updatenews247.com धंनजय जाट आष्टा 7746898041- नई दुनिया एवं नव दुनिया द्वारा श्री कृष्ण जन्माष्टमी पर मेरी कल्पना में कृष्ण चित्रकला स्पर्धा आयोजित की गई जिसमे भक्तो ने अपनी कल्पना को विभिन्न स्वरूपों में उकेरित किया इसमें विभिन्न कलाकारों ने अपनी कल्पना के रंग कैनवास पर उकेरे इसमें बड़ी संख्या में भक्तो ने उत्साह के साथ भाग लिया मेरी कल्पना के कृष्ण विषय पर आयोजित इस चित्रकला प्रतियोगिता में भगवान श्री कृष्ण की छवि भक्तो को अपनी कल्पना में उकेरनी थी।

मेघवर्णीय की छवि को नगरपुरोहित मनीष पाठक के पुत्र मास्टर पार्थ पाठक ने कैनवास पर जलरंग शैली में प्रतियोगिता के मर्म को समझते हुए सुंदर स्वरूप में उकेर कर तृतीय स्थान प्राप्त किया। इस स्पर्धा में मध्यप्रदेश एवं छत्तीसगढ़ से बड़ी संख्या से पेंटिंग प्राप्त हुई थी,जिसमे ख्यातिलब्ध निर्णायकगणों द्वारा आष्टा के पार्थ पाठक ने तृतीय स्थान के लिए चयनित करते हुए 5001रुपए का नगद पुरस्कार प्रदान कर सम्मानित किया गया ज्ञात रहे की पार्थ पाठक की माता श्री मति अलका पाठक भी जलरंग की अंतरराष्ट्रीय चित्रकारा है इस अवसर पर आष्टा नगर के सभी प्रबुद्धजनों द्वारा पार्थ पाठक को बधाई प्रेषित की गई।

*मेष:-* व्यापार के स्वरूप में वृद्धि होगी।कार्य परिवर्तन के विचार मन उत्पन्न होंगे।व्यापारियों से सम्बंध मधुर बनेंगे।रोगगस्ता के अंश दिखेंगे उसे सहज न ले उचित उपचार कराये।
*उपाय:-शमीपत्र देवी का अर्पण करें*
*वृषभ:-* घर मे मेहमानों का आगमन हो सकता है।भोग,-विलास पर धन खर्च होगा।किसी व्यक्ति को कमजोर समझ कर अवहेलना न करे।
*उपाय:-मुख्यद्वार पर चंदन से स्वास्तिक बनाये*
*मिथुन:-* आज आप किसी नये काम को नये तरीके से करने की कोशिश करेंगे ।  मित्रों का सहयोग मिलेगा । आज मन में शांति और प्रसन्नता के भाव रहेंगे । आज मनोरंजन के कार्यक्रम में शामिल होंगे|
*उपाय:- आँवले वृक्ष की पूजा करें*

*कर्क:-* जीवन साथी की शारीरिक पीड़ा के लिये चिंतित हो सकते है। मित्रो से सहायता प्राप्त होगी।धन वृद्धि के पूर्ण योग बनते है।
*उपाय:- चंद्रदेव को दूध का अर्ध्य दे*
*सिंह:-* आज का दिन आपके लिए लाभदायक साबित होने वाला है। व्यवसाय करने वालों के लिए दिन अनुकूल रहेगा।  किसी पर भी आंखें बंद कर भरोसा न करें।
*उपाय:- कर्पूर का जल शिवजी पर अर्पण करें*
*कन्या:-* संपत्ति के कार्य लाभ देंगे। बेरोजगारी दूर होगी। व्यवसाय ठीक चलेगा। प्रसन्नता रहेगी। जल्दबाजी न करें।कोई नवीन योजना बन सकती है।
*उपाय:- कमल गट्टे मां लक्ष्मी को अर्पण करें*

*तुला:-* आपकी वाणी में श्री रहेगी।किसी को दिया गया वचन पूरा होगा।जल्दबाजी  न करे पैरों में चोट ही सकती है।आज धन की को उधार न दे।
*उपाय:- श्रीतुलसी पत्र नारायण को अर्पण करें*
*वृश्चिक:-* नया आर्थिक क़रार अंतिम रूप लेगा और धन आपकी तरफ़ आएगा। अपने जीवन-साथी के साथ बेहतर समझ ज़िन्दगी में ख़ुशी, सुकून और समृद्धि लाएगी। कोई बड़ा आपकी सहायता कर सकता है।
*उपाय:- गुग्गल की धूप घर मे दे*
*धनु:-* किसी का अपमान आपके द्वारा होने का अवसर बन सकता है।जिसके कारण अपयश मिलेगा और मन चिंतित होगा।घबराहट में शरीर को नुकसान हो सकता है।
*उपाय:- इत्र श्रीकृष्ण मन्दिर में अर्पण करें*

मकर:-* प्रणय संबंध में विष योग घातक है। इतना कड़ुवा न बोलें कि रिश्ते ही बिखर जाएं। मोतियों की तरह रिश्तों को संभाल कर रखें। सृजनशीलता से आपको पहचान मिल सकती है।
*उपाय:- नीला ध्वज शनि मंदिर में लगाये*
*कुम्भ:-* अज्ञात भय से ग्रसित हो सकते हैं। खाने-पीने में सावधानी रखें। स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है। रोग या शत्रु के साथ कठोरता का व्यवहार न करें।
*उपाय:-श्रीहनुमान मंदिर में हलवे का नैवेध लगाये*
*मीन:-* आपके कठोर शब्दो के कारण लोगो से शत्रुता बढ़ेगी।निर्णय में दुविधा रहने से कार्य पूर्ण नही होंगे। चिंता से शारीरिक कमजोरी महसूस होगी।
*उपाय:-छोटी छोटी कन्याओं को कलम दान करें*

*पं. डॉ दीपेश पाठक*
*ज्योतिर्विद ,भगवताचार्य एवं* *शिक्षाविद मोटिवेटर*
*एम.ए(ज्योतिष,संस्कृत),एमकॉम*
*(लेखाशास्त्र),एमफिल,पीएचडी,*
*एमपीसेट,पीजीडीसीए,* *टीसीएस एकाउंटिंग,*
*श्रीजगदीश्वर धाम राधाकृष्ण* *मंदिर, समस्त नगरपुरोहित परिवार आष्टा,जिला* *सीहोर म.प्र*
*9827598979,9406533539***
????????????????????????????????
*नोट: यह राशिफ़ल दैनिक ग्रहदशा के आधार पर है ।आपकी कुंडली के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में कुछ भिन्नता हो सकती है।कुंडली का विश्लेषण करवा कर आप उसका हल निकला सकते है।*
????????????????????????????????

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed

error: Content is protected !!