*मेंष:-* आज यात्रा आपके कॅरियर के लिए भाग्यशाली सिद्ध हो सकती है। लेकिन अगर आप व्यापार जगत से नाता रखते हैं, तो इसमें भी आपको सफलता हाथ लगने वाली है। आर्थिक रूप  से खुद को भाग्यशाली महसूस करेंगे।
*उपाय:सीधे हाथ की कलाई में लाल धागा बांधे*
*वृष:-* आज का दिन ख़ुशगवार होगा। आभूषण, पेंटिंग या वस्त्रों में रुचि उत्पन्न होगी।धन लाभ और आनन्द की राह प्रशस्त होगी। श्रम का फल मिलेगा। सामाजिक प्रतिष्ठा निखरेगी। करियर से सम्बन्धित नये विचार प्रकट होंगे। छोटे भाई से आनंद प्राप्त होगा। 
*उपाय:पान के पत्ते पर कर्पूर रखकर शिव मंदिर में रखे*

*मिथुन:-* आज दिन की शुरुआत अत्यधिक शुभकारी है, आपके आत्मविश्वास में वृद्धि होगी, व्यापार, नौकरी, शिक्षा में भी आपको शुभ परिणाम मिलेंगे। विद्यार्थियों को लाभ मिलने के प्रबल योग हैं।  खर्च में सावधानी बरतें।
*उपाय:पक्षियों को दाना डाले*
*कर्क:-*  आज आपको धन की हानि हो सकती है, कार्यक्षेत्र में प्रतिस्पर्धी या इर्ष्यालु आपको नुकसान पहुंचाने का प्रयास भी कर सकते हैं।आप निर्णयों को लेने में हिचकिचा सकते हैं या फिर असमंजस की स्थिति पैदा हो सकती है।रुकावटे मनोबल कमजोर करेगा।
*उपाय:केल के पत्ते पर हल्दी रखकर श्रीविष्णु को अर्पण करे*

*सिंह:-* आज आपको कुछ शुभ समाचार मिल सकते हैं। व्यापार व लेने देन में लाभ के आसार भी बन सकते हैं। अपने लंबित कार्यों को करने के लिये यह समय आपके लिये काफी अच्छा रहने की संभावना है।परिवार का कोई सदस्य इस समय अचानक आपके लिये मार्गदर्शक बनकर सामने आ सकता है
*उपाय:3 गोमती चक्र अपने पॉकेट में रखे*
*कन्या:-* आज का दिन तरक्की प्रदान करने वाला  साबित हो सकता है और आपकी बहुत महत्वपूर्ण जरुरतें आज पूर्ण हो सकती हैं लेकिन अपनी व अपने चाहने वालों की सेहत के प्रति थोड़ा सचेत रहने की आवश्यकता होगी।कर्मक्षेत्र में पदोन्नति की उम्मीद भी कर सकते हैं।
*उपाय:21 बेलपत्र शिव जी पर अर्पण करे*

*तुला:-* आज वित्तीय मामलों में तो दिन काफी अच्छा रहने के आसार हैं ।वहीं व्यक्तिगत जीवन में आपका अकेलापन दूर होगा। यानि इसी वर्ष आपके परिणय सूत्र में बंधने के योग भी बन सकते हैं। विद्यार्थी वर्ग के लिये भी अच्छा रहने के आसार हैं। करियर के क्षेत्र में अपनी जमीन तलाश रहे जातकों को मंजिल मिल सकती है 
*उपाय:अनार देवी जी को अर्पण करे*
*वृश्चिक:-* आज कोई पुरानी परेशानी फिर से आपके सामने आ सकती है। आपके लिये अपना प्रत्येक कदम सावधानी के साथ उठाने का है। यदि इस समय आपका कोई भी कार्य बिगड़ गया तो उसके संवरने के लिये आपको लंबा इंतजार करना पड़ सकता है। प्रॉपर्टी के लेनदेन में नुकसान बन सकता है।
*उपाय:कच्चा सूत वटवृक्ष पर अर्पण करे*

*धनु:-* आज घर व दफ्तर में आपकी प्रतिष्ठा बढ़ेगी। आप पर परिजनों अथवा अधिकारियों का जो विश्वास कम हुआ था वह दोबारा हासिल होगा।अपने रूके हुए कार्यों को इस अवधि में पूरा करने का प्रयास करे सफलता प्राप्त होंगी।आय के नवीन स्रोत बनेंगे।
*उपाय:दूर्वा शिवजी पर अर्पण करे*
*मकर:-* आज भूमि, वाहन आदि की खरीद कर सकते हैं। इस समय व्यापार में धन का निवेश करना भी आपके लिये भविष्य में अच्छे परिणाम देने वाला हो सकता है।परिवार में बड़े-बुजूर्गों का अच्छा सहयोग मिलने के आसार हैं।सम्पत्ति निर्माण बन सकता है।
*उपाय:अंजीर शनि मंदिर में चढ़ाए*
 

*कुम्भ:-* आज भाग्य का अपार साथ मिलेगा, ऊंचे पद प्रतिष्ठा का योग भी बन सकता है। व्यापार में भी लाभ मिलने के आसार हैं। बुद्धि सात्विक बनी रहेगी।बेरोजगार जातकों को इस समय रोजगार मिलने की संभावना बढ़ जायेंगी
*उपाय:मिला वस्त्र जरूरतमंद व्यक्ति को दे*
*मीन:-*  आज अचानक बड़े खर्चे आ सकते हैं। इस समय किसी से ऋण न लें व अपने सामर्थ्य के अनुसार ही धन का उपयोग करें। कार्यस्थल पर वरिष्ठ अधिकारियों के कोप का भाजन बनना पड़ सकता है। परिवार में बड़े बुजूर्गों की नाराजगी झेलनी पड़ सकती है।
*उपाय:भैरव को सिंदूर अर्पण करे*

*पं. डॉ दीपेश पाठक
*ज्योतिर्विद ,भगवताचार्य एवं* *शिक्षाविद मोटिवेटर
*एम.ए(ज्योतिष,संस्कृत),एमकॉम
*(लेखाशास्त्र),एमफिल,पीएचडी,*
*एमपीसेट,पीजीडीसीए,* *टीसीएस एकाउंटिंग,
*श्रीजगदीश्वर धाम राधाकृष्ण* *मंदिर, समस्त नगरपुरोहित परिवार आष्टा,जिला* *सीहोर म.प्र
*9827598979,9406533539*

*नोट: यह राशिफ़ल दैनिक ग्रहदशा के आधार पर है।आपकी कुंडली के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में कुछ भिन्नता हो सकती है।कुंडली का विश्लेषण करवा कर आप उसका हल निकला सकते है।*

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed

error: Content is protected !!