updatenews247.com धंनजय जाट आष्टा 7746898041- सेवानिवृत्ति जीवन का वह पड़ाव है जहां हम अपने काम की जिम्मेदारियों से मुक्त होकर नई पारी की शुरुआत करते हैं। सेवानिवृत्ति एक ऐसा अवसर है जहाँ व्यक्ति को बोलने के लिए शब्दों की कमी पड़ जाती है, क्योंकि उस समय मन में अनेकानेक भावनाएं उमड़ती है। उस समय दोनों ख़ुशी के पल और दुखद क्षण व्यक्ति की आँखों के सामने छा जाते हैं। सेवानिवृत्ति विदाई समारोह का आयोजन अपनी सेवा से पृथक हो रहे कर्मचारी के काम या योगदान को पहचानने के लिए किया जाता है।

इस आशय के विचार नपाध्यक्ष प्रतिनिधि रायसिंह मेवाड़ा ने नपा सभाकक्ष में आयोजित विदाई समारोह को संबोधित करते हुए व्यक्त किए। ज्ञात रहे कि नगरपालिका में लगभग 41 वर्षो से जनसेवक के पद पर अपनी सेवा दे रहे रामचंद्र श्यामलाल के सेवा निवृत्त होने पर नपाध्यक्ष प्रतिनिधि रायसिंह मेवाड़ा के मुख्य आतिथ्य में एवं प्रभारी सीएमओ आकाश गोयतर की अध्यक्षता में नपा के सभाकक्ष में जनसेवक रामचंद्र का विदाई समारोह आयोजित किया गया। सेवानिवृत्त कर्मचारी का नपाध्यक्ष प्रतिनिधि रायसिंह मेवाड़ा ने पुष्पमाला पहनाकर व शाल-श्रीफल भेंटकर सम्मान कर विदाई दी।

इस अवसर पर नपाध्यक्ष प्रतिनिधि श्री मेवाड़ा ने कहा कि आज हमें बहुत ही खुशी हो रही है, वहीं मन को गम भी है। खुशी इस बात की है कि परिवार के जुझारू, कर्त्तव्यपरायण पूरी निष्ठा से कार्य करने वाले जनसेवक रामचंद्र की सेवानिवृत्त पर उनका स्वागत सम्मान कर विदा दे रहे है, गम यह है कि इन जैसे कर्त्तव्यनिष्ठ कर्मचारी बिरलै ही मिलते है। ईश्वर से आपके दीर्घायु, शतायु व निरोगी काया की कामना करता हूं। नपाध्यक्ष प्रतिनिधि श्री मेवाड़ा ने कहा कि कर्त्तव्य के दबाव में आप अपने परिजनों व रिश्तेदारों को समय नही दे पाते थे, आज आपको नम आंखों से विदा कर रहे है, आप शेष जीवन अपने परिवार, रिश्तेदारों के साथ खुशमय व्यतीत करें ऐसी प्रभु से प्रार्थना है।

इस अवसर पर नपाध्यक्ष प्रतिनिधि रायसिंह मेवाड़ा, नपाउपाध्यक्ष प्रतिनिधि भूरू खां, डॉ. सलीम खान, अरशद अली, सुभाष नामदेव, अतीक कुरैशी, तारा कटारिया, प्रभारी सीएमओ आकाश गोयतर, उपयंत्री पी.के. साहू, अनिल धुर्वे, सहायक लेखा अधिकारी यश कौशल, मनोहर जावरिया, लेखापाल अनिरूद्ध नागर, सुभाष सिसौदिया, मोहम्मद इसरार, कमरूद्दीन, नारायणसिंह सोलंकी, सीएमएम महेन्द्र पोसवाल, जगदीश वर्मा, राजेश दुबे, अजय द्विवेदी, दरोगा विनोद सांगते, जमादार अमरदीप सांगते, शिवराज अहिरवार, गबू सोनी, सर्वेश भट्नागर, कृष्णमोहन जोशी, आकाश चौहान, कैलाश घेंघट, अरूणा सोनी, नीलू ठाकुर, शोभा परमार, प्रमोद श्रीवास्तव, रोहित सोनी, श्रवण मालवीय, आदि मौजूद थे।

updatenews247.com धंनजय जाट सीहोर 7746898041- केंद्र एवं राज्य सरकार द्वारा गरीबों के लिए अनेक जनकल्याणकारी योजनाएं चलाई जा रही हैं। प्रधानमंत्री स्वनिधी योजना भी उन्ही योजनाओं में से एक है। इस योजना के तहत आर्थिक रूप से कमजोर लोगो, छोटे व्यापारियों और रेहड़ी, ठेले वालों तथा फुटपाथ पर व्यवसाय करने वाले व्यक्तियों को सरकार द्वारा 10 हजार रूपये से 50 हजार रुपये तक का लोन दिया जाता है। जिले के आष्टा निवासी श्री कैलाश सिंह भी उन हितग्राहियों में से एक हैं, जिन्हें प्रधानमंत्री स्वनिधी योजना का लाभ मिला है।

कैलाश कहते हैं कि में बहुत समय से अपना सब्जी का व्यासाय शुरू करने के बारे में सोच रहा था, पर कमजोर आर्थिक स्थिति और पैसे न होने के कारण में अपना व्यवसाय शुरू नही कर पा रहा था। फिर मैंने प्रधानमंत्री स्वनिधी योजना के लिए आवेदन किया और मुझे इस योजना के तहत 10 हजार रूपये का लोन मिला। मैने लोन की राशि से अपना सब्जी का व्यवसाय शुरू किया। कैलाश कहते हैं कि, प्रधानमंत्री स्वनिधी योजना से मिले लोन के कारण आज मेरा रोजगार बहुत अच्छे से चल रहा है। कैलाश ने इस योजना के लिए प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी एवं मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव को धन्यवाद दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed

error: Content is protected !!