updatenews247.com धंनजय जाट आष्टा 7746898041- नगर पालिका के पूर्व अध्यक्ष जनसंघ के जमाने के वरिष्ठ नेता अलीपुर निवासी श्री प्रभु दयाल वर्मा का आज निधन हो गया । वर्मा के निज निवास विस्तरियापूरा से उनकी अंतिम यात्रा निकली। भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने अपने प्रिय नेता के निधन पर उन्हें श्रद्धांजलि देते हुए भारतीय जनता पार्टी का ध्वज ओढ़ा कर उनेह भाजपा की ओर से पुष्पांजलि अर्पित कर श्रद्धांजलि दी एवं स्थानीय शमशान घाट पर उनेह अंतिम बिदा दी गई। इस अवसर पर भारतीय जनता पार्टी के अन्य कार्यकर्ता भी उपस्थित रहे ।

भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष श्री प्रभु दयाल वर्मा के निधन पर क्षेत्रीय सांसद श्री महेंद्र सिंह सोलंकी,आष्टा विधायक इंजीनियर गोपाल सिंह,आष्टा नगर पालिका के अध्यक्ष प्रतिनिधि रायसिंह मेवाडा,व्यापार महासंघ के अध्यक्ष रूपेश राठौर, पार्षद कमलेश जैन,विशाल चौरसिया, पूर्व जिला अध्यक्ष ललित नागोरी,नगर महामंत्री धनरूपमल जैन,हिंदू उत्सव समिति के अध्यक्ष कालू भट्ट,रितेश शर्मा, कन्हैया गेहलोत, कोमल जैन, पार्षद डॉक्टर सलीम, ओम नामदेव ,विमल जैन, मांगीलाल सोनी, राजकुमार मिश्रा,बद्री प्रसाद,मनोहर श्रीवास्तव, सहित अन्य कार्यकर्ताओं ने श्री वर्मा के निधन पर शोक श्रद्धांजलि अर्पित की।

updatenews247.com धंनजय जाट सीहोर 7746898041- कलेकटर श्री प्रवीण सिंह ने सर्वोच्च न्यायालय एवं प्रदेश सरकार द्वारा अस्पतालों की सुरक्षा व्यवस्था के संबंध जारी दिशा निर्देशों का पालन सुनिश्चित करने के लिए वर्चुअल बैठक आयोजित कर जिले के अस्पतालों में बेहतर स्वास्थ्य सुविधाओं के साथ सुरक्षा प्रबंधों को और अधिक सुदृढ़ करने के निर्देश दिये हैं। कलेक्ट्रेट सभाकक्षा में आयोजित बैठक में आपर कलेक्टर श्री वृंदावन सिंह, सीएचएमओ डॉ. सुधीर डेहरिया सहित सरकारी एवं निजी अस्पतालों के संचालक उपस्थित थे। बैठक में सभी अनुभागों के एसडीएम, एसडीओपी, बीएमओ, थाना प्रभारी, निजी अस्पताल संचालक वर्चुअल जुड़े।

कलेक्टर श्री सिंह ने सभी एसडीएम, एसडीओपी, तथा थाना प्रभारियों को अस्पताल का निरीक्षण कर अस्पताल की चिकित्सा एवं सुरक्षा व्यवस्था के संबंध में रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सभी सरकारी एवं निजी अस्पतालों में सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएं और नियमित सुरक्षा ऑडिट किया जाए। सीसीटीवी कैमरों से न केवल अस्पतालों की सुरक्षा व्यवस्था बेहतर होगी, बल्कि किसी भी आपातकालीन स्थिति में त्वरित कार्रवाई भी संभव हो सकेगी।उन्होंने जिला स्तर विकासखण्ड स्तर तथा कार्य स्थल पर महिलाओं के यौन उत्पीड़न के शिकायतों के लिए समिति बनाई गई है।

कलेक्टर श्री सिंह ने निर्देश दिये कि सुरक्षा गार्डों को प्रशिक्षण दिया जाये ताकि वे आपातकालीन परिस्थितियों में सही ढंग से कार्य कर सकें। उन्होंने ने सुरक्षा गाडों के साथ ही अस्पतालों में आने वाले अटेंडरों को पहचान पत्र जारी करने के निर्देश दिये, ताकि अनधिकृत लोगों की आवाजाही पर रोक लग सके। कलेक्टर श्री सिंह ने सभी एसडीएम तथा एसडीओपी को अस्पतालों का निरीक्षण कर सुरक्षा व्यवस्था के साथ लाइट व्यवस्था, स्वच्छ शौचालय और अन्य बुनियादी सुविधाओं की जांच करने के लिए कहा। हॉस्पिटल संचालकों को दिए गए ये निर्देश- कलेक्टर श्री सिंह ने अस्पतालों में सभी आवश्यक स्थानों पर सीसीटीवी कैमरे लगाने के साथ ही कैमरों की नियमित मॉनिटरिंग एवं

डेटा सुरक्षित रखने के निर्देश दिए। उन्होंने की कैमरे अच्छी क्वालिटी के हो और 24 घंटे चालू रहें। उन्होंने कहा कि जिन सुरक्षा गार्डों को ड्यूटी पर रखा जाए उनका पुलिस वेरिफिकेशन करा लिए जाए। महिला चिकित्सकों एवं महिला स्टॉफ की सुरक्षा के लिए सभी आवश्यक व्यवस्थाएं की जाएं। महिला चिकित्सकों एवं महिला स्टॉफ के लिए पृथक कक्ष हो- कलेक्टर श्री सिंह ने कहा कि जिन महिला चिकित्सकों एवं महिला कर्मचारियों की नाइट ड्यूटी के लिए बुलाया जाए उनके लिए सुरक्षा की दृष्टि से पृथक कक्ष हो तथा पर्याप्त रोशनी, पेयजल, बैठक सहित सभी आवश्यक व्यवस्थाएं हों।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed

error: Content is protected !!