*मेष:-* आज कुछ अलग या नया करने की इच्छा आपके मन में रहेगी। रोजमर्रा के आपके काम पूरे होते जाएंगे।आप किसी भी विवाद या तकरार से दूर ही रहे समस्या में आ सकते है।आर्थिक हानि बन सकती है।
*उपाय:-* बच्चो को चॉकलेट वितरित करें
*वृषभ :-* आंखों में जलन रह सकती है।व्यावसायिक साझेदारी से लाभ होने की संभावना है। विवादित मामलों में विजय मिलेगी। मान-सम्मान में वृद्धि होगी। आपके अंदर धार्मिक चिंतन की वृद्धि होगी। सरकारी कार्यों से लाभ होगा।
*उपाय:-* जले भरा मिट्टी का कलश कुंआरी कन्या को दे
*मिथुन:-* भाई का सहयोग रहेगा।पारिवारिक जीवन में अशांति रह सकती है। माता के स्वास्थ्य को लेकर भी चिंतित रहेंगे।अचानक से कोई अच्छी खबर मिल सकती है वहीं पुराने समय से छुपा हुआ कोई राज भी प्रकट हो सकता है।
*उपाय:-* देवी मां को 21 काले लौंग अर्पण करें

*कर्क:-* आज आपको नई जिम्मेदारी मिल सकती है। प्रेम की मधुरता बढ़ेगी। पारिवारिक जीवन में थोड़ा तनाव रह सकता है। आध्यात्म के प्रति आपकी रुचि बढ़ सकती है। मित्रों से खुशखबरी मिल सकती है। धन का आगमन होगा।
*उपाय:-* हारसिंगार के पुष्प श्रीविष्णु को अर्पण करें
*सिंह:-*  आज व्यापार से जुडी नई योजनाओं पर विचार करेंगे और उसका सफल संपादन भी करेंगे। आपके उत्साह और प्रेरणा से कई लोगों को आगे बढ़ने में मदद मिल सकती है। जहां तक हो सके अपनी परिसंपत्ति को जाहिर नहीं होने दें।
*उपाय:-* 9 कन्याओं को लड्डू दे
*कन्या:-* घर परिवार में आपका मान सम्‍मान बढ़ेगा। अधिकारी आपके कार्य से संतुष्‍ट व प्रसन्‍न रहेंगे। नई व्‍यापारिक योजनाएं फलीभूत होंगी। आपका व्‍यवहार नम्र रहेगा। नया वाहन खरीद सकते हैं।
*उपाय:-* पिला ध्वज मंदिर में चढ़ाये।

*तुला:-* आज परिवार में कम समय दिए जाने के कारण जीवनसाथी के गुस्से का शिकार होना पड़ सकता है ।नए रास्ते पर जाने से भटकाव की संभावना है ।आर्थिक स्तर पर मजबूती आने के संकेत हैं । किसी करीबी के प्रति आकर्षण बढने की संभावना है ।
*उपाय:-* आज जल में गंगाजल डाल कर स्नान करें
*वृश्चिक:-* वाणी में प्रभाव बढ़ेगा और समाज में सम्मान की प्राप्ति होगी। परिवार में आपको उचित सम्मान मिलेगा। कार्य क्षेत्र में भी वृद्धि होगी और आपको उन्नति मिलती रहेगी।
*उपाय:-* खड़ा हरा धनिया कृष्ण मंदिर में दान करे
*धनु:-* आमदनी में वृद्धि होगी। नए दोस्तों का सहयोग मिलेगा। कार्य में गतिशीलता बनी रहेगी। परिवार के साथ कहीं घूमने भी जा सकते हैं। आज के दिन आपकी धार्मिक कार्यों में रूचि बढे़गी तथा धार्मिक कार्यों में धन खर्च होगा।
*उपाय:-* श्रीहनुमान जी को 9 विल्बपत्र अर्पण करें

*मकर:-* परिवारजनों के साथ कलह से बचें। अपनी वाणी पर ध्यान दें। कार्य करने के तरीके में बदलाव की आवश्यकता है। रुके हुए काम का विकास होगा। परिवारजनों की सलाह से लाभ होगा।
*उपाय:-* हलवे का नैवेध कुलदेवी को लगाये
*कुम्भ:-* मतभेद के चलते व्यक्तिगत संबंधों में दरार पड़ सकती है। अगर आप अपनी चीज़ों का ध्यान नहीं रखेंगे, तो उनके खोने या चोरी होने की संभावना है। सामाजिक और धार्मिक समारोह के लिए बेहतरीन दिन है।
*उपाय:-* मसूर शिव जी पर अर्पण करें
*मीन:-*  आज बैंक से जुड़े लेन-देन में काफ़ी सावधानी बरतने की ज़रूरत है। घर पर मेहमानों का आना दिन को बढ़िया और ख़ुशगवार बना देगा। परिवार के सदस्यों की सेहत से जुड़ी दिक़्क़तें आपको मानसिक परेशानी दे सकती हैं।
*उपाय:-* हरे मूंग गौमाता को खिलाये

*पं. डॉ दीपेश पाठक*
*ज्योतिर्विद ,भगवताचार्य एवं* *शिक्षाविद मोटिवेटर*
*एम.ए(ज्योतिष,संस्कृत),एमकॉम*
*(लेखाशास्त्र),एमफिल,पीएचडी,*
*एमपीसेट,पीजीडीसीए,* *टीसीएस एकाउंटिंग,*
*श्रीजगदीश्वर धाम राधाकृष्ण* *मंदिर, समस्त नगरपुरोहित परिवार आष्टा,जिला* *सीहोर म.प्र*
*9827598979,9406533539*
🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹
*नोट: यह राशिफ़ल दैनिक ग्रहदशा के आधार पर है ।आपकी कुंडली के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में कुछ भिन्नता हो सकती है।कुंडली का विश्लेषण करवा कर आप उसका हल निकला सकते है।*
🌷🌷🌷🌷🌷🌷🌷🌷

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!