सलकनपुर आने वाले श्रद्धालुओं के लिए बेहतर व्यवस्थाओं के संबंध में कलेक्टर ने दिए निर्देश, मंदिर परिसर का किया निरीक्षण, सलकनपुर में बैठक आयोजित कर संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए, सलकनपुर मेले की व्यवस्थाओं के संबंध में कलेक्टर-एसपी ने ली बैठक

updatenews247.com धंनजय जाट सीहोर 7746898041- शारदीय नवरात्री पर विजयासन देवी के दर्शन और पूजा-अर्चना के लिए बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं का सलकनपुर आगमन होता है। आगामी 03 अक्टूबर से प्रारंभ होने वाले नवरात्री पर सलकनपुर आने वाले श्रद्धालुओं के लिए बेहतर व्यवस्थाओं के संबंध में कलेक्टर श्री प्रवीण सिंह तथा एसपी श्री मयंक अवस्थी ने सलकनपुर में बैठक आयोजित कर संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सभी व्यवस्थाएं इस प्रकार से की जाए कि दर्शन के लिए आने वाले श्रद्धालुओं को किसी तरह की कोई परेशानी न हो और सभी श्रद्धालु सुविधाजनक ढंग से पूजा-अर्चना कर सकें।

उन्होंने बैठक के पश्चात मंदिर परिसर का निरीक्षण भी किया। इन व्यवस्थाओं के दिए निर्देश- बैठक में कलेक्टर श्री सिंह ने पार्किंग, पेयजल, साफ-सफाई तथा पर्याप्त बिजली व्यवस्था के संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए। उन्होंने मंदिर परिसर में श्रद्धालुओं के आगमन तथा निर्गम की सुगम व्यवस्था के लिए पर्याप्त संख्या में अधिकारी-कर्मचारियों की ड्यूटी लगाने के निर्देश दिए। कलेक्टर श्री सिंह ने इमरजेंसी के लिए फायर बिग्रेड की व्यवस्था करने के निर्देश दिए। साथ ही मेला स्थल पर दुकानों को व्यवस्थित ढंग से लगवाने तथा मेले के बेहतर प्रबंध के निर्देश दिए।

बैठक में एसपी श्री अवस्थी ने सभी मुख्य स्थानों पर पर्याप्त पुलिस बल की ड्यूटी लगाने के संबंधित पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिए। ताकि यातायात व्यवस्था किसी भी प्रकार से बाधित न हो। उन्होंने कहा कि ड्यूटी के दौरान अधिकारी-कर्मचारी किसी भी स्थान पर यातायात बाधित होने पर तुरंत यातायात को सुचारू बनाए। उन्होंने कहा कि मंदिर प्रांगण में रोपवे का निरंतर संचालन होता रहे, ताकि अधिक से अधिक लोगों का आवागमन हो सके। बैठक में सलकनपुर ट्रस्ट के अध्यक्ष श्री महेश उपाध्याय, एसडीएम श्री राधेश्याम बघेल, सहित अनेक जनप्रतिनिधि एवं संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।

महत्वपूर्ण स्थानों पर हेल्थ कैंप- कलेक्टर श्री सिंह ने कहा कि मंदिर परिसर में श्रद्धालुओं के लिए हेल्थ कैंप लगाए जाए। जिससे श्रद्धालुओं को चिकित्सा की आवश्यकता पड़ने पर तत्काल रूप से मेडिकल सहायता प्रदान की जा सके। उन्होंने इमरजेंसी सेवाओं के लिए महत्वपूर्ण स्थानों पर एंबुलेंस की व्यवस्था करने के भी निर्देश दिए। बाहरी बसों के लिए अस्थायी बस स्टैंड- बैठक में कलेक्टर श्री सिंह तथा एसपी श्री अवस्थी ने बाहर से आने वाली बसों की पार्किंग के लिए अस्थाई बस स्टैण्ड बनाने के निर्देश दिए। ताकि सड़क मार्ग पर बसों से होने वाले ट्रैफिक को व्यवस्थित एवं नियंत्रित किया जा सके। उन्होंने कहा कि जब बाहरी वाहनों को खड़ा करने के लिए पर्याप्त स्थान होगा तो, वह रोड पर खड़े नहीं होंगे और यातायात व्यवस्था भी बनी रहेगी।

मुख्य स्थानों पर हेल्प डेस्क- बैठक में कलेक्टर श्री सिंह ने कहा कि बाहर से आने वाले श्रद्धालुओं को मंदिर परिसर में कोई परेशानी न हो, इसके लिए मुख्य स्थानों पर हेल्प डेस्क बनाया जाए। उन्होंने कहा कि मंदिर परिसर में कन्ट्रोल रूम बनाया जाए, ताकि ड्यूटी के दौरान सभी अधिकारी-कर्मचारी सतत संपर्क में रहें। पेयजल की पर्याप्त व्यवस्था- कलेक्टर श्री सिंह ने कहा कि श्रद्धालुओं के लिए पीने के पानी की पर्याप्त व्यवस्था हो, ताकि लोगों को पेयजल आसानी से प्राप्त हो। उन्होंने कहा कि नागरिकों की सुविधा को दृष्टिगत रखते हुए मुख्य स्थानों पर अस्थाई शौचालय भी स्थापित किए जाए। ताकि लोगों को सुविधा हो। बैठक में श्री दुबे, श्री लिखीराम यादव, श्री रामगोपाल टेलर, श्री जगदीश नाविक सहित ट्रस्ट के अनेक सदस्य उपस्थित थे।

updatenews247.com धंनजय जाट सीहोर 7746898041- सीहोर जिला पुलिस द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति अनुसार दिनांक 23.9.2024 को कोतवाली सीहोर पुलिस को मुखबिर सूचना प्राप्त हुई की एक पीले तिरपाल की पिकअप वाहन में सागौन की गोल सिल्लिया इछावर तरफ से सीहोर कस्बा होते हुए श्यामपुर तरफ जा रही है मुखबिर से प्राप्त सूचना की तस्दीक हेतु तथा मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक सीहोर श्री मयंक अवस्थी ने अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सीहोर श्री गीतेश गर्ग एवं नगर पुलिस अधीक्षक सीहोर श्री निरंजन सिंह राजपूत के मार्गदर्शन में इंचार्ज थाना प्रभारी मनोज मालवीय के नेतृत्व में टीम का गठन कर कार्यवाही के निर्देश दिए गए।

उपरान्त सहायक उप निरीक्षक दिलीप मस्कोले के हमराह आरक्षक चंदू टिकारे, आरक्षक सुरेश मालवीय, आरक्षक कपिल के लुनिया चौराहा सीहोर रवाना किया थोड़ी देर इंतजार करने के बाद एक पिकअप वाहन पीले तिरपाल बंधी हुई लुनिया चौराहा तरफ आती हुई देखी जिसे सउनि दिलीप द्वारा पिकअप वाहन को रोका गया व नाम पता पूछने पर पिकअप वाहन चालक ने अपना नाम मुजम्मिल कुरेशी पिता वसीम कुरेशी उमर 26 साल निवासी मकान नंबर 9 गली नंबर 2 सुलतानिया रोड इस्लामपुर भोपाल व कंडक्टर सीट पर बैठे संदेही का नाम अनस खान पिता मोहम्मद अली उम्र 21 साल निवासी कस्बा सीहोर का होना बताया दोनों संदेही के समक्ष पिकअप वाहन की तलाशी ली गई।

जिसमें 25 गोल सिल्लियां सागौन की होना पाई गई उक्त सागौन की सिलियों के लाने ले जाने के वेध परमिट के बारे में दस्तावेज मांगे गए जो उक्त दोनों संदेही के पास कोई वेध दस्तावेज नहीं होना पाए जाने से मामला धारा 303(2) बीएनएस 5/16 मध्य प्रदेश वन उपज व्यापार विनिमय अधिनियम का पाया जाने पर उक्त दोनों संदेहों को विधिवत गिरफ्तार किया एवं पिकअप वाहन व 25 नग सागौन की सिल्लियां जप्त की गई अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया। प्रकरण में आरोपी गणों से पूछताछ जारी है। सराहनीय भूमिका- उप निरीक्षक मनोज मालवीय,सहायक उप निरीक्षक दिलीप मशकोले, आरक्षक चंदू टिकारे, आरक्षक कपिल, आरक्षक सुरेश मालवीय की रही

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!