updatenews247.com धंनजय जाट आष्टा 7746898041- नगर के सेमिनरी रोड स्थित माॅडर्न पब्लिक हायर सेकेंडरी स्कूल आष्टा में दिनांक 10 सितंबर 2024 दिन मंगलवार को राष्ट्रीय कृमि मुक्ति दिवस के अवसर पर 1-19 वर्ष की आयु के समस्त छात्र/छात्राओ को कृमि मुक्ति की दवाई शिक्षिका अंजली चौरसिया व इतिका चौहान द्वारा खिलाई गई। शिक्षिका द्वारा सभी छात्र/छात्राओं को कृमि से हानि एवं कृमि मुक्ति के लाभ भी बताये गये। एल्बेंडाजॉल बच्चों व व्यस्कों, दोनों के लिए एक सुरक्षित दवाई है और इसका प्रयोग दुनिया भर में करोड़ों लोगों में कृमि संक्रमण का इलाज करने के लिए किया जाता है।

updatenews247.com धंनजय जाट सीहोर 7746898041- सीहोर जिला जेल में मेडिकल कैंप का आयोजन किया गया। मेडिकल कैंप में जेल के सभी बंदियों का स्वास्थ्य परीक्षण कर इलाज किया गया। कैंप में मलेरिया, डेंगू, चिकनगुनिया, टीवी, हृदय रोग संबंधित टेस्ट कर उपचार प्रदान किया गया। इस अवसर पर जिला अस्पताल के चिकित्सा विशेषज्ञ, पैरामेडिकल स्टाफ, डॉक्टर बीके चतुर्वेदी, डॉक्टर सुनील मीना सहित अन्य चिकित्सक एवं जेल स्टाफ उपस्थित रहा।

राधाष्टमी हिंदुओं के लिए एक पवित्र दिन है। कृष्ण प्रिया राधाजी का जन्म भाद्रपद मास के शुक्ल पक्ष की अष्टमी को हुआ था। इसलिए इस दिन को राधाष्टमी के रूप में मनाया जाता है। श्री राधा को लक्ष्मी का अवतार माना जाता है। बरसाना में श्री राधा का जन्मस्थान है, जहां राधाष्टमी का त्योहार विशेष रूप से मनाया जाता है। राधा भगवान कृष्ण की सबसे प्रिय थीं, कहा जाता है कि राधा की पूजा के बिना भगवान कृष्ण की पूजा अधूरी होती है। श्री वृंदावनेश्वरी राधा हमेशा वेदों और पुराणदि में श्री कृष्ण को आनंद देती हैं, जिनकी स्तुति कृष्ण वल्लभ के रूप में की जाती है। इस साल राधा अष्टमी बुधवार, सितम्बर 11, 2024 के दिन मनाई जाएगी। आप सभी राशिनुसार उपाय कर राधारानी की कृपा प्राप्त कर सकते है। भाद्रपद मास के शुक्ल पक्ष की अष्टमी को राधा अष्टमी के नाम से जाना जाता है। तिथि और समय-
राधा अष्टमी बुधवार, सितम्बर 11, 2024। राधा अष्टमी 2024 तिथि प्रारंभ 10 सितंबर 2024 को रात 11:11 बजे। राधा अष्टमी 2024 तिथि समाप्त 11 सितंबर 2024 को रात 11:46 बजे।

*मेष:-* यात्रा के दौरान चोरी, दुर्घटना का भय है। स्‍वास्‍थ्‍य को लेकर परेशान हो सकती है। वाणी व क्रोध पर नियंत्रण रखें। पुराने दोस्‍तों से मुलाकात होने से मन प्रसन्‍न रहेगा।
*उपाय:-* राधारानी को लाल वस्त्र चढ़ाएं*
*वृषभ:-* तीर्थाटन तथा संत दर्शन का लाभ मिल सकता है। अध्यात्म में रुचि रहेगी। कानूनी अड़चन दूर होकर लाभ की स्थिति बनेगी। वरिष्ठ जन का मार्गदर्शन तथा सहयोग प्राप्त होगा।
*उपाय-श्रीराधाअष्टक का पाठ करें*
*मिथुन:-* दांपत्य जीवन में खुशी रहेगी। किसी आनंदोत्सव में भाग लेने का मौका मिल सकता है। कानूनी अड़चन दूर होगी। व्यवसाय ठीक चलेगा। प्रसन्नता में
वृद्धि होगी। 
*उपाय- श्री गोपाल सहस्रनाम का पाठ करें*

*कर्क:-* परिवार में प्रसन्‍नता का माहौल रहेगा। भौतिक सुख सुविधाओं में बढ़ोतरी होगी। किसी पुराने प्रिय मित्र से मुलाकात हो सकती है। माता पिता की भावनाओं का सम्‍मान करेंगे।
*उपाय-राधाकृष्ण मंदिर में मोरपंख चढ़ाएं*
*सिंह:-* आज आपको धैर्य रखने की जरूरत है। श्रम की अधिकता हो सकती है। भविष्य की चिंता हो सकती है।इसके आलावा आज आप अपनी जीवन से जुड़ा कोई महत्वपूर्ण फैसला भी ले सकते है।
*उपाय- पांच दीप राधा जी के समक्ष लगाए*
*कन्या:-* परिवार के साथ मनोरंजक यात्रा पर जा सकते हैं। दांपत्‍य संबंध मधुर रहेंगे। किसी रिश्‍तेदार से संबंधित कोई अप्रिय सूचना मिल सकती है। क्रोध व वाणी पर नियंत्रण रखें। निवेश सलाह लेकर करें।
*उपाय-श्रीराधा जी की पूजा करें*

*तुला:-* सम्पति सम्बन्धी मामलो में सफलता मिलेगी।काम के सिलसिले में यात्रा करनी पड़ सकती है हालाँकि यात्रा सफल होगी।कार्यक्षेत्र में अनुभवी व्यक्ति के सहयोग से अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे।
*उपाय-कन्याओं को खीर खिलाएं*
*वृश्चिक:-* जनकल्‍याण के कार्यों में आगे रहेंगे। कार्य की अधिकता सेहत पर असर डाल सकती है। परिवार में मांगलिक कार्यक्रम की रुपरेखा बन सकती है। रोजी रोजगार के उचित अवसर मिलेंगे। यात्रा आवश्‍यक हो तो ही करें।
*उपाय-श्रीराधाकृष्ण मंदिर में बांसुरी चढ़ाएं*
*धनु:-* मन अशांत एवं निराशाओं से घिरा हो सकता है। उधार लेन देन से बचें। वाहन के रखरखाव पर खर्च बढ़ेगा। परिजनों से संबंध मजबूत बनेंगे। उच्‍चाधिकारी आपके कार्य से प्रसन्‍न रहेंगे। निवेश से बचें।
*उपाय-हल्दी राधारानी को  अर्पण करें*

*मकर:-* मित्र, संबंधी व परिवार के साथ अच्छा समय व्यतीत होगा। यात्रा सफल रहेगी। बौद्धिक कार्य पूर्ण लाभ देंगे। थकान रहेगी। विरोध होगा। मातहतों का अच्‍छा सहयोग प्राप्त होगा। कोई अपरिचित मार्गदर्शक मिल सकता है। प्रसन्नता में वृद्धि होगी।
*उपाय-गौ माता की पूजा करें*
*कुम्भ:-*मेहनत सफल रहेगी। डूबी हुई रकम प्राप्ति के योग बनते हैं। व्यावसायिक यात्रा मनोनुकूल रहेगी। आय में वृद्धि होगी। घर-परिवार में मांगलिक कार्य हो सकता है। देनदारी कम होगी। समय पर कर्ज चुका पाएंगे।
*उपाय-श्री राधा रानी को पंचमेवा अर्पण करें*
*मीन:-*  आज आपको घर-परिवार और संतानों के मामले में आनंद और संतोष की भावना का अनुभव होगा। आज आप सगे-सम्बंधियों और मित्रों से घिरे रहेंगे। व्यापार-धंधे के सम्बंध में प्रवास होगा और उसमें लाभ होगा। व्यवसाय के क्षेत्र में आपको लाभ, मान और प्रतिष्ठा की प्राप्ति होगी।
*उपाय-अखंड श्रीफ़ल श्रीकृष्ण मंदिर में चढ़ाएं*

*पं. डॉ दीपेश पाठक*
*ज्योतिर्विद ,भगवताचार्य एवं* *शिक्षाविद मोटिवेटर*
*एम.ए(ज्योतिष,संस्कृत),एमकॉम*
*(लेखाशास्त्र),एमफिल,पीएचडी,*
*एमपीसेट,पीजीडीसीए,* *टीसीएस एकाउंटिंग,*
*श्रीजगदीश्वर धाम राधाकृष्ण* *मंदिर, समस्त नगरपुरोहित परिवार आष्टा,जिला* *सीहोर म.प्र*
*9827598979, *नोट: यह राशिफ़ल दैनिक ग्रहदशा के आधार पर है।आपकी कुंडली के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में कुछ भिन्नता हो सकती है।कुंडली का विश्लेषण करवा कर आप उसका हल निकला सकते है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed

error: Content is protected !!