updatenews247.com धंनजय जाट आष्टा 7746898041- नगरपालिका द्वारा नगर में निरंतर विकास कार्य जारी है। नगर के सर्वांगिण विकास के लिए संपूर्ण परिषद व नगरपालिका की टीम कृतसंकल्पित है। परिषद के प्रयास से व नगरपालिका को आर्थिक रूप से मजबूत बनाने की दृष्टि से वर्षो पूर्व बनाया गया सीएमओं आवास जो काफी क्षतिग्रस्त अवस्था में आने से जीर्ण-शीर्ण हो चुका है। उसे नियमानुसार तोड़ने की कार्यवाही कर सीएमओ आवास के स्थान पर शॉपिंग कॉम्पलेक्स का निर्माण करने हेतु कार्ययोजना बनाई गई है जो शीघ्र ही धरातल पर उतरेगी।

इस आशय के विचार नपाध्यक्ष प्रतिनिधि रायसिंह मेवाड़ा ने वार्ड क्रमांक 15 स्थित निर्माणाधीन सीसी रोड़ निर्माण कार्य के निरीक्षण अवसर पर व्यक्त किए। उक्त कार्य का निरीक्षण नपाध्यक्ष प्रतिनिधि व वार्ड पार्षद तेजसिंह राठौर सहित वार्डवासियों की उपस्थिति में हुआ। नपाध्यक्ष प्रतिनिधि रायसिंह मेवाड़ा ने जानकारी देते हुए बताया कि यह सीसी रोड़ 7 लाख 12 हजार रूपये की लागत से वार्ड क्रमांक 15 में फिल्टर प्लांट एवं पार्क के बीच बनेगा। श्री मेवाड़ा ने कहा कि इस सीसी रोड़ के बन जाने से सुभाष नगर सीधे कन्नौद रोड़ से जुड़ जाएगा, वहीं सुभाष नगर के नागरिकों को आवागमन में सुगमता होगी।

वार्ड के वरिष्ठ नागरिकगण बड़ी संख्या में व्यायायाम करने पार्क में आते है, वहीं नन्हें-मुन्हें बच्चे भी मनोरंजन हेतु पार्क में आवागमन करते है। व्यवस्थित सीसीकरण होने से अब बच्चों सहित वरिष्ठ नागरिकगणों को आवागमन में सुविधा होगी। साथ ही शीतला माता मंदिर भी रोड़ के समीप है, जिसमें दर्शनार्थ बड़ी संख्या में सुभाष नगर के नागरिकगण आते है। रोड़ के बनने से जहां मंदिर की सुंदरता बड़ी है, वहीं नागरिकों को कच्चे मार्ग से मुक्ति मिली है। निरीक्षण के दौरान नपाध्यक्ष प्रतिनिधि रायसिंह मेवाड़ा के साथ वार्ड पार्षद तेजसिंह राठौर, व्यापार महासभा अध्यक्ष रूपेश राठौर, हेमा कोठारी, विजय मेवाड़ा, अर्जुनसिंह ठाकुर, विनोद घेंघट, मनीष किल्लौदिया आदि मौजूद थे।

updatenews247.com धंनजय जाट 7746898041- राजस्व मंत्री श्री करण सिंह वर्मा ने बताया कि अनियमितताएँ करने पर 2 सेवानिवृत्त तहसीलदारों के विरूद्ध कार्रवाई करते हुए पेंशन रोकने के आदेश दिये गये हैं। जिन सेवानिवृत्त तहसीलदारों के विरूद्ध कार्रवाई की गई है। इनमें श्री एस.एस. दोहरे ने तहसीलदार अंबाह जिला मुरैना में पदस्थापना के दौरान अपात्र व्यक्तियों को बिना व्यपवर्तन के भूमि आवंटन कर अनियमितता की थी।

अनियमितता जांच में प्रमाणित होने पर श्री दोहरे की 25 प्रतिशत पेंशन 5 वर्ष के लिये रोकने की कार्रवाई की गई। दूसरे प्रकरण में श्री वीरेन्द्र कुमार सोनी सहायक अधीक्षक भू-अभिलेख एवं तत्कालीन प्रभारी नायब तहसीलदार नईगढ़ी रीवा के विरूद्ध कार्रवाई की गई। श्री सोनी ने पाला तुषार से रवी फसलों की क्षति के मुआवजा वितरण में अनियमितता की थी। अनियमितता विभागीय जांच में प्रमाणित पाये जाने पर श्री सोनी विरूद्ध की गई कार्रवाई में 5 प्रतिशत पेंशन 2 वर्षों के लिये रोकने के आदेश दिये गये हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed

error: Content is protected !!