updatenews247.com धंनजय जाट आष्टा 7746898041- अलीपुर क्षेत्र इस नगर की सांस्कृतिक विरासत का एक समृद्ध अंग है। इस क्षेत्र में तेजी से बढ़ती आवासीय कालोनियों और जनसंख्या को दृष्टिगत रखते हुए धार्मिक और सांस्कृतिक गतिविधियों में इजाफा होना स्वाभाविक है। बीते वर्षों में स्थानीय श्रद्धालुओं की सुविधा और सांस्कृतिक चेतना के चलते यहां हिन्दू उत्सव समिति का गठन कर अनुशासित और व्यवस्थित रूप से सभी धार्मिक त्योहारों को मनाया जाना प्रशंसनीय है।

हम सभी नगर की शानदार धार्मिक और सामाजिक परम्पराओं का पालन आपसी मेलजोल और तालमेल बना कर करने के लिए कटिबद्ध हैं। एक वरिष्ठ नागरिक के रूप में मैं आगामी त्योहारों को श्रद्धा और उमंग से मनाने के लिए यथोचित सहयोग के लिए सदैव आपके साथ हूँ। स्वामी अवधेशानन्द गिरी जी महाराज द्वारा स्थापित प्रभु प्रेमी संघ के संयोजक तथा पूर्व नपाध्यक्ष कैलाश परमार ने यह विचार अलीपुर हिन्दू उत्सव के नव नियुक्त पदाधिकारियों से चर्चा के दौरान व्यक्त किये । आगामी गणेश उत्सव , बाबा राम देव दशमी , डोल ग्यारस , अनन्त चतुर्दशी , नवरात्रि ,

विजय दशमी सहित सभी त्योहारों के मद्देनजर बेहतर प्रबंधन और कतिपय समस्याओं के बारे में चर्चा करने पहुंचे अलीपुर हिन्दू उत्सव समिति के अध्यक्ष अक्षय शर्मा आशु , सचिव पारस जैन , संजय मेवाड़ा , सुनील शर्मा , विवेक विश्वकर्मा आदि से पूर्व नपाध्यक्ष कैलाश परमार ने कहा कि हमारे नगर में स्थानीय नपा परिषद के सभी सदस्य गण , अधिकारी एवं कर्मचारीगण अनुभवी और कार्यकुशल हैं । वरिष्ठ नागरिक और जनप्रतिनिधियों की मदद से सभी समस्याओं का निदान आसानी से हो जाता है । कैलाश परमार से चर्चा के दौरान विद्युत और सफाई व्यवस्था तथा

प्रमुख रूप से पार्वती किनारे नवीन पुल बन जाने से अलीपुर दशहरा मैदान का आकार घट जाने की समस्या को सुलझाने पर भी बात चीत हुई । इसके अलावा धर्मस्थलों के आस पास जरूरी साफ सफाई तथा प्रकाश और सुरक्षा व्यवस्था पर भी समय रहते प्रशासन को अवगत कराने का सुझाव भी पूर्व पार्षद शैलेश राठौर , नरेंद्र कुशवाह , एडवोकेट सुरेंद्र परमार पल्लव प्रगति ने देते हुए अलीपुर हिन्दू उत्सव समिति को भी नगर के अन्य संगठनों की तरह ही सहयोग देने की बात कही । पूर्व नपाध्यक्ष ने अलीपुर हिन्दू उत्सव समिति के सभी पदाधिकारियों का पुष्प माला पहना कर स्वागत किया ।

updatenews247.com धंनजय जाट सीहोर 7746898041- प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने सीहोर के कपिल परमार को पैरालंपिक में कांस्य पदक जीतकर दुनिया में देश का नाम रोशन करने पर फोन पर बधाई दी है। उन्होंने कहा कि आपने सीहोर ही नहीं बल्कि देश का नाम पूरी दुनियां में रोशन कर दिया है। उन्होंने कहा कि कपिल की वजह से आज पूरी दुनिया भारत की जय जयकार कर रही है। उन्होंने कहा कि आपकी इस सफलता में आपके कोच का अविस्मरणीय योगदान है। एक कोच ही होता है जो किसी व्यक्ति की खूबियों और क्षमताओं को पहचान उन्हें बढ़ाने और मजबूत करने का काम करता है।

प्रधानमंत्री श्री मोदी ने कपिल से बातचीत के दौरान कहा कि हमें और देश को उस समय बहुत गर्व होता है जब आप जैसे युवा देश के लिए मैडल लाते हैं और दुनिया में देश का नाम रोशन करते है। उन्होंने कहा कि कपिल हमारे देश के युवाओं के लिए प्रेरणा है। उल्लेखनीय है कि कपिल ने जूडों में देश को पहला पदक दिला कर इतिहास रच दिया। है। सीहोर जिले के मुरली गांव के निवासी कपिल परमार चार भाई-बहनों में सबसे छोटे हैं। साल 2009 में बिजली का करंट लगने के कारण कपिल की आंखों की 80 प्रतिशत रोशनी चली गई।

पिता पहले टैक्सी ड्राइवर थे अब पशुपालन का कार्य करते हैं। कपिल ने विपरीत परिस्थितियों में जूडो खेलना प्रारंभ किया। कपिल अब तक 17 अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में भारत का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। कपिल अब तक 8 स्वर्ण पदक सहित कुल 13 अंतर्राष्ट्रीय पदक जीत चुके हैं। कपिल ने अपने पहले पैरालम्पिक में ही काँस्य पदक और जूडो में देश का पहला पदक जीत कर पूरी दुनिया में देश का नाम रोशन कर दिया है। कपिल का मुकाबला ब्राजील के खिलाड़ी एलिल्टन डी ओलीवेरिया के मध्य काँस्य पदक के लिये खेला गया, जिसमें 10-0 से कपिल ने मुकाबला जीतकर काँस्य पदक हासिल किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed

error: Content is protected !!