दिनांक 13/06/24 व 14/06/24 की दरमियानी रात एसडीओपी आष्टा के मार्गदर्शन में अनुभाग के चारों थानो ने अपने अपने थाना क्षेत्र में औचक कॉम्बिग गस्त की गई। 2. कांम्बिग गस्त के दौरान आष्टा अनुभाग पुलिस नें 10 स्थाई व 17 गिरफ्तारी कुल 27 वारंटियों को दबोचा। 3. थाना आष्टा ने 12 ,जावर ने 10, सिद्दीकगंज 03, पार्वती ने 02 वारंटियों को पकडा।

updatenews247.com धंनजय जाट आष्टा 7746898041- पुलिस अधीक्षक सीहोर श्री मयंक अवस्थी द्वारा समस्त अनुभागीय अधिकारी व थाना प्रभारीयों को दिये है कि ऐसे अपराधी जो कई दिनों से फरार चल रहे है, स्थाई वारंटी, गिरफ्तारी वारंटियों जो पुलिस से बचते फिर रहे है की धरपकड एवं आपराधिक प्रवृत्ति को लोगो में पुलिस ओर कानून के प्रति भय बनाये रखने के लिये सुनिय़ोजित ओचक काम्बिग गस्त करने के निर्देश जारी किये गये। इसी क्रम में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सीहोर श्री गीतेश गर्ग एवं अनुविभागीय अधिकारी पुलिस आष्टा श्री आकाश अमलकर के मार्गदर्शन मे थाना प्रभारी आष्टारविन्द्र यादव,

थाना प्रभारी जावर आर.एन. मालवीय, थाना प्रभारी सिद्दीकगंज गोपिन्द्रसिंह राजपूत, थाना प्रभारी पार्वती चिन्मय मिश्रा के नेतृत्व में अपनी -अपनी टीम के साथा अपने-अपने थाना क्षेत्र में ओचक कांबिग गस्त कर वांछित अपराधियो की तलाश की गई जिसमें थाना आष्टा की टीम ने 07 स्थाई व 05 गिरफ्तारी कुल 12, थाना जावर की टीम ने 01 स्थाई 09 गिरफ्तारी कुल 10, थाना सिद्दीकगंज की टीम नें 02 स्थाई 01 गिरफ्तारी एवं थाना पार्वती की टीम नें 02 गिरफ्तारी इस प्रकार पुरे आष्टा अनुभाग ने कुल 10 स्थाई व 17 गिरफ्तारी कुल 27 वारंटियों को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की हैं।वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन से ऐसे ओचक कॉम्बिंग गस्त लगातार की जायेगी। ताकि ज्यादा से ज्यादा आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत किये जा सके।

updatenews247.com धंनजय जाट सीहोर 7746898041- राज्य शासन ने राज्य में पीएम-सूर्य घर मुफ्त बिजली योजना एवं इसके घटक के रूप में शासकीय भवनों में सौर संयंत्रों की स्थापना के प्रभावी क्रियान्वयन के लिए कलेक्टर की की अध्यक्षता में जिला स्तरीय समिति प्रधानमंत्री सूर्य घर (District level committee for PM Surya Ghar (DLC-PMSG) का गठन किया है। कलेक्टर की अध्यक्षता में जिला स्तरीय समिति का गठन किया गया है और समिति में सीईओ जिला पंचायत, अधीक्षण यंत्री, विदयुत वितरण कंपनी, जिला लीड प्रबंधक, जिला अक्षय ऊर्जा अधिकारी, एवं अध्यक्ष द्वारा नामित विषय-विशेषज्ञ सदस्य होंगे। समिति द्वारा योजना के सभी घटकों के प्रभावी क्रियान्वयन एवं प्रगति की नियमित समीक्षा की जायेगी।

योजना के क्रियान्वयन के लिए विभागों के बीच आवश्यक समन्वय बनाना, सभी सरकारी भवनों को रूफटॉप सोलर से संतृप्त करने की कार्य योजना तैयार करना। सरकारी भवनों में रूफटॉप सोलर की स्थापना की स्थिति की समीक्षा करना और मिशन मोड में सभी सरकारी भवनों की संतृप्ति के लिए कार्य योजना के कार्यान्वयन की निगरानी और पर्यवेक्षण करना। विशेष रूप से सरकार की अन्य योजनाओं के लाभार्थियों में, रूफटॉप सौलर के लिए जागरूकता, क्षमता निर्माण और योजना क्रियान्वयन के लिए मैदानी स्तर पर विभागों के बीच समन्वय स्थापित करना। योजना की प्रगति की नियमित (अधिकतम 3 माह में) समीक्षा करना, इससे समय-सीमा में लक्ष्य की प्राप्ति हो इसके लिए योजना को सफलतापूर्वक सम्पन्न कराने के लिए समिति द्वारा निर्देश जारी किये जायेंगे।

updatenews247.com धंनजय जाट सीहोर 7746898041– बेबी लीग फुटबाल प्रतियोगिता अखिल भारतीय फुटबाल संघ के अनुसार 19 जून से है प्रतियोगिता का आयोजन कोटक महिंद्रा बैंक द्वारा आयोजित कराई जा रही है इस प्रतियोगिता में 20 टीमें भाग ले रही हैं यह प्रतियोगिता फुटबॉल मेले के नाम से जानी जाएगी। इस संबंध में जानकारी देते हुए जिला फुटबाल एसोसिएशन के सचिव मनोज कन्नोजिया ने बताया कि चर्च मैदान पर इन दिनों अंडर-10 से लेकर अंडर-15 की प्रतियोगिताओं का आयोजन भी किया जा रहा है। बुधवार को होने वाली प्रतियोगिता की तैयारियां पूर्ण की जा रही है।

इस प्रतियोगिता में 8 से 12 वर्ष तक के खिलाडिय़ों को खेलने की पात्रता होगी इस प्रतियोगिता में प्रतिदिन चार मैच खेले जाएंगे यह प्रतियोगिता कम से कम 8 से 10 दिन तक स्थान चर्च ग्राउंड पर आयोजित की जाएगी इस प्रतियोगिता में भाग लेने वाले खिलाडिय़ों से परिचय प्राप्त करते हुए वरिष्ठ खिलाड़ी श्री अनुराग पांडेय मध्य प्रदेश के डिप्टी वाइस प्रेसिडेंट कोटक महिंद्रा बैंक एवं तुषार सुंदरानी सीनियर ब्रांच हेड सीहोर कोटक महिंद्रा बैंक ने जिला फुटबाल संघ के वरिष्ठ खिलाड़ी आनंद उपाध्याय एवं मनोज दीक्षित मामा को यह प्रतियोगिता आयोजित करने की जिम्मेदारी सौंप गई है इस प्रतियोगिता में भाग लेने वाले खिलाड़ी अपना रजिस्ट्रेशन कोच विपिन पवार से संपर्क करें कर सकते हैं।

जिले में 18 जून को “पीएम किसान उत्सव दिवस’ के रूप में मनाया जायेगा, कलेक्टर ने सभी एसडीएम, तहसीलदारों और जनपद सीईओ को दिये निर्देश, जिला स्तरीय कार्यक्रम सीहोर जनपद में आयोजित होगा, पीएम किसान सम्मान निधि की 17 वीं किस्त का वितरण 18 जून को

updatenews247.com धंनजय जाट सीहोर 7746898041- प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की 17 वी किस्त वितरण 18 जून को किया जाना है। इसके लिए 18 जून को “पीएम किसान उत्सव दिवस’ के रूप में मनाया जायेगा। योजना के तहत किसान हितग्राहियों को वर्ष में कुल राशि 6000 रूपये तीन समान किस्तो में प्रदान की जाती है। किसान सम्मान निधि योजना की 17 वीं किस्त वितरण का प्रधानमंत्री 18 जून को वाराणसी, उत्तरप्रदेश से किया जाना है। योजना की 17वीं किश्त वितरण दिवस को “पीएम किसान उत्सव दिवस’ के रूप में मनाया जाना है।

इस संबंध में कलेक्टर श्री प्रवीण सिंह ने जिले के सभी एसडीएम, तहसीलदार और जनपद पंचायत सीईओ को निर्देश दिये है कि योजना की 17 वीं किस्त वितरण कार्यक्रम को “पीएम किसान उत्सव दिवस’ के रूप में मनाया जाये। योजना के कार्यक्रम में विधायक, सांसद सहित अन्य स्थानीय जनप्रतिनिधियों को जिला एवं ब्लॉक स्तर पर विधिवत आमंत्रित किया जाये और कार्यक्रम का प्रसारण भी किया जाये। कलेक्टर श्री सिंह ने कहा कि

ब्लॉक स्तर पर प्रोजेक्टर/बड़ी स्कीन के माध्यम जिलों की ग्राम पंचायतों में कार्यक्रम के प्रसारण की व्यवस्था की जाये और योजनांतर्गत पटवारियों को नियत ग्राम के लिए VNO (Village Nodal Officer) नामांकित किया जाये और सभी VNO को कार्यक्रम में वर्चुअली सम्मिलित किया जाए। योजना अन्तर्गत किसान हितग्राहियों को VNO संबंधित को भी कार्यक्रम में वर्चुअली सम्मिलित होने के लिए प्रेरित करेंगे एवं हितग्राहियों को किस्त प्राप्त करने के लिए ई-केवायसी, आधार एवं बैंक खाता लिंकिंग एवं पीएम किसान पोर्टल पर स्टेटस करने संबंधी जानकारी प्रदान करेंगे।

अधिक से अधिक किसानों का पंजीयन MYGOV प्लेटफार्म के माध्यम से कराया जाकर कार्यक्रम से लाईव जुडने के लिए कहा जाये। कार्यक्रम से जुडने के लिए वीडियो कॉन्फ्रेंस लिंक (https://pmindiawebcast.nic.in/) का उपयोग किया जा सकता है। कार्यक्रम का प्रमुख समाचार पत्रों एवं सोशल मीडियो के माध्यम से व्यापक प्रचार-प्रसार किया जाए। जिला स्तरीय कार्यक्रम के लिए अनुविभागीय अधिकारी (राजस्व) सीहोर को नोडल अधिकारी नियुक्त किया जाता है। जिला स्तरीय कार्यक्रम का आयोजन सीहोर ब्लॉक के साथ ही किया जाये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed

error: Content is protected !!