updatenews247.com धंनजय जाट आष्टा 7746898041- नवरात्रि के पावन अवसर पर नगर में अनेक धार्मिक आयोजन निरंतर जारी है, इसी बीच सेमनरी रोड़ स्थित सियाराम पैलेस में महिला-पुरूष व युवक-युवतियां गरबा कर शक्ति की आराधना में लीन है। गरबा का शुभारंभ मुख्य अतिथि नपाध्यक्ष प्रतिनिधि रायसिंह मेवाड़ा द्वारा मां सरस्वती के चित्र के समक्ष दीप प्रज्जवलन व माल्यार्पण कर किया गया। तत्पश्चात् आयोजक राजकुमार कुशवाह द्वारा अतिथि के रूप में उपस्थित नपाध्यक्ष प्रतिनिधि रायसिंह मेवाड़ा, पार्षद रवि शर्मा, मनोज सोनी काका सहित अन्य अतिथियों का पुष्पमाला पहनाकर व दुपट्टा डालकर स्वागत सम्मान किया।

अतिथिगणों सहित अन्य लोगों ने सियाराम पैलेस के मुक्ताकाश परिसर में डांडियां खेलकर मातारानी की आराधना भी की। इस अवसर पर नपाध्यक्ष प्रतिनिधि रायसिंह मेवाड़ा ने कहा कि नवरात्रि के दिनों में गरबे का आयोजन अब एक मुख्य परंपरा बन गया है। नवरात्र के समय में अगर गरबे का आयोजन नही हो तो नवरात्र का माहौल नही बन पाता है। महिलाएं व युवतियां बड़ी आस्था रखकर गरबे के माध्यम से मातारानी की आराधना करती है। बहुत ही गर्व की बात है कि आष्टा जैसे नगर में सियाराम पैलेस जैसा जहां पूरी सतर्कता बरतते हुए सुरक्षित माहौल बनाया गया है। इस अवसर पर बड़ी संख्या में नगर के नागरिकगण मौजूद थे।

updatenews247.com धंनजय जाट आष्टा 7746898041- विद्युत वितरण कंपनी के संचालक मंडल ने निर्णय लिया है कि अब भोपाल क्षेत्र अंतर्गत आष्टा नगर के बिजली उपभोक्ताओं को राउंड द क्लॉक (24X7) स्थानीय बिजली अवरोध अथवा घरेलू फॉल्ट होने पर बिजली कंपनी की रख रखाव टीम त्वरित विद्युत सुधार के लिए उपभोक्ता के घर दस्तक देगी। यह सुविधा अगले कुछ दिनों में ही शहर के नागरिकों को मिलने वाली है। कंपनी के प्रबंध संचालक ने बताया है कि कंपनी ने व्हाट्सएप चेटबोट एवं

उपाय ऐप के साथ ही अपने केन्द्रीयकृत कॉल सेन्टर 1912 की सेवाओं का विस्तार कर शहर के बिजली उपभोक्ताओं को बिजली संबंधी शिकायतें हल कराने की सुविधा उपलब्ध कराई है। कंपनी के प्रबंध संचालक ने बताया है कि राउंड द क्लॉक (24X7) तीन शिफ्टों में पृथक-पृथक तकनीकी लाइन स्टॉफ की टीमें काम करेंगी। इसके लिए शहर में 7 लाइन स्टॉफ को नियुक्त किया जाएगा। इसी प्रकार इन सभी टीमों के पास सभी उपकरणों से लैस वाहन होगा जो तीन शिफ्टों में काम करेगा।

साथ ही इस टीम के पास एक अत्याधुनिक स्मार्ट फोन रहेगा जो कि कंपनी के केन्द्रीयकृत कॉल सेन्टर से जुड़ा रहेगा। प्रबंध संचालक का कहना है कि नागरिकों को राउंड द क्लॉक (24X7) विद्युत सुधार की सुविधा मिलने से उपभोक्ता संतुष्टि में वृद्धि होगी साथ ही इन उपभोक्ताओं से राजस्व संग्रह में भी आसानी होगी। कंपनी ने कहा है कि बिजली उपभोक्ताओं को व्यवधान रहित और गुणवत्तापूर्ण विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित करने के साथ ही उपभोक्ता सुविधाएं प्रदान करना कंपनी की प्राथमिकताओं में शामिल है और

अंतिम छोर के विद्युत उपभोक्ता तक पर्याप्त वोल्टेज पर निर्बाध विद्युत आपूर्ति मिले इसी दिशा में कंपनी द्वारा निरंतर प्रयास किये जा रहे हैं। कंपनी के संचालक मंडल ने निर्णय लिया है कि अब भोपाल क्षेत्र अंतर्गत आष्टा नगर मुलताई, बासौदा, सिरोंज, ब्यावरा, इटारसी, पिपरिया नगर, रातीबड़ वितरण केन्द्र, तथा ग्वालियर क्षेत्र अंतर्गत राघौगढ़ नगर एवं करैरा नगर के बिजली उपभोक्ताओं को राउंड द क्लॉक (24X7) स्थानीय बिजली अवरोध अथवा घरेलू फॉल्ट होने पर बिजली कंपनी की रख रखाव टीम त्वरित विद्युत सुधार हेतु उपभोक्ता के घर दस्तक देगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed

error: Content is protected !!