीद है। शिक्षा के स्तर पर स्थिति में सुधार के संकेत हैं।
*उपाय:-* शिवलिंग पर काले तिलमिश्रित जलअर्पण करें
*वृषभ:-* आज विरोधी सक्रिय रहेंगे। स्वास्थ्य और प्रतिष्ठा के प्रति सचेत रहें। अधिकारी का सहयोग मिलेगा। यात्रा देशाटन की स्थिति लाभप्रद होगी।आज आप हल्का महसूस करेंगे। मुंह में छाले होने की आशंका है। किसी का जूठा खाने से बचें।
*उपाय:-* चंदन का तिलक लगाये
*मिथुन:-* आज जो काम आपके हाथों में आएगा उसे पूरी निष्ठा के साथ पूरा करेंगे। आर्थिक स्थिति सकारात्मक रहने वाला है। शिक्षा के क्षेत्र में मनोनुकूल सफलता मिलेगी। कार्यस्थल पर काम का प्रेशर झेलना पड़ सकता है।
*उपाय:-* आज पशुसेवा करना आपको शुभ है।

*कर्क:-* आज का दिन अच्छा रहने वाला है। आज आपका मन कोई नया काम शुरू करने का कर सकता है। आप कारोबार में बदलाव लाने की कोशिश करेंगे। जिसमें आप सफल भी रहेंगे। आपकी सोचने और स्पष्ट निर्णय लेने की क्षमता से लोग काफी प्रभावित होंगे।
*उपाय:-* 5 पीपल के पत्तो पर ॐ सूर्याय नमः लीख कर नदी में प्रवाहित करें।
*सिंह:-* आज रोजगार प्राप्ति के प्रयास सफल रहेंगे। समाज में आपका मान सम्मान बढ़ेगा। अधिक मेहनत करने की आवश्यकता है। पुराने रोगों से परेशानी मिलेगी। आज आपको मन में आए नकारात्मक विचार परेशान कर सकते हैं।
*उपाय:-* शक्कर का दान निर्धन परिवार में करें
*कन्या:-* आज स्वजनों के साथ उग्र वाद-विवाद होने से मनमुटाव रहेगा। आज थकान, वाहन आदि के क्रय-विक्रय के लिए समय अनुकूल नहीं है।दोपहर बाद किसी कार्ययोजना पर सफलतम आगे बढ़ सकते है।
*उपाय:-* आज जल में हरी दुर्बा डाल कर जल पिये

*तुला:-* आज का दिन आपके लिए मनोरंजन का दिन है। लाभ के अवसर मिलेंगे। आपकी मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। परिश्रम की अधिकता रहेगी। मित्रों के साथ पार्टी या पिकनिक में आज का दिन बहुत अच्छी तरह से बीतेगा।
*उपाय:-* मिट्टी के दीपक में गुड़ रखकर चींटियों को खिलाये
*वृश्चिक:-* आज शारीरिक और मानसिक रूप से स्वस्थ रहेंगे। दिनभर मनोरंजक प्रवृत्ति में आप व्यस्त रहेंगे। आज के दिन आपको अपनी वाणी पर संयम रखना होगा। अकेलापन महसूस करें तो अपने परिवार की मदद लीजिए।
*उपाय:-* विल्बपत्र का पौधा मंदिर में लगाये
*धनु:-* व्यापारियों को व्यापार में वृद्धि होने के साथ-साथ सफलता और धन भी प्राप्त होगा, उच्च अधिकारियों की शुभदृष्टि से कार्यसफलता और लाभ मिलेगा। कार्यक्षेत्र में माहौल आपसी समझ वाला रहेगा। दोपहर बाद मानसिक तनाव आपको समस्या दे सकता है।
*उपाय:-* आम के पत्तों का तोरण मुख्यद्वार पर आज बांधे

*मकर:-* आज तरक्की के अवसर प्राप्त होंगे। भूमि व भवन संबंधी बाधा दूर होगी। आय में वृद्धि होगी। मित्रों के साथ बाहर जाने की योजना बनेगी। रोजगार प्राप्ति के योग हैं।
*उपाय:-* सफेद वस्त्र दान करें
*कुम्भ:-* आज मन की एकाग्रता में कमी आ सकती है, वाद-विवाद से बचें, क्रोध पर नियंत्रण रखें, धन निवेश करने या फिर अचल संपत्ति के बारे में फैसला लेने से पूर्व विचार करें। दोपहर बाद कार्य अनुकूलता से मन प्रसन्न रहेगा।
*उपाय:-* बेसन के लड्डू श्रीहनुमान जी को अर्पण करें
*मीन:-* भाग्य का पूरा सहयोग मिलने से कार्यों में सफलता मिलेगी. करियर में तरक्की के अवसर मिलेंगे। आज आप अपने सभी दायित्वों की पूर्ति करेंगे। जरूरी कार्यों में दोस्तों की मदद मिलेगी। पारिवारिक विवाद हो सकता है।
*उपाय:-* घी बाली रोटी गौमाता को मिष्ठान रखके खिलाये

*पं. डॉ दीपेश पाठक*
*ज्योतिर्विद ,भगवताचार्य एवं* *शिक्षाविद मोटिवेटर*
*एम.ए(ज्योतिष,संस्कृत),एमकॉम*
*(लेखाशास्त्र),एमफिल,पीएचडी,*
*एमपीसेट,पीजीडीसीए,* *टीसीएस एकाउंटिंग,*
*श्रीजगदीश्वर धाम राधाकृष्ण* *मंदिर, समस्त नगरपुरोहित परिवार आष्टा,जिला* *सीहोर म.प्र*
*9827598979, 9406533539*
🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹
*नोट: यह राशिफ़ल दैनिक ग्रहदशा के आधार पर है।आपकी कुंडली के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में कुछ भिन्नता हो सकती है। कुंडली का विश्लेषण करवा कर आप उसका हल निकला सकते है।*
🌷🌷🌷🌷🌷🌷🌷🌷

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed

error: Content is protected !!