update news 247.com धंनजय जाट आष्टा 7746898041- नए साल का आगाज जैन समाज ने अनोखे तरीके से इस वर्ष भी किया।जय जिनेंद्र महिला मंडल द्वारा श्री चंद्र प्रभु मंदिर गंज में 1 जनवरी सोमवार की रात को श्री भक्तांबर जी का पाठ करके 48 दीप प्रज्वलित कर बड़े बाबा भगवान आदिनाथ जी सहित मंदिर में विराजमान सभी भगवानों की महाआरती भक्ति भाव के साथ की। जिसमें बड़ी संख्या में महिलाएं शामिल हुई। श्री चंद्रप्रभु मंदिर गंज में बड़े बाबा भगवान आदिनाथ जी के दरबार में भक्तांबर जी का पाठ करके नव वर्ष पर 48 दीपों को सजाकर महा आरती की गई। इस अवसर पर समाज की काफी संख्या में महिलाएं भी उपस्थित थीं।

updatenews247.com धंनजय जाट सीहोर 7746898041- सीहोर जिले में पेट्रोल एवं डीजल की पर्याप्त आपूर्ति है। कलेक्टर श्री प्रवीण सिंह ने सभी जिलेवासियों से अपील की है कि अपवाहों पर ध्यान न दें एवं अनावश्यक परेशान न हो। जिले में पेट्रोल एवं डीजल की पर्याप्त आपूर्ति है एवं यह सुचारू रूप से जारी रहेगी

*मेष:-* माता-पिता एवं जीवनसाथी से सुख सहयोग प्राप्त होगा विद्यार्थियों के लिए दिन उत्साहवर्धक रहेगा रोजगार के अवसर मिलेंगे सामाजिक संबंध बढ़ेंगे।
*उपाय:-कच्चा सूट शिवलिंग पर अर्पण करें*
*वृषभ :-* इष्ट मित्र एवं संबंधी आपकी आलोचना करेंगे संतान पीड़ा हो सकती है किसी कार्य को लेकर मानसिक तनाव बना रह सकता है।
*उपाय:- सिंदूर देवी को अर्पण करें*

*मिथुन:-* आमदनी खर्चा की अपेक्षा अधिक होगी शारीरिक अनुकूलता बनी रहेगी कार्य व्यवसाय में दिन अनुकूल है कर्म क्षेत्र में सकारात्मक परिणाम प्राप्त होंगे।
*उपाय:-पंचमेवे का नैवेद्य श्री गणेश को अर्पण करें*
*कर्क:-* राजकीय मामलों में स्थित आपके पक्ष में बनेगी आशा अनुरूप धन की प्राप्ति होगी कारोबार में नए-नए करार व अनुबंध हो सकते हैं।
*उपाय:-पीपल के पत्ते पर अखंड चावल रखकर जल में प्रवाहित करें*

*सिंह:-* आज धन आगमन में बाधा उत्पन्न होगी बेवजह अप अपव्यय होगा। अविवाहित लोगों के विवाह में समस्या आएगी। वैचारिक मतभेद बढ़ेंगे।
*उपाय:-मिश्री कन्याओं में वितरित करें*
*कन्या:-* व्यापार विस्तार योजना कार्यरूप में परिणित हो सकती है आकस्मिक धन लाभ से आश्चर्यचकित होंगे शेयर बाजार में निवेश हितकर होगा।
*उपाय:- खीर का मंदिर में नैवेद्य लगाएं*

*तुला:-* राजनीति क्षेत्र में आपको कोई विशेष अधिकार मिल सकते हैं सम्मान व पुरस्कार मिलने की संभावना है भविष्य निर्माण के लिए नवीन योजना बनेगी।
*उपाय:-किसी जरूरतमंद को चरण पादुका दे*
*वृश्चिक:-* आज विपरीत परिस्थितियों में भी आप लाभ उठाने में सफल होंगे कार्य व्यवसाय की दृष्टि से उत्तम दिन है पुरानी समस्याओं में हल निकलेगा।
*उपाय:-तुलसी के पत्तों की माला बनाकर श्री कृष्ण जी को अर्पण करें*

*धनु:-* आर्थिक स्थिति उत्तम रहेगी संपत्ति का निर्माण कार्य आदि प्रारंभ होगा व्यवसाय विस्तार की योजना बनेगी रचनात्मक कार्य करेंगे।
*उपाय:-ब्राह्मण को अन्न का दान करें*
*मकर:-* आज अचानक कार्य व्यवसाय में एक ठहराव की स्थिति बन सकती है पैसा आने से पहले जाने का रास्ता तैयार हो जाएगा जिससे मन चिंतित रहेगा
*उपाय:- तांबे का सर्प बनाकर शिवलिंग पर अर्पण करें*

*कुम्भ:-* संतान की ओर से कुछ सुखद समाचार प्राप्त होंगे परिवार में खुशी का माहौल रहेगा लंबे समय से चली आ रही परेशानियां दूर होगी।
*उपाय:-श्री राम रक्षा स्तोत्र का पाठ करें*
*मीन:-*  आशानुरूप धन की प्राप्ति से कार्य व्यवसाय में विस्तार होगा वाहन  का क्रय हो सकता है शिक्षा परीक्षा प्रतियोगिता में लाभ मिलेगा।
*उपाय:-पीले वस्त्र ब्राह्मण को दें*

*पं. डॉ दीपेश पाठक*
*ज्योतिर्विद ,भगवताचार्य एवं* *शिक्षाविद मोटिवेटर*
*एम.ए(ज्योतिष,संस्कृत),एमकॉम*
*(लेखाशास्त्र),एमफिल,पीएचडी,*
*एमपीसेट,पीजीडीसीए,* *टीसीएस एकाउंटिंग,*
*श्रीजगदीश्वर धाम राधाकृष्ण* *मंदिर, समस्त नगरपुरोहित परिवार आष्टा,जिला* *सीहोर म.प्र*
*9827598979,9406533539*
????????????????????????????????
*नोट: यह राशिफ़ल दैनिक ग्रहदशा के आधार पर है।आपकी कुंडली के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में कुछ भिन्नता हो सकती है।कुंडली का विश्लेषण करवा कर आप उसका हल निकला सकते है।*
????????????????????????????????

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed

error: Content is protected !!