updatenews247.com धंनजय जाट आष्टा 7746898041- नगर के श्यामा प्रसाद मुखर्जी मैदान पर हर वर्ष की तरह इस वर्ष राहुल वाल्मीकि एवं देवेंद्र मालवीय द्वारा रात्रि कालीन लेदर बॉल क्रिकेट राज्य स्तरीय एवं आष्टा जिला सीहोर लीग आयोजित की गई जिसका शुभारंभ आज किया गया। जिसमें पहला मैच उज्जैन एवं सतवास के बीच खेला गया जिसमें उज्जैन पहले खेलते हुए 198 रन बनाए जिसमें आफताब ने 98 रन एवं प्रखर सिरोलिया 70 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली

साथ में तीन विकेट लेकर मैन ऑफ द मैच रहे दूसरा मैच सीहोर और खातेगांव के बीच खेला गया जिसमें खातेगांव 96 रन ही बना पाई सीहोर के आदर्श राय 37 रन बनाकर बनाकर एवं एक विकेट लेकर मैन ऑफ द मैच रहे मैच में मुख्य अतिथि आष्टा थाना प्रभारी रविंद्र जी यादव एवं नगर पालिका अध्यक्ष प्रतिनिधि राय सिंह जी मेवाड़ा रहे टूर्नामेंट में आयोजन समिति मोहन सिंह मेवाडा कैलाश घेंघट कुशल पाल लाल दीपक पाटीदार फिरोज अली अमित बिल्लोरे दोनों मैच के अंपायर जीतू यादव गोलू परमार पंकज मालवीय पवन मेवाड़ा रहे स्कोरिंग शरद यादव एवं आयोजन का संचालन राहुल वाल्मीकि द्वारा किया गया।

updatenews247.com धंनजय जाट सीहोर 7746898041- राजस्व एवं जल संसाधन मंत्री 12 जून को कांकरखेडा में आयोजित कार्यक्रम में होंगे शामिल। राजस्व मंत्री श्री करण सिंह वर्मा एवं जल संसाधन मंत्री श्री तुलसीराम सिलावट 12 जून को प्रातः 10 बजे इछावर जनपद के ग्राम कांकरखेडा में जल गंगा संवर्धन अभियान के तहत आयोजित जल संरक्षण कार्यक्रम में शामिल होंगे।

updatenews247.com धंनजय जाट सीहोर 7746898041- कलेक्टर श्री सिंह ने ग्रीष्मकालीन फसल के रकबे सत्यापन कराने के दिए निर्देश। प्राइस सपोर्ट स्कीम के अंतर्गत ग्रीष्मकालीन फसल मूंग का समर्थन मूल्य पर उपार्जन के लिए 10 जून अंतिम तिथि निर्धारित की गई थी। जिला उपार्जन समिति द्वारा उत्पादित ग्रीष्मकालीन फसल मूंग के पंजीयन करने के लिए 48 पंजीयन केन्द्रों का निर्धारण किया गया था।

जिनके माध्यम से जिले में 29448 किसानों द्वारा 74772.05 रकबे का पंजीयन करवाया गया है।पंजीकृत कृषकों के रकबे की सत्यापन रिपोर्ट अनुसार 10 जून 2024 की स्थिति में अभी तक मूंग के पंजीकृत कृषकों का सत्यापन नहीं हुआ है। कलेक्टर श्री प्रवीण सिंह ने समस्त एसडीएम एवं तहसीलदारों को पंजीकृत मूंग फसल एवं रकबे का पूर्ण सत्यापन कराने एवं रकबे अनुसार मूंग फसल का उपार्जन कार्य पूर्ण कराने के निर्देश दिए हैं।

updatenews247.comधंनजय जाट सीहोर 7746898041- जिला मुख्यालय के समीपस्थ चितावलिया हेमा स्थित निर्माणाधीन मुरली मनोहर एवं कुबेरेश्वर महादेव मंदिर में अंतर्राष्ट्रीय कथा वाचक पंडित प्रदीप मिश्रा के निर्देशानुसार निशुल्क स्वास्थ्य शिविरों का आयोजन किया जा रहा है। हर रोज हजारों की संख्या में श्रद्धालुओं को विठलेश सेवा समिति के तत्वाधान में निशुल्क रूप से स्वास्थ्य की जांच, भोजन-प्रसादी और शीतल पेयजल आदि की व्यवस्था की जा रही है। इसके अंतर्गत देर शाम को गगन जनसेवा समिति के तत्वाधान में निशुल्क स्वास्थ्य शिविर का शुभारंभ किया गया था।

समिति की ओर से पंडित विनय मिश्रा, जिला संस्कार मंच की ओर से जितेन्द्र तिवारी, मनोज दीक्षित मामा, सौभाग्य मिश्रा, भूपेन्द्र शर्मा, बंटी परिहार आदि ने शिविर में शामिल हुए वरिष्ठ चिकित्सक डॉ. अमित मोदी और डॉ. गगन नामदेव के अलावा अन्य सहयोगी डॉक्टर और प्रीतम वर्मा आदि शामिल थे। इस संबंध में जानकारी देते हुए विठलेश सेवा समिति के मीडिया प्रभारी प्रियांशु दीक्षित ने बताया कि निशुल्क चिकित्सा शिविर में 145 से मरीजों का रजिस्ट्रेशन कर बीपी, वैट व शुगर की निशुल्क जांच कर परामर्श दिया गया और मरीजों को दवाई का का वितरण किया गया।

लगाए गए शिविर में फ्री चैकअप व दवाई वितरण की भूरी-भूरी प्रशंसा की। इस मौके पर डॉ. मोदी ने कहा कि आगामी दिनों में बरसात के मौसम में संक्रमण सबसे बड़ी समस्या होती है। संक्रमण के कारण ही उल्टी दस्त, वायरल तथा एलर्जी की बीमारियों के फैलने की अधिक आशंका होती है, जिससे बचाव के लिए साफ-सफाई का अनिवार्य रूप से ध्यान रखना चाहिए। वायरल व डायरिया के मरीजों को साफ पानी उबालकर पीना चाहिए। घर में बना हुआ ताजा भोजन करें व बाजार में बिकने वाले चाट, फास्ट फूड व बासी फलों के सेवन से परहेज करना चाहिए। उन्होंने मरीजों को स्वास्थ्य संबंधी जानकारी दूसरे लोगों को भी साझा करने की बात कही।

updatenews247.comधंनजय जाट सीहोर 7746898041- एकलव्य क्रिकेट अकादमी के तत्वाधान में शहर के बीएसआई पर जारी एकलव्य क्रिकेट समर लीग क्रिकेट ट्राफी में मंगलवार को खेले गए एक रोमांचक मैच में रायल फाइटर ने स्पार्टन्स स्ट्राइकर को पांच रन से हराया। इस मैच में अनिल वर्मा ने 11 रन और तरुण ने 20 रन की पारियां खेली। मंगलवार को पहले बल्लेबाजी करने उतरी रायल फाइटर ने निर्धारित 12 ओवर में छह विकेट खोकर 69 रन बनाए थे।

इसमें अनिल वर्मा ने 11 गेंद पर 11 रन और तरुण ने 15 गेंद पर 20 रन की पारी खेली। इधर स्ट्राइकर की ओर से गेंदबाजी करते हुए अंश प्रजापति ने दो ओवर में आठ रन देकर दो विकेट, कार्तिक किरार ने दो ओवर में सात रन देकर एक विकेट हासिल किया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी स्पार्टन्स स्ट्राइकर की टीम निर्धारित 12 ओवर में सात विकेट खोकर 64 रन ही बना सकी। इसमें सेरायंश ने 17 गेंद पर 13 रन बनाए थे। उनके सलामी बल्लेबाज प्रिंस मेवाड़ा-3 रन और कार्तिक मेवाड़ा-3 रन पर आउट हो गए थे।

वहीं रायल फाइटर की ओर से गेंदबाजी करते हुए यशवर्धन ने दो ओवर में 10 रन देकर चार विकेट, तरुण कुशवाहा ने तीन ओवर में 14 रन देकर दो विकेट और नैतिक गोहिया ने तीन ओवर में आठ रन देकर एक विकेट हासिल किया। फ्यूचर मैक्र्स ने वारियर्स को हराया- डीसीए के मीडिया प्रभारी प्रियांशु दीक्षित ने बताया कि एक अन्य मुकाबला वारियर्स और फ्यूचर मैक्र्स के मध्य खेला गया। इसमें वारियर्स ने निर्धारित 12 ओवर में चार विकेट खोकर 71 रन बनाए थे। लक्ष्य का पीछा करने उतरी फ्यूचर मैक्र्स ने 10.5 ओवर में जीत हासिल की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed

error: Content is protected !!