updatenews247.com धंनजय जाट आष्टा 7746898041- आष्टा मध्य प्रदेश की 12 वर्षीय बालिका प्रीति ने यूरोप के सबसे ऊंचे पर्वत एल्ब्रस को फतह कर इतिहास रच दिया है। प्रीति, जो की मध्य प्रदेश में सीहोर जिले की आष्टा विधानसभा क्षेत्र के विधायक श्री गोपालसिंह इंजीनियर के गृह ग्राम मुल्लानी की रहने वाली है। पिछले दिनों एक समारोह आयोजित कर उसे विधायक ने स्वागत सम्मान कर रवाना किया था। बेटी ने यह उपलब्धि हासिल कर भारत देश के साथ मप्र एवं सीहोर जिले के साथ आष्टा का नाम रोशन किया है।

वह एल्ब्रस पर्वत पर चढ़ने वाली देश एवं मध्य प्रदेश की सबसे कम उम्र की लड़की बन गई हैं। विधायक श्री गोपालसिंह इंजीनियर के प्रयासों से बेटी को मप्र के मुख्यमंत्री श्री डॉ मोहन यादव ने विधायक जी की अनुशंसा पर 4 लाख की आर्थिक मदद भी की थी ताकि बेटी को इस कार्य मे कोई आर्थिक परेशानी ना हो। प्राप्त जानकारी अनुसार बेटी प्रीति ने रात 1:00 बजे बेस कैंप से चढ़ाई शुरू की और 9 घंटे के भीतर शिखर तक पहुंच गईं। उन्होंने यह साहसिक कार्य बिना किसी सहायता के खुद अपने बलबूते पर पूरा किया। प्रीति के साथ उनके भाई चेतन परमार भी थे । जिन्होंने भी पहली ही कोशिश में इस पर्वत को फतह किया।

उनकी योजना थी कि वे 15 अगस्त को पर्वत के शिखर पर पहुंचें, लेकिन अत्यधिक खराब मौसम के कारण उन्हें इसे स्थगित करना पड़ा। इसके बावजूद, प्रीति और चेतन ने अपने दृढ़ संकल्प और साहस के बल पर इस चुनौती को पूरा किया। प्रीति ने रात 1:00 बजे बेस कैंप से चढ़ाई शुरू की और 9 घंटे के भीतर शिखर तक पहुंच गईं। प्रीति की इस उपलब्धि ने न केवल उनके परिवार बल्कि पूरे राज्य को गर्व से भर दिया है। इतनी कम उम्र में इतनी बड़ी चुनौती को स्वीकार कर उसे पूरा करना प्रीति के अद्वितीय साहस, धैर्य और मेहनत का परिणाम है। उन्होंने साबित कर दिया कि अगर जुनून और लगन हो तो उम्र महज एक संख्या होती है।

एल्ब्रस पर्वत, जिसकी ऊंचाई 5,642 मीटर है, को फतह करना हर पर्वतारोही का सपना होता है। प्रीति ने इस चुनौती को स्वीकार कर इसे पूरा किया, जो उनकी असाधारण क्षमता और हिम्मत को दर्शाता है। प्रीति की इस सफलता से न सिर्फ उनकी उम्र के बच्चों बल्कि सभी को प्रेरणा मिली है। प्रीति अब एक मिसाल बन गई हैं और उनकी यह यात्रा सभी के लिए प्रेरणादायक है । विधायक श्री गोपालसिंह इंजीनियर ने बताया कि सफलता प्राप्त करने के बाद बेटी प्रीति परमार 21 अगस्त को भारत वापस आएगी आष्टा पहुचने पर उसका भव्य स्वागत सम्मान 22 अगस्त जुलूस के रूप में किया जायेगा।

updatenews247.com धंनजय जाट आष्टा 7746898041- रक्षाबंधन पर्व पर आज विधायक कार्यालय पर पहुंची बहनों ने विधायक जी को रक्षा सूत्र बांध कर रक्षाबंधन का पर्व मनाया। आज विधायक श्री गोपालसिंह इंजीनियर की बहन श्रीमती तेजुबाई ग्राम तोरनिया से आष्टा आई एवं अपने भाई विधायक श्री गोपालसिंह इंजीनियर को राखी बांध कर भाई बहन के अमर प्रेम का त्योहार रक्षाबंधन का पर्व मनाया। वहीं शांति सरोवर ब्रह्माकुमारी कुसुम दीदी, नीलिमा दीदी शान्ति सरोवर से विधायक कार्यालय पधारी एवं विधायक जी की कलाई पर राखी बांध कर रक्षाबंधन का पर्व मनाया।

updatenews247.com धंनजय जाट सीहोर 7746898041- पुलिस अधीक्षक सीहोर श्री मयंक अवस्थी द्वारा एसडीओपी सीहोर सुश्री पूजा शर्मा के मार्गदर्शन में दिनांक 19-20/08/2024 को थाना प्रभारी थाना बिलकिसगंज उप निरीक्षक संदीप मीणा के नेतृत्व में टीम बनाकर कांबिंग गस्त के निर्देश दिए गए। जिसमें स्थाई वारंटीयो व गिरफ्तार वारंटीयो की धरपकङ हेतु टीम द्वारा विभिन्न स्थानों पर दबिश दी गई जिसमें स्थाई वारंटी अशोक गुर्जर पिता मूलचंद गुर्जर निवासी ग्राम अबिदाबाद तथा

चैन सिंह बारेला पिता राम सिंह बारेला निवासी ग्राम चारमंडली आबिदाबाद को गिरफ्तार किया गया जो माननीय न्यायालय जेएमएफसी सीहोर के न्यायालय के आर.टी. नंबर 405/2020 धारा 294 323 506 34 भादवि के स्थाई वारंटी को गिरफ्तार करने में टीम को सफलता प्राप्त हुई। बाद वारंटीयो को गिरफ्तार कर माननीय न्यायालय सीहोर पेश किया गया। सराहनीय कार्य- थाना प्रभारी उप निरीक्षक संदीप मीणा थाना बिलकिसगंज, सउनि हरिहर मिश्रा, आरक्षक 488 प्रमोद गढ़पाल, आरक्षक 722 अर्पण कुल्हारे का विशेष योगदान रहा।

updatenews247.com धंनजय जाट सीहोर 7746898041- दिनांक 20 अगस्त को आवेदक देवव्रत पांडे निवासी भोपाल नाका सीहोर में थाना कोतवाली में एक आवेदन दिया कि दिनांक 18 अगस्त को उसके द्वारा बैंक ऑफ़ बड़ोदा एटीएम बस स्टैंड स्टैंड पर 30 हजार डालने गया था जिसमें से दो- दो सो के नोट मशीन द्वारा नहीं लेने पर 10 हजार करीब एटीएम पर रखकर भूल गया था जब बाद में पैसों की याद आई तो वहां पर से नहीं मिले मामले की गंभीरता को देखते हुए थाना प्रभारी के निर्देशन में प्रधान आरक्षक 729 महेंद्र मेवाड़ा व आरक्षक 266 चंद्रभान सेन को तत्काल कंट्रोल रूम सीहोर जाकर कैमरे चेक करने के लिए भेजा गया जहां उनके द्वारा सीसीटीवी फुटेज में दो स्कूटी सवार एटीएम में जाते हुए दिखे

उक्त स्कूटी के नंबर से उन दोनों युवकों का पता किया गया जो अभिषेक सोलंकी व आकाश राठौर निवासी गंज का होना बताया जिनके द्वारा बताया कि हम एटीएम में पैसे निकालने गए थे जब हम वहां पर एटीएम मशीन पर पैसे रखे दिखे जिसे हमने अपने पास रखा और काफी देर तक पैसे वाले का आने का इंतजार करने लगे जब वह पर कोई नहीं आया तो हम एटीएम के पास में ही एक चिट चिपक गए जिस पर हमने हमारा नाम वह मोबाइल नंबर लिख दिया था फिर हम वहां से हमारे घर आ गए थे आज पुलिस वाले आए तो हमने उन्हें पूरी बात बताई फिर थाने पर आवेदक को उक्त दोनों युवकों द्वारा उनके पैसे वापस लौटाए गए। सराहनी भूमिका- थाना प्रभारी थाना कोतवाली गिरीश दुबे का प्रधान आरक्षक 729 महेंद्र मेवाड़ा आरक्षक 266चंद्रभान सेन।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed

error: Content is protected !!