updatenews247.com धंनजय जाट आष्टा 7746898041- विकासखंड शिक्षा अधिकारी अजब सिंह राजपूत ने हायर सेकंडरी स्कूल सेवदा का निरीक्षण किया गया, प्रार्थना में सभी शिक्षक उपस्थित रहे, बच्चो की उपस्थिति भी संतोषजनक पाई गई, निदानात्मक कक्षाओं का संचालन नियमित किया जा रहा है, शाला में समस्त शैक्षणिक गतिविधि संपन्न करवाई जा रही हैं, छात्रों का स्तर बहुत ही अच्छा है, जिले से प्राप्त होने वाले हर विषय के दो प्रश्न को शिक्षक द्वारा नियमित हल करवाया जा रहा है एवम शाला का रिकार्ड भी दुरुस्त पाया गया, शाला में साफ सफाई की व्यवस्था दुरुस्त पाई गई, वार्षिक परीक्षा परिणाम शत प्रतिशत हेतु सभी छात्र छात्राओं को टिप्स दिए गए।

updatenews247.com धंनजय जाट‌ आष्टा 7746898041- राज्य शासन के निर्देशानुसार अर्द्धवार्षिक परीक्षा के अंतिम दिवस सी एम राइज माध्यमिक शाला बुधवारा आष्टा में बी आर सी सी तरुण कुमार बैरागी एवं बी ए सी मनोज विश्वकर्मा के द्वारा परीक्षा का औचक निरीक्षण किया गया। परीक्षा व्यवस्थित रूप से संचालित हो रही थी संस्था के प्रधानाध्यापक जितेंद्र कुमार गुठानिया ने बताया कि

शाला में कक्षा 6 से 8 दर्ज 178 बच्चों में से सामाजिक विज्ञान के प्रश्न पत्र में 177 बच्चे उपस्थित रहे। श्रीमान बीआर सी सी महोदय द्वारा शत प्रतिशत उपस्थिति पर संस्था के समस्त शिक्षक शिक्षिकाओं का उत्साह वर्धन किया। साथ ही कक्षा 1, 2, 3 में एफ एल एन कक्षाएं संचालित हो रही उसका सूक्षमता से अवलोकन कर शिक्षक शिक्षिकाओं को गुणवत्ता हेतु मार्गदर्शन प्रदान किया। शाला में समस्त शिक्षक शिक्षिकाएं उपस्थित पाए गए।

updatenews247.com धंनजय जाट सीहोर 7746898041- शहर को प्लास्टिक मुक्त बनाने के लिए नगर पालिका अधिकारियों ने सख्ती शुरू कर दी है। बुधवार को नगर पालिका अध्यक्ष प्रिंस राठौर ने स्वयं कोतवाली चौराहे से मेन रोड तक अमले के साथ पहुंचकर दुकानदारों से नगर पालिका द्वारा चलाई जा रही इस मुहिम में सहयोग प्रदान करने की अपील करते हुए समझाइश दी कि पालीथिन का उपयोग करने वाले के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। वहीं अमले का कहना है कि अब तक पचास हजार से अधिक की चालानी कार्रवाई हो चुकी है।

चालान भी किया गया। फिर भी दुकानदार सुधरने का नाम का नाम नहीं ले रहे। गत दिनों नगर पालिका में एक बैठक का आयोजन किया गया था, शहर को प्लास्टिक मुक्त बनाएं। सिंगल यूज पालीथिन का उपयोग करने वाले पर कार्रवाई की जाएगी। सीहोर को प्लास्टिक मुक्त बनाने में सहयोग करने वालों को सार्वजनिक रूप से सम्मानित किया जाएगा। लोगों से भी अपील की गई है कि अब थैले का उपयोग करें और बाजार के लिए निकलें तो थैला लेकर निकलें जिसमें समान रख सकें। उन्होंने पॉलीथिन बैन करने की बात कही।

पर्यावरण संरक्षण को लेकर लोगों से अपील कर मुहिम चलाई जाएगी जिसमें लोगों से निवेदन किया जाएगा कि प्लास्टिक का उपयोग न खुद करें और ना ही दूसरे को करने दें। उपयोग करते पाए जाने पर जुर्माना वसूला जाएगा। पॉलीथिन कभी नष्ट नहीं होती है। इससे पर्यावरण को भी नुकसान पहुंचता है। पेय या खाद्य पदार्थ पॉलीथिन में रखने से स्वास्थ्य पर भी बुरा असर पड़ता है। इसलिए पॉलिथीन का उपयोग करने वालों के खिलाफ नगर पालिका की स्वच्छता टीम ने कार्रवाई कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed

error: Content is protected !!