updatenews247.com धंनजय जाट आष्टा 7746898041- शहर की प्रतिष्ठित संस्था आष्टा प्रेस क्लब रजिस्टर्ड ने आज शहर में पौधारोपण किया शहर के कई धार्मिक स्थानो पर प्रेस क्लब के सदस्यों ने पौधे रोपे , पौधारोपण के लिए पौधे सुरक्षित रहे इसके लिए तार फेंसिंग भी संस्था ने कराई और जिम्मेदारी निभाई। इस अवसर पर आष्टा प्रेस क्लब रजिस्टर्ड के अध्यक्ष बाबू पांचाल ने बताया कि जिस प्रकार शरीर को पोषण के लिए भोजन की आवश्यकता होती है ठीक उसी प्रकार पर्यावरण को शुद्ध रखने के लिए पेड़ पौधों की आवश्यकता होती है हमें पौधे का पेड़ बनने तक बच्चों की तरह संरक्षण करना चाहिए , पेड़ पौधे लगाने के बाद उनका संरक्षण करना भी बहुत जरूरी है पेड़ पौधे पर्यावरण की अशुद्धियां को सोख लेते हैं और हमें शुद्ध प्राणवायु देते हैं।

इसकी निरंतरता बनाए रखने के लिए हमें अधिक से अधिक पेड़ पौधे लगाने चाहिए। पत्रकार राकेश बैरागी ने कहा कि वृक्ष इस धरा प्रकृति के आभूषण है वृक्ष के बिना मानव जीवन की कल्पना भी नहीं की जा सकती है हरा भरा संसार हमारे जीवन को हरा भरा बनाता है। पत्रकार कैलाश अजनोटीया ने कहा कि पेड़ पौधे हमारे जीवन में महत्वपूर्ण स्थान रखते हैं इसे ऋतु चक्र बना रहता है ऋतु चक्र को संतुलित बनाए रखने के लिए अधिक से अधिक पौधे लगाना चाहिए। पौधारोपण कार्यक्रम में यहां भी रहे मौजूद- पौधारोपण कार्यक्रम में प्रेस क्लब अध्यक्ष बाबू पांचाल , राकेश बैरागी, अनिल मालवीय,रामभरोस बागवान, राजू कुशवाहा, रमेश चंद गुप्ता सहित अनेक लोग उपस्थित रहे।

*मेष:-* आज भाग्य उदय का समय है।व्यापार में सामान्य समय रहेगा।मित्रो का सहयोग अतिरिक्त्त लाभ दे सकता है।न्यायिक कार्यो में सफलता बन सकती है।
*उपाय:- शिव मंदिर में दीपक लगाये*
*वृषभ:-* बहुत समय से रुका हुआ मकान का कार्य आज गति पकड़ सकता है।विद्यार्थियों के लिये अनुकूल समय है।स्त्रीपक्ष सफलता दे सकती है।प्रभुभक्ति लाभदायक होगी।
*उपाय:- घी का दीपक मुख्य द्वार पर लगाये।*
*मिथुन:-* आज कार्य मे सफलता का समय है।पारिवारिक कलह हो सकता है।पेट में विकार व नेत्रों में समस्या हो सकती है।नौकरी व व्यापार में अनुकूल समय होगा।
*उपाय:- श्री गणेश मंदिर में दीपक लगाएं*

*कर्क:-* स्थान्तरित होने से धन हानि होगी।जमीन जायदाद में नुकसान होगा।वाहन से कष्ट मिलेगा।शत्रु पीड़ा से मन व धन दोनो पीड़ित होंगे।
*उपाय:- श्री शिव मंदिर दूध अर्पण करें।*
*सिंह:-* शिक्षण व बौद्धिक कार्यो से अनुकूलता रहेगी।संतान पक्ष से आशानुकूल सफलता प्राप्त होगी।धार्मिक कार्यो में समय व्यतीत होगा।
*उपाय:- लाल चंदन का तिलक लगाए*
*कन्या:-* कुटुंब एकता बनेगी।सुखद सूचना प्राप्त होंगी।मित्रो के सहयोग से किसी नवीन कार्य मे सफलता बन सकती है।परिवार में हर्ष उल्लास होगा।
*उपाय:- गाय को मूंग के लड्डू खिलाए*

*तुला:-* वाहन सबंधी सुख प्राप्त होगा।शत्रुभय होगा।निर्माण कार्यो पर धन खर्च हो सकता है।स्वास्थ में अनुकूलता बनेगी।
*उपाय:- मां पार्वती को चुनरी अर्पित करें*
*वृश्चिक:-* माता पक्ष की चिंता रहेगी।धन संबंधी कार्यों में हानि हो सकती है।मित्रो से आपसी संबंध बिगड़ने से मन चिंतित हो सकता है।स्वास्थ का ध्यान रखे।
*उपाय:- श्री हनुमान मंदिर में सिंदूर अर्पण करें।*
*धनु:-* आज मानसिक मजबूती रहेगी। स्त्री सहयोग से कार्य सफल होगा।स्वास्थ अनुकूल रहेगा।पारिवारिक मामलों में व्यस्तता से मन हर्षित होगा।
*उपाय:- श्री विष्णु मंदिर में तुलसी अर्पण।*

*मकर:-* आपकी तीखी बातों से लोग आपके विरोधी बन जायेंगे। कार्यक्षेत्र में मन उदास रहेगा।आय क्षेत्र में कमी रहेगी।वाहन सावधानी से चलाईये नही तो चोट बन सकती है।
*उपाय:- शनि मंदिर में तेल का दीपक लगाएं*
*कुम्भ:-* शत्रुपक्ष कमजोर होगा।भूमि-भवन से लाभ की सम्भावना है यदि खरीदने की इच्छा है तो खरीद ले।मांगलिक कार्य बनेंगे। कार्यक्षेत्र मजबूत होगा।
*उपाय:- घर के मुख्य द्वार पर 5 पीपल के पत्ते बांधे।*
*मीन:-* आज धन अधिक खर्च होगा।परिश्रम भी अधिक करना होगा।व्यर्थ के कार्यो से नुकसान बन सकता है।शेयर  बाजार में निवेश  के लिये समय  उत्तम है।
*उपाय:- श्री कृष्ण मंदिर में माखन मिश्री दान करें ।*

*पं. डॉ दीपेश पाठक*
*ज्योतिर्विद ,भगवताचार्य एवं* *शिक्षाविद मोटिवेटर*
*एम.ए(ज्योतिष,संस्कृत),एमकॉम*
*(लेखाशास्त्र),एमफिल,पीएचडी,*
*एमपीसेट,पीजीडीसीए,* *टीसीएस एकाउंटिंग,*
*श्रीजगदीश्वर धाम राधाकृष्ण* *मंदिर, समस्त नगरपुरोहित परिवार आष्टा,जिला* *सीहोर म.प्र*
*9827598979, 9406533539*
????????????????????????????????
*नोट: यह राशिफ़ल दैनिक ग्रहदशा के आधार पर है।आपकी कुंडली के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में कुछ भिन्नता हो सकती है। कुंडली का विश्लेषण करवा कर आप उसका हल निकला सकते है।*
????????????????????????????????

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed

error: Content is protected !!