updatenews247.com धंनजय जाट आष्टा 7746898041- श्रृष्टि के रचयिता भगवान श्री विश्वकर्मा जी का 17 सितम्बर दिन मंगलवार को पूजन दिवस का कार्यक्रम विश्वकर्मा समाज आष्टा द्वारा श्री विश्वकर्मा राधाकृष्ण मंदिर बुधवारा आष्टा मे धूम धाम से मनाया जाएगा जिसमे कई कार्यक्रम आयोजित किये जाएंगे। सर्व प्रथम प्रातः 7 बजे से समाज के जोड़ो द्वारा हवन पूजन किया जाएगा। प्रातः 9 बजे से श्री विश्वकर्मा युवा संगठन आष्टा द्वारा आष्टा नगर के प्रमुख मार्गो से विशाल वाहन रैली निकाली जाएगी जिसमे युवा वाहिनी की सभी सदस्य, समाज समिति के सभी सदस्य हाथ में भगवान विश्वकर्मा जी की ध्वज लिए रैली में शामिल होंगे।

दोपहर 12 बजे भगवान श्री विश्वकर्मा जी की महाआरती की जाएगी तथा महाप्रसादी का वितरण किया जाएगा।दोपहर 1 बजे से श्री विश्वकर्मा युवा संगठन आष्टा द्वारा सभी युवा साथियो, युवा वाहिनी की सभी सदस्यो, मुख्य समिति के सभी पदाधिकारियों व सदस्यो, महिला मंडल की सभी सदस्यो एवं अतिथितो का सम्मान समारोह आयोजित किया जाएगा।भगवान विश्वकर्मा जी के भजन कीर्तन किये जाएँगे। उक्त जानकारी देते हुए विश्वकर्मा समाज अध्यक्ष मनोहर विश्वकर्मा ने भगवान विश्वकर्मा जी के पूजन दिवस कार्यक्रम को सफल बनाने एवं अधिक से अधिक संख्या मे पधारने का आग्रह किया है।

updatenews247.com धंनजय जाट सीहोर 7746898041- हर साल की तरह इस साल भी नवरात्रि के पावन पर्व पर हिंद रक्षक युवा समिति के तत्वाधान में निकलने वाली ऐतिहासिक चुनरी यात्रा की तैयारियों को लेकर शहर के गंज स्थित राठौर धर्मशाला में बैठक हुई। चुनरी यात्रा सात अक्टूबर को करोली वाली माता मंदिर गंज से शुरु होगी जो नगर के प्रमुख मार्गों से होती हुई इलाही माता हनुमान फाटक कस्बा पर महाआरती एवं प्रसादी वितरण के बाद समाप्त होगी।
इस मौके पर बैठक में बड़ी संख्या में आए क्षेत्रवासियों को संबोधित करते हुए नगर पालिका अध्यक्ष प्रिंस राठौर ने बताया कि पिछले 12 सालों से हिंद रक्षक युवा समिति के तत्वाधान में नवरात्रि के पावन अवसर पर निकाली जाने वाली भव्य चुनरी यात्रा सीहोर शहर की पहचान बन गई है।

आगामी सात अक्टूबर को पंचमी की तिथि है, इस मौके पर विशेष पूजा अर्चना के बाद सुबह साढ़े दस बजे माता के दरबार से चुनरी यात्रा का शुभारंभ किया जाएगा जो शहर के करीब सात किलोमीटर प्रमुख मार्गों से होते हुए इलाही माता हनुमान फाटक कस्बा में समापन होगी।
उक्त आयोजन को लेकर शहर के गंज स्थित राठौर धर्मशाला में शहर सहित आस-पास के क्षेत्र की मातृ शक्ति, युवाओं और समिति के पदाधिकारियों के साथ बैठक की गई थी, माता के भक्तों द्वारा निकाली जाने वाली भव्य चुनरी यात्रा की तैयारियों को लेकर जो बैठक की गई है। वह निश्चित तौर पर इस साल भव्य स्वरूप लेगी। यात्रा शहर की पहचान है, आयोजन को लेकर समिति और क्षेत्रवासियों में उत्साह है

वहीं कार्यक्रम के दौरान राठौर क्षत्रिय समाज के अध्यक्ष सतीश राठौर, पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष जसपाल सिंह अरोरा भाजपा नेता सन्नी महाजन, पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष नरेश मेवाडा सभी सामाजिक संगठन के पदाधिकारी, समस्त समाज के अध्यक्ष, पार्षद और क्षेत्रवासी आदि ने अपने विचार व्यक्त किए। 151 मीटर लंबी भव्य चुनरी यात्रा निकाली जाएगी- नवरात्रि के पावन अवसर पर निकली जाने वाली भव्य चुनरी यात्रा को लेकर नगर पालिका अध्यक्ष प्रिंस राठौर ने बताया कि पिछले 12 सालों से क्षेत्र की सुख-समृद्धि के लिए भव्य चुनरी यात्रा निकाली जा रही है। आयोजन को लेकर सभी तैयारियां की जा रही है। चुनरी यात्रा सात अक्टूबर को करोली वाली माता मंदिर गंज से शुरु होगी जो नगर के प्रमुख मार्गों से होती हुई इलाही माता हनुमान फाटक कस्बा पर महाआरती एवं प्रसादी वितरण के बाद समाप्त होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed

error: Content is protected !!