updatenews247.com धंनजय जाट आष्टा 7746898041- सुशीला विद्या मंदिर बागैर में हुआ भव्य शिक्षक दिवस का आयोजन। शिक्षक दिवस के अवसर पर छात्र छात्राओं द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमे सभी छात्र छात्राओं ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। छात्र छात्राओं द्वारा कई कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी गई। छात्र छात्राओं द्वारा अपने प्रिय शिक्षक की हास्यपद मिमिक्री की गई और कई हास्यपद नाटकों का मंचन किया गया। जिससे सभी शिक्षक और विद्यार्थीगण खिलखिला उठे। छात्र छात्राओं द्वारा अपने प्रिय शिक्षको का बारी बारी से सभी शिक्षकों का सम्मान किया गया। संस्था के समस्त शिक्षको को कई गिफ्ट आयटम छात्र छात्राओं द्वारा दिए गए।

शिक्षक दिवस के अवसर पर छात्र छात्राओं द्वारा शिक्षको के लिए प्रतिभोज का भी आयोजन किया गया जिसमे मालवा के प्रसिद्ध व्यंजन दाल बाफले लड्डू बनाकर शिक्षको को परोसे गए। सर्वप्रथम मंच का संबोधन संस्था के मार्गदर्शक श्री अशोक परमार द्वारा किया गया, उसके पश्चात संस्था की प्राचार्या श्रीमती रानू परमार, संस्था के प्रबंधक श्री नरेन्द्र परमार और संस्था के व्यवस्थापक श्री राजेश परमार सभी ने बारी बारी से मंच का संचालन कर छात्र छात्राओं का उत्साहवर्धन किया। शिक्षक दिवस के इस शुभ अवसर पर संस्था के समस्त शिक्षक जिसमे दिनेश दास बैरागी, अर्जुन सिंह ठाकुर, विनोद नागदा,
लोकेंद्र रिया, पवन कुमार व्यास, रश्मी माथुर, हिना परमार, राखी परमार, अरुणा परमार, इकरा खान, ज्योति परमार मनीष सोलंकी, निर्मल सिंह परिहार, अमित विश्वकर्मा, सुचिता सक्सेना, रेणुका जोशी, हरिनारायण प्रजापति, समर्थ नामदेव, उमेश राजपूत इतायदी उपस्थित रहे।

updatenews247.com धंनजय जाट आष्टा 7746898041- बड़ा बाजार स्थित प्राचीन गणेश मंदिर में गणेश चतुर्थी के अवसर पर महाआरती का आयोजन किया गया । हजारो की संख्या में भक्तजन इस अवसर पर दर्शन और आरती के लिए एकत्रित हुए । प्रभु प्रेमी संघ के संयोजक तथा पूर्व नपाध्यक्ष कैलाश परमार ने इस अवसर पर महाआरती में शामिल हो कर सभी श्रद्धालुओं को दस दिवसीय गणेश उत्सव की बधाई दी । पूर्व नपाध्यक्ष ने शहर भर में सेकड़ो स्थानों पर विभिन्न गणेश मंडलों तथा युवा और बाल मंडलो को भी गणेश पर्व मनाने के उनके उत्साह और धार्मिक जुड़ाव की अनुमोदना कर बधाई दी । कैलाश परमार ने बताया कि गणेश उत्सव नगर की धार्मिक सांस्कृतिक और आध्यात्मिक चेतना को बढ़ाता है ।

रिद्धि सिद्धि और धैर्य तथा विवेक के प्रदाता भगवान गणेश से बच्चों से लेकर बुजुर्गों का जुड़ाव इस त्योहार को नगर का त्योहार बना देता है । दस दिवसीय गणेश उत्सव पर होने वाले धार्मिक और सांस्कृतिक कार्यक्रम से नगर में उत्साह और श्रद्धा का वातावरण बन जाता है । उन्होंने पौराणिक और सामाजिक विषयों पर चलित झांकी बनाने वाले कलाकारों का भी उत्साह वर्धन किया । इस अवसर पर पूर्व पार्षद तथा प्रभुप्रेमी संघ के सदस्य शैलेश राठौर सुनील प्रगति एडवोकेट वीरेंद्र सिंह , संजय जैन किला , संतोष मालवीय ने भी सैकड़ों भक्तों के साथ गणेश मंदिर एवम अन्य स्थानों पर विराजित भगवान श्री गणेश की पूजन और आरती में शामिल हो कर धर्म लाभ लिया।

updatenews247.com धंनजय जाट सीहोर 7746898041- हर साल की तरह इस साल भी जिला मुख्यालय के समीपस्थ चितावलिया हेमा स्थित निर्माणाधीन मुरली मनोहर मंदिर परिसर में आस्था और उत्साह के साथ भगवान गणेश का महोत्सव धूमधाम से मनाया जाएगा। इसको लेकर विठलेश सेवा समिति ने अंतर्राष्ट्रीय कथा वाचक पंडित प्रदीप मिश्रा के मार्गदर्शन में भगवान गणेश की पंडाल में पूर्ण विधि-विधान से विराजमान की है। इस मौके पर समिति की ओर से पंडित विनय मिश्रा,

समीर शुक्ला, मनोज दीक्षित मामा, आकाश शर्मा, सौभाग्य मिश्रा, रविन्द्र नायक, भूपेन्द्र शर्मा सहित अन्य ने भगवान गणेश को दो क्विंटल से अधिक लड्डूओं का भोग लगाया और यहां पर प्रतिदिन भोजन प्रसादी आदि का वितरण किया जाएगा। गुरुदेव पंडित श्री मिश्रा के निर्देशानुसार हर साल मंदिर परिसर में भगवान गणेश महोत्सव का आयोजन किया जाता है। हर रोज लड्डूओं का भोग भी लगाया जाता है। शनिवार को यहां पर बड़ी संख्या में श्रद्धालु पहुंचे और शाम की आरती में शामिल हुए। इसके अलावा यहां पर आने वाले श्रद्धालुओं ने भजन-कीर्तन भी किया।

गणेश चतुर्थी का पर्व देशभर में 07 सितंबर से धूमधाम से मनाया जायेगा है। 10 दिनों तक चलने वाले इस त्यौहार के दौरान श्री गणेश की घर में स्थापना होती है।
गणेश चतुर्थी के दस दिनों के दौरान बप्पा की विधिवत पूजा-आरधना की जाती है। साथ ही, गणपति बप्पा को तरह-तरह के व्यंजनों का भोग भी लगाया जाता है।
गणेश चतुर्थी के ये दस दिन दिव्य होते हैं और जीवन पर सकारात्मक प्रभाव डालते हैं। ऐसे में राशि अनुसार कुछ उपाय करने से व्यक्ति को बहुत लाभ मिल सकता है।
*पार्थिव श्रीगणेश स्थापना मुहूर्त*
????????????????????????????????
शुभ: प्रातः 07:45 से 09:18
चर-लाभ-अमृत:-* दोपहर 12:24 से 05:03 तक
*वृश्चिक लग्न एवं अभिजीत मुहूर्त*: प्रातः11:28 से दोपहर 01:40 तक
????????????????????????????????

*मेष:-*  मन की गति आज बहुत तेज होगी जल्दी जल्दी में बड़े निर्णय आपके द्वारा होंगे।किसी पुराने मुद्दे हल होने की पूर्ण सम्भवना है।आत्मविश्वास से भरा आपका दिन होगा।
*उपाय:- श्रीगणेश को यज्ञोपवीत अर्पण करें*
*वृषभ :-* नवीन सम्पति की रजिस्ट्री पूर्ण होगी।नवीन निर्माण काम प्रारम्भ होगा।कवि,लेखक,शिक्षक वर्ग को शुभ समाचार मिलेगा।
*उपाय:- श्रीगणेश को लड्डू का नैवेध अर्पण करें*
*मिथुन:-* राजा के समान आज का आपका दिन होगा।कार्यक्षेत्र में अनुकूलता होगी।क्रोध से बचे तो अच्छी साझेदारी बनने के योग है।
*उपाय:- श्रीगणेश संकटनाशक स्त्रोत का पाठ करें*

*कर्क:-* लोहे की धातु से से शरीर मे चोट बन सकती है।अचानक किसी रोग होने की जानकारी मिलेगी। पानी मे न जाये कोई बड़ी घटना हो सकती है।
*उपाय:- श्रीगणेश को वस्त्र अर्पण करें*
*सिंह:-*  पारिवारिक कार्य से कही जाना पड़ सकता है। घर मे इलेक्ट्रॉनिक वस्तु का नुकसान हो सकता है।धनागमन के योग है।काम की तलास कर रहे लोगो को सफलता मिलेगी।
*उपाय:-श्रीगणेश के समक्ष घी के पांच दीपक लगाये पीपल के पत्ते पर रखकर*
*कन्या:-* आपकी बातों को सम्मान से स्वीकार किया जायेगा।कार्यक्षेत्र में नवीन योजना पर लिया गया निर्णय सफल होगा।वाहन खरीदारी की योजना बनेगी।
*उपाय:- श्रीगणेश को पंचमेवा अर्पण करें*

*तुला:-* वैवाहिक जीवन मे सुखद समय होगा।मनोरंजन के पूरे योग है।प्रेम प्रसंग में अनुकूलता होगी।रिस्तेदारी सम्बन्ध अनुकूल होंगे।
**उपाय:-श्रीगणेश को सिंदूर अर्पण करें*
*वृश्चिक:-* गिरकर चोट लगने की सम्भवना बनती है।ऑफिस में उच्च अधिकारी से विवाद हो सकता है।व्यवहार में चिड़चिड़ापन होगा।मन शांत रखे नही तो नुकसान बन सकता है।
*उपाय:-श्रीगणेश की पूजा सुगन्धित पदार्थो से करें*
*धनु:-* मन की बात करने का उचित समय है।सब कार्य सफल होंगे।छोटे भाई से सहयोग मिलेगा।कानूनी कार्यो में आशानुरूप परिणाम आयेगा।
*उपाय:-श्रीगणेश को सात खड़ी हल्दी की गांठ अर्पण करें*

*मकर:-*  धार्मिक कार्यो में समय लगेगा।व्यक्तिव में एक नवीन ऊर्जा, व आत्मबल दिखेगा।घर मे नवीन वस्तु आने की पूर्ण सम्भवना है।रोगगस्ता में सुधार होगा।
*उपाय:- श्रीगणेश अथर्वशीर्ष का पाठ करें*
*कुम्भ:-* मान सम्मान में वृद्धि होगी। शेयर बाजार में अनुकूल लाभ होगा अपकी गुप्त रणनीति सफल होंगी।कर्ज कम होगा।
*उपाय:- श्रीगणेश को दूर्वा अर्पण करें*
*मीन:-*  व्यवसाय में तेजी रहेगी।परिवार में सन्तान को लेकर विवाद बन सकता है।मुख सम्बन्धी पीड़ा हो सकती है।धन अपव्यय के अधिक होगा।
*उपाय:- श्रीगणेश का दूध से अभिषेक करें*

*पं. डॉ दीपेश पाठक*
*ज्योतिर्विद ,भगवताचार्य एवं* *शिक्षाविद मोटिवेटर*
*एम.ए(ज्योतिष,संस्कृत),एमकॉम*
*(लेखाशास्त्र),एमफिल,पीएचडी,*
*एमपीसेट,पीजीडीसीए,* *टीसीएस एकाउंटिंग,*
*श्रीजगदीश्वर धाम राधाकृष्ण* *मंदिर, समस्त नगरपुरोहित परिवार आष्टा,जिला* *सीहोर म.प्र*
*9827598979,9406533539***
????????????????????????????????
*नोट: यह राशिफ़ल दैनिक ग्रहदशा के आधार पर है ।आपकी कुंडली के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में कुछ भिन्नता हो सकती है।कुंडली का विश्लेषण करवा कर आप उसका हल निकला सकते है।*
????????????????????????????????

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed

error: Content is protected !!