updatenews247.com धंनजय जाट सीहोर 7746898041- विकासखण्ड सीहोर के ग्राम पंचायत टिटोरा में केन्द्र सरकार के नोडल अधिकारी श्री आर.पी.बिस्वास ने ग्रामवासियों से भेंटकर केन्द्र तथा राज्य सरकार की योजनाओं के बारे में विस्तार से चर्चा की तथा 16 दिसम्बर से आयोजित होने वाली विकसित भारत संकल्प यात्रा के बारे में बताया। उन्होंने सभी ग्राम वासियों से कहा कि जो भी पात्र हितग्राही हैं। वे इस यात्रा के दौरान आयोजित होने वाले कार्यक्रमों में उपस्थित होकर

केन्द्र तथा राज्य सरकार की हितग्राहिमूलक योजनाओं का लाभ प्राप्त करें। उन्होंने ग्रामवासियों को विकसित भारत संकल्प यात्रा के दौरान ग्रामीण क्षेत्रों में केन्द्र तथा राज्य सरकार की विभिन्न हितग्राहीमूलक योजनाओं के बारे में जानकारी दी। कलेक्टर श्री प्रवीण सिंह ने ग्रामवासियों से हितग्राही मूलक योजनाओं का लाभ प्राप्त करने तथा इस यात्रा के दौरान कार्यक्रमों में अधिक से अधिक सम्मिलित होने की अपील की। साथ ही उन्होंने कहा की अनेक कार्यक्रम आयोजित होने वाले खेल कूद, विभिन्न प्रतियोगिताओं एवं संस्कृति कार्यक्रमों में सभिागिता करे।

साथ ही ऐसे हितग्राही जो शासन की योजनाओं का लाभ लेकर सफल हुए है वे अपनी सफलता के बारे में इन कार्यक्रमों में ग्रामवासियों को बताएं ताकि वे भी योजनाओं का लाभ लेने के लिए प्रेरित हो सकें। इस दौरान जिला पंचायत सीईओ श्री आशीष तिवारी सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे। कलेक्टर श्री प्रवीण सिंह ने सभी ग्रामवासियों को एक जारूकमतदाता के रूप में अधिक से अधिक मतदाताओं द्वारा मतदान करने तथा सम्पूर्ण निर्वाचन प्रक्रिया शांतिपूर्ण रूप से सम्पन्‍ कराने अहम योगदान के लिए धन्यवाद दिया।

updatenews247.com धंनजय जाट सीहोर 7746898041- कृषि उपज मण्डी समिति सीहोर स्थित प्रधानमंत्री किसान समृधि केन्द्र का केन्द्र सरकार के नोडल अधिकारी श्री आर.पी बिस्वास ने आवलोकन किया। उल्लेखीनिय है कि उर्वरक केन्द्रों को प्रधानमंत्री किसान समृधि केन्द्रों के रूप में विकिसित किया गया हे। यह केन्द्र कृषि संबंधित सभी सूनाओं एवं सेवाओं के रूप में कार्य कर रहे है। आवलोकन के दौरान कलेक्टर श्री प्रवीण सिंह, सीईओ जिला पंचायत श्री आशीष तिवारी सहित स्भी संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।

कलेक्टर श्री सिंह ने नोडल अधिकारी श्री बिस्वास को प्रधानमंत्री किसान समृधि केन्द्र के बारे में विस्तार से जानकारी दी। प्रधानमंत्री किसान समृधि केन्द्र का मुख्य उदेदश किसानों के लिए वन स्टाप शॉप के रूप में कार्य करना है। इन केन्द्रों पर एक ही छत के निचे उचित मूल्य पर उर्वरक, बीच, कीटनाशक, जैसी गुणवत्तापूर्ण सूचनाएं उपलाब्ध कराना है। किसानों को इन सुविधा केन्द्रों से जोड़कर मृदा,बीच, उर्वरक, परीक्षण की सुविधाएं प्रदान करने के साथ ही शासन की कृषि कल्याण संबंधि विभिन्न योजनाओं की जानकारी प्रदान करना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed

error: Content is protected !!