updatenews247.com धंनजय जाट आष्टा 7746898041- वर्षों पुरानी सांस्कृतिक परंपरा का निर्वहन करते हुए ग्राम खडीहाट में तीज उत्सव का आयोजन ग्रामीण रीति रिवाज अनुसार किया गया। मान्यता अनुसार तृतीया तिथि को उपवास रखकर महिलाएं पूजा करती है भजन कीर्तन के साथ तीज की प्रतिमा को सिर पर रख कर ग्राम में भ्रमण कराया जाता है। लगभग 25 किलो वजनी तीज की मूर्ति को सिर पर रखकर पारंपरिक नृत्य महिलाओं द्वारा किया जाता है।

इस वर्ष अलग-अलग मोहल्ले से 8 मूर्तियां बनाई गई थी। चतुर्थी के दिन शंकर मंदिर के पास हर्षोल्लास के साथ भजन कीर्तन करते हुए तीज दौड़ प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमे आठ प्रतिभागी महिलाओं द्वारा हिस्सा लिया गया। श्रीमती सुनीता यादव ने प्रथम स्थान हासिल किया। ग्राम के सरपंच श्री मनोहर सिंह पटेल एवं उनके सहयोगियों द्वारा सभी प्रतिभागी महिलाओं को उचित पुरस्कार प्रदान कर सम्मानित किया गया ग्राम में उक्त परंपरा लगभग 100 वर्षों से ग्राम में प्रचलित है।

*मेष:-* आज कार्यक्षेत्र में कड़ी प्रतिस्पर्धा होने के बावजूद सफलता निश्चित है।व्यस्तता के बावजूद भी आप परिवार के प्रति समर्पित रहेंगे।दुसरो की बात को पूर्ण सुनने का प्रयास करे।वित्त लाभ होगा। रोगचिंता दूर होंगी।
*उपाय:- तांबे की धातु पॉकेट में रखें*
*वृषभ:-* आज कार्य स्थल पर सावधानी से कार्य करे झूठा आरोप लग सकता है।परिवार के लोगो से दूर हो सकते है।जोखिम से सम्बंधित कार्यो को टालने का प्रयास करे।विरोधी पक्ष सोची समझी साजिश के तहत फसाने की कोशिश करेंगे।
*उपाय:- पवित्र नदी के जल से स्नान करें*
*मिथुन:-* आज सामाजिक कार्यो में अग्रणी रहेंगे।व्यापार में अवरोध उत्पन्न होंगे पर आप उसको पार कर जाएंगे।कार्य मे व्यस्तता बनी रहेगी।दुसरो के साथ संबंध सुधारने के प्रयास में रुकावटें आएगी।प्राकृतिक विवदाओ से नुकसान बन सकता है।
*उपाय:- इलायची का दान करें*

*कर्क:-* आज जमीन जायदाद के विवाद में हल निकल सकता है ।जीवनसाथी के साथ मधुर व्यवहार बनेगा।कामकाज में चल रही उलझने दूर होंगी भाग्य से आपका कोई नवीन कार्य सफलता मिल सकती है।अधिक धन खर्च की चिंता से मन दुःखी ही सकता है।
*उपाय:- माथे पर चंदन का लेप लगाएं*
*सिंह:-* आज धन से सम्बंधित मामलों में उलझने दूर होंगी।व्यापार व नौकरीं वाले अनुकूल दशा में कार्य करते नजर आएंगे।आपकी मेहनत का उचित प्रतिफल प्राप्त होगा।परिवार में शांति का माहौल रहेगा।देहपीड़ा दूर होंगी।
*उपाय:- मंदिर की साफ सफाई करें*
*कन्या:-* आज संकट और चुनोतियों का समय है।कार्यक्षेत्र में विखराव होगा।आपके लिए षड्यंत्र रचे जाएंगे।धन हानि सम्भव है।व्यक्तिगत छवि पर प्रतिकूल प्रभाव हो सकता है जिससे मन चिन्ताशील होगा।एसिडीटी व सिर दर्द आपको तकलीफ देगा।पत्नी का सहयोग मिलेगा।
*उपाय:- जरूरतमंद की मदद करें*

*तुला:-* आज व्यापारिक सम्बन्धो में गलतफहमी दूर होने आए आसार है।व्यक्तिगत समस्याओं को दूर करने के लिए बाहरी व्यक्ति की मदद लेना पड़ सकती है।समान विचारधारा के लोगो के साथ काम करना आसान रहेगा।पत्नी स्वास्थ की चिंता बन सकती है।
*उपाय:-  सरसों का तेल शनि मंदिर में दान करें*
*वृश्चिक:-* आज परेशानियों से पिंड छूटेगा।आत्मविश्वास में वृद्धि होंगी और सबका सहयोग प्राप्त होगा। नया कार्य शुरू करेंगे जिसमे सफलता प्राप्त होगी।धन का आवागमन बनेगा।प्रतिष्ठा में वृद्धि रहेगी।एलर्जी की समस्या ही सकती है सावधान रहें।
*उपाय:-  दूध चावल का दान करें*
*धनु:-* आज कार्यक्षेत्र में सहजता अनुभव करेंगे पारिवारिक स्तिथियों में मतभेद दूर होंगे।युवाओं को कैरियर  में सफलता के लिए मेहनत करना होगी।व्यस्तता बनी रहेगी।भविष्य की असुरक्षा का भय होगा।
*उपाय:- पक्षियों को दाना डालें*

*मकर:-* आज कार्यक्षेत्र में परेशानियों का अनुभव होगा।मित्रो से मतभेद हो सकते है।अधिकारी वर्ग से मनमुटाव रहेगा जिससे आपको स्थान परिवर्तन के योग भी बन सकते है।व्यापार में शासकीय बाधाओं से घबराहट बढ़ेगी।विद्यार्थी वर्ग चिंतित रहेगा।मामा पक्ष से लाभ होगा।
*उपाय:- चीटियों को आटा खिलाए*
*कुम्भ:-* आज बड़े कारोबारी सौदे हाथ मे आएंगे ।जिस काम को करने का आपने बीड़ा उठाया है,वह कार्य पूरा करके ही मानेगे सामाजिक जीवन मे सम्मान प्राप्त होगा।रुके हुए कार्य पूर्ण होंगे।अपने कार्य पूर्ण ईमानदारी से करे। नासिका में पीड़ा ही सकती है।
*उपाय:- लोहे धातु की वस्तु दान करें*
*मीन:-* आज कार्यक्षेत्र में सफलता के आसार है।परेशानियां दूर होती नजर आयेगी।किसी व्यक्ति से अचानक मुलाकात जो लाभदायक रिश्तों में परिणित होंगी।रोजगार के अवसर में सफलता निश्चित रहने बाली है।घर के लिये कुछ विशेष खरीद हो सकती है।
*उपाय:- किसी पवित्र जल स्थान पर सिक्का प्रवाहित करें*

*पं. डॉ दीपेश पाठक*
*ज्योतिर्विद ,भगवताचार्य एवं* *शिक्षाविद मोटिवेटर*
*एम.ए(ज्योतिष,संस्कृत),एमकॉम*
*(लेखाशास्त्र),एमफिल,पीएचडी,*
*एमपीसेट,पीजीडीसीए,* *टीसीएस एकाउंटिंग,*
*श्रीजगदीश्वर धाम राधाकृष्ण* *मंदिर, समस्त नगरपुरोहित परिवार आष्टा,जिला* *सीहोर म.प्र*
*9827598979, 9406533539*
????????????????????????????????
*नोट: यह राशिफ़ल दैनिक ग्रहदशा के आधार पर है। आपकी कुंडली के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में कुछ भिन्नता हो सकती है। कुंडली का विश्लेषण करवा कर आप उसका हल निकला सकते है।*
????????????????????????????????

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed

error: Content is protected !!