updatenews247.com धंनजय जाट आष्टा 7746898041- नगर के सेमिनरी रोड स्थित मॉडर्न पब्लिक हायर सेकेंडरी स्कूल आष्टा में दिनांक 13 सितंबर 2024 को क्लास 3rd, 4th व 5th के विद्यार्थियों के लिए क्लास वाइज ड्राइंग प्रतियोगिता आयोजित की गई। ड्राइंग प्रतियोगिता में छात्र छात्राओं ने बढ़-चढ़कर भाग लिया। ड्राइंग प्रतियोगिता में बच्चों ने विभिन्न तरह की ड्राइंग अपने हाथों से बनाई। संस्था प्रमुख ने बताया कि स्कूल में बच्चों की प्रतिभा को निखारने के लिए ड्राइंग प्रतियोगिता का आयोजन किया। जिसमें कक्षा 3 से लेकर कक्षा 5वीं तक के बच्चों ने प्रतिभाग किया। इस तरह की प्रतियोगिताओं के माध्यम से बच्चों के अंदर छुपी हुई प्रतिभा को बाहर निकालने का प्रयास किया जा रहा है ताकि बच्चे अपने भविष्य में अपनी प्रतिभा के माध्यम से कामयाब हो सकें।

प्रतियोगिताओं से मानसिक विकास भी होता है। छात्र छात्राओं द्वारा बनाई गई ड्राइंग की संचालक मंडल व शाला परिवार के मार्गदर्शक श्री शंकर लाल परमार, श्री कुंवर लाल परमार, श्री भीम सिंह ठाकुर एवं समिति अध्यक्ष श्री अभिषेक परमार, प्राचार्य श्री शैलेन्द्र सिंह ठाकुर, उपप्राचार्य विकास चौरसिया, बी.एल. मालवीय, रवि पाठक, संदीप जोशी, राजेश बड़ोदिया, रजत धारवां, पंकज ठाकुर, जितेन्द्र पोरवाल, अनीता परमार, निमर्ला सारसिया, करिश्मा चौपड़ा, अंजली चौरसिया, अंजु नावड़े, रचना ठाकुर, नीता सक्सेना, ईशा जैन, इतिका चौहान प्रियंका सारसिया, पायल ठाकुर, अवनि जैन, पूजा ठाकुर आदि शिक्षक शिक्षिकाओं ने प्रशंसा की एवं बच्चों के उज्जवल भविष्य की कामना की।

*मेष:-* आज भाइयों से लाभ होगा। मित्रों के साथ हुई भेंट का और स्वजनों के सहवास का आनंद आप लूट सकेंगे। किसी सुंदर स्थल पर प्रवास की संभावना है।
*उपाय:-* पंचमेवे किसी ब्राह्मण बालक को दे
*वृषभ:-* यात्रा मनोरंजक रहेगी। बौद्धिक कार्य सफल रहेंगे। स्वादिष्ट भोजन का आनंद प्राप्त होगा। व्यवसाय ठीक चलेगा। भागदौड़ होगी।
*उपाय:-* जव बहते पानी मे प्रवाहित करें
*मिथुन:-* अचानक बड़े खर्च सामने आ सकते हैं। व्यर्थ भागदौड़ होगी। चोट-दुर्घटनादि से बचें। नेत्र पीड़ा रह सकती है।
*उपाय:-* इत्र देवी मंदिर में अर्पण करें

*कर्क:-* आज आपका शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। सारा दिन आप आनंद और उल्लास में बिताएंगे। दिन के सभी कार्य योजनानुसार संपन्न होंगे।
*उपाय:-* सफ़ेद वस्त्र शिवजी को अर्पण करें
*सिंह:-* आज आपका व्यवसाय ठीक काम करेगा। आप अपने परिवार के प्रति अपनी सभी जिम्मेदारियां ठीक प्रकार से पूरा करेंगे। किसी पुराने अनुबंध से लाभ होगा। महत्वकांक्षाएं पल्लवित होंगी।
*उपाय:-* सूर्यदेव को चन्दनमिश्रित जल से अर्ध्य दे
*कन्या:-* आज बौद्धिक कार्य करने में रुचि बढेगी। छोटे प्रवास की भी संभावना है। आज सेवा कार्य के लिए भी शुभ दिन है। शारीरिक स्वस्थता और मानसिक प्रफुल्लितता बनी रहेगी।
*उपाय:-* काला वस्त्र शनिदेव को अर्पण करें

*तुला:-* आज मन अशांत रहेगा। घर में झगड़े हो सकते हैं। स्वजनों के साथ मनमुटाव होने की आशंका है। धन व्यय होगा और अपयश मिल सकता है।
*उपाय:-* केल का पौधा मंदिर में लगायें
*वृश्चिक:-* आज अपनी मीठी वाणी से आप किसी का भी दिल जीत सकते हैं। परिवार में आनंद का वातावरण रहेगा। आर्थिक लाभ होने की संभावना है। सेहत अच्छी रहेगी।
*उपाय:-* शमीपत्र शनिदेव को अर्पण करें
*धनु:-* आज का दिन आपके लिए लाभदायी और शुभफल प्राप्त करनेवाला सिद्ध होगा। सांसारिक सुख प्राप्त होगा। विवाहोत्सुकों के लिए विवाह का योग है।
*उपाय:-* माँ सरस्वती को सफ़ेद पुष्प अर्पण करें

*मकर:-* आज संबंधों में भावनाओं की प्रधानता रहने से संबंध सुखदायी रहेंगे। भाग्य में वृद्धि होने के प्रसंग उपस्थित होंगे। सामाजिक व आर्थिक रूप से सम्मान प्राप्त होगा।
*उपाय:-* श्रीफ़ल ब्राह्मण कन्या को दे
*कुम्भ:-* आप का मन अनिर्णायक स्थिति में रहेगा। मन दुविधा में रहेगा। अधिक भावुकता भी मन को अस्वस्थ बनाएगी। माता के प्रति अधिक भावनात्मक रहेगें।
*उपाय:-* तुलसी का पौधा ब्राह्मण को दे
*मीन:-* आज स्वजनों, मित्रों के साथ पर्यटन का आनंद ले सकेंगे। दांपत्यजीवन में निकटता और मधुरता आएगी। समाज में ख्याति मिलेगी।
*उपाय:-* सफेद चंदन का तिलक लगाये

*पं. डॉ दीपेश पाठक*
*ज्योतिर्विद ,भगवताचार्य एवं* *शिक्षाविद मोटिवेटर*
*एम.ए(ज्योतिष,संस्कृत),एमकॉम*
*(लेखाशास्त्र),एमफिल,पीएचडी,*
*एमपीसेट,पीजीडीसीए,* *टीसीएस एकाउंटिंग,*
*श्रीजगदीश्वर धाम राधाकृष्ण* *मंदिर, समस्त नगरपुरोहित परिवार आष्टा,जिला* *सीहोर म.प्र*
*9827598979, 9406533539*
????????????????????????????????
*नोट: यह राशिफ़ल दैनिक ग्रहदशा के आधार पर है।आपकी कुंडली के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में कुछ भिन्नता हो सकती है। कुंडली का विश्लेषण करवा कर आप उसका हल निकला सकते है।*
????????????????????????????????

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed

error: Content is protected !!