updatenews247.com धंनजय जाट आष्टा 7746898041- श्रृष्टि के रचयिता भगवान श्री विश्वकर्मा जी का पूजन महोत्सव का कार्यक्रम विश्वकर्मा समाज आष्टा द्वारा हर्षोल्लास से मनाया गया।पूजन महोत्सव में समाज के जोड़ो द्वारा राधाकृष्ण मंदिर बुधवारा आष्टा मे हवन पूजन किया गया तत्पश्चात श्री विश्वकर्मा युवा संगठन आष्टा द्वारा विशाल वाहन रैली निकाली गई जिसमे युवा संगठन के सभी सदस्य, युवा वाहिनी की सभी सदस्य, विशाल वाहन रैली में शामिल हुए और श्री विश्वकर्मा जी के गगन भेदी जयकारों के साथ सभी के हाथो में विश्वकर्मा जी की ध्वजा लिए आष्टा के प्रमुख मार्गो से वाहन रैली निकाली गई जिसका समापन मंदिर में हुआ।

मंदिर में भगवान श्री विश्वकर्मा जी की महाआरती की गई जिसमे समाज के सभी लोग जो की आसपास के शहरो, एवं गांव गांव से शामिल हुए। महाआरती पश्चात् भजन कीर्तन किये गए। श्री विश्वकर्मा युवा संगठन आष्टा द्वारा समाज के धार्मिक एवं सामाजिक योगदान के लिए सभी युवा साथियो, युवा वाहिनी की सभी सदस्यो, मुख्य समिति के सभी पदाधिकारियों व सदस्यो, महिला मंडल की सभी सदस्यो एवं अतिथितो का सम्मान समारोह युवा संगठन अध्यक्ष हेमंत विश्वकर्मा, उपाध्यक्ष संदीप विश्वकर्मा, मिडिया प्रभारी रवि विश्वकर्मा आष्टा, पूर्व अध्यक्ष कमलेश विश्वकर्मा, सचिव रवि विश्वकर्मा के नेतृत्व में आयोजित किया गया।

कार्यक्रम के दौरान आगामी धार्मिक एवं सामाजिक कार्यों के लिए उत्सव समिति अध्यक्ष के रूप में ओमप्रकाश विश्वकर्मा एवं महिला मंडल की अध्यक्ष के रूप में श्रीमती रीना कृष्णापल विश्वकर्मा को नियुक्त किया गया। कार्यक्रम का संचालन विष्णु विश्वकर्मा एवं समाज अध्यक्ष मनोहर विश्वकर्मा ने किया। कर्यक्रम को सफल बनाने पर समाज अध्यक्ष द्वारा सभी का आभार प्रकट किया। कार्यक्रम में विश्वकर्मा समाज आष्टा के सभी पदाधिकारी एवं सदस्य, जनसेवा समिति के सभी सदस्य, उत्सव समिति के सभी सदस्य, महिला मंडल की सभी सदस्य, युवा वाहिनी की सदस्य, युवा संगठन के सदस्य एवं समाज के गणमान्य लोग एवं अन्य श्रद्धांलुजन उपस्थित हुए।

updatenews247.com धंनजय जाट आष्टा 7746898041- जिस तरह से सात्विकता का सम्बंध सन्तों से, सुरक्षा का सम्बन्ध सैनिकों से होता है ठीक वैसे ही स्वच्छता का सम्बन्ध सफाई कामगारों से है। सफाई सैनिक एक निर्वेकल्पिक समाज है नगर तो क्या पूरे देश भर में इस समाज के योगदान को नजरअंदाज नही किया जा सकता। बचपन से लेकर आज तक तथा एक नपाध्यक्ष के रूप में भी हमने सफाई कामगारों के महत्व उनकी उपयोगिता और समस्याओं को देखा समझा है साथ ही सफाई कामगारों के बेहतर जीवन यापन और

उनके लिए शासकीय योजनाओं का लाभ दिलाने के भी बेहतर प्रयास हम सभी जनप्रतिनिधियों ने समय – समय पर किये हैं। आज हम नगरपालिका की सेवा निवृत्त सफाई कामगार दिवंगत रामकली बाई के उत्तरीय कार्यक्रम में एकत्रित हो कर उन्हें श्रद्धांजलि दी रहे हैं लेकिन उन्हें सच्ची श्रद्धांजलि तभी होगी जब हम समाज के हर तबके को अपने साथ जोड़ कर मुख्यधारा में ले कर चलें। यह बात पूर्व नपाध्यक्ष कैलाश परमार ने नगर पालिका के सफाई दरोगा राजेश घेघट की माता जी की श्रद्धांजली सभा में कही। पूर्व नपाध्यक्ष ने कहा कि स्वर्गीय रामकली बाई ने बुरे से बुरे दौर में भी काम किया

और बदली हुई परिस्थितियों में भी सेवाएं दीं। उनके परिजन भी नगर में स्वच्छता की महत्वपूर्ण जिम्मेदारी का निर्वहन कर रहे हैं। हमे सफाई सैनिक समाज के प्रति सदैव कृतज्ञता का भाव रखना चाहिए , हमारा संविधान और हमारे शास्त्र भी ऐसे तबकों की बेहतरी का उपाय और निर्देश बताते हैं। कैलाश परमार के साथ ही समाजसेवी सुनील प्रगति, मुख्य नगरपालिका अधिकारी राजेश सक्सेना, उपयंत्री आदित्य तलनीकर, नपा स्थापना कर्मी मनीष श्री वास्तव, पूर्व पार्षद मखमल सिंह डुमाने, स्वच्छता सुपरवाइज़र विनोद जमादार, रमेश भामा, ब्रजेश घेंघट, बनवारी लाल डाबरी आदि ने भी दिवंगत को श्रद्धांजली अर्पित की।

updatenews247.com धंनजय जाट सीहोर 7746898041- सीहोर जिला पुलिस द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति अनुसार दिनांक 15.9.2024 को फरियादिया निवासी ग्राम खमरिया सीहोर ने थाना कोतवाली में रिपोर्ट किया कि उसके गांव का केदार सिंह मेवाडा पिता मोर सिंह मेवाडा उम्र 40 साल निवासी ग्राम कमलिया ने उसकी पोती जो की मानसिक विक्षिप्त होकर जिसकी उम्र 8 साल है बिस्किट देने के बहाने अपने साथ बहला फुसला कर अपने घर पर ले गया वह उसके साथ दुष्कर्म किया रिपोर्ट पर पुलिस द्वारा तत्काल अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया तथा मामले की गंभीरता को देखते हुए

पुलिस अधीक्षक सीहोर श्री मयंक अवस्थी द्वारा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सीहोर श्री गीतेश गर्ग एवं नगर पुलिस अधीक्षक श्री निरंजन सिंह राजपूत के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी मनोज मालवीय के नेतृत्व में एक टीम का गठन कर आरोपी को तत्काल गिरफ्तार करने के निर्देश दिए। गठित टीम ने आरोपी को शीघ्र गिरफ्तार कर मेडिकल उपरांत न्यायालय पेश किया जहाँ से माननीय न्यायालय ने आरोपी को जेल भेजा गया। सराहनीय भूमिका- प्रभारी उप निरीक्षक मनोज मालवीय, उप निरीक्षक किरण राजपूत, उप निरीक्षक लोकेश सोलंकी, आरक्षक हरिओम परमार, आरक्षक हमीर की रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed

error: Content is protected !!