dhananjayjat29@gmail.com धनंजय जाट 7746898041

धंनजय जाट आष्टाः- जीवन के सफर में मंजिल की तरफ बढ़ते कदमों के साथ-साथ पुराने पड़ाव छूटते चले जाते हैं ऐसा ही विद्यार्थी जीवन में विद्यार्थियों के स्कूली जीवन में भी होता है जब स्कूली शिक्षा को पूरा करने पर महाविद्यालय उच्च शिक्षा अध्ययन हेतु आगे बढ़ते हैं ।इसी संदर्भ स्थानीय टैलेंट इनोवेटिव हायर सेकेंडरी स्कूल,सेमीनरी रोड़, आष्टा में विदाई समारोह का गरिमामय आयोजन किया गया।

समारोह का शुभारंभ प्रबंधन समिति की अध्यक्षा श्रीमती भगवती जायसवाल ने दीप प्रज्वलन कर मां सरस्वती व संस्था के प्रेरणा पुंज स्वर्गीय श्री बद्रीलाल जायसवाल जी के चित्र पर माल्यार्पण कर किया। समारोह में कक्षा बारहवीं के विगत दोनों सत्रों के छात्र छात्राओं को तिलक लगाकर व पुष्प गुच्छ देकर उनका स्वागत किया गया एवं रंगारंग कार्यक्रमों से विदाई दी गई साथ में उनके उज्जवल भविष्य की कामना की गई संस्था के प्राचार्य सुदीप जायसवाल ने कहा कि शिक्षा का एक पड़ाव पूरा हो गया है तो दूसरा पड़ाव अब सामने है इस पड़ाव को भी मेहनत लगन व ईमानदारी के साथ पूरा कर छात्र-छात्राएं अपने लक्ष्य तक पहुंचे तथा समाज व देश के विकास में योगदान करें साथ ही उन्होंने कहा कि जीवन में सीखते रहने की प्रक्रिया और उत्साह को निरंतर बनाए रखें तो जीवन में मुश्किल से मुश्किल लक्ष्य को भी आसानी से प्राप्त किया जा सकता है।

कक्षा के 12वीं के छात्र छात्राओं ने भी अपने अनुभव साझा किए उन्होंने मूवी, स्कूल के दिन देखे अपनी स्कूल की यादों को ताजा किया। कक्षा 11वीं के छात्र छात्राओं ने अपने सीनियर साथियों के सम्मान में रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत कर सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया साथ ही मनोरंजक खेलों का आयोजन भी किया।

मिस्टर व मिस टैलेंट प्रतियोगिता आकर्षण का केंद्र रही साथ ही बेस्ट ब्वॉय, बेस्ट गर्ल, बेस्ट कॉस्ट्यूम ब्वॉय व गर्ल के भी पुरस्कार, प्रतीक चिन्ह, अन्य गिफ्ट छात्र-छात्राओं को वितरित किए गए। इस अवसर समस्त शिक्षक गण सहयोगी सम्मानित पत्रकार गण व अभिभावक भी उपस्थित रहे अंत में सभी के प्रति कक्षा 11वीं के विद्यार्थियों ने आभार प्रकट किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!