updatenews247.com धंनजय जाट सीहोर 7746898041- प्रधान जिला न्यायाधीश एवं जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के अध्यक्ष श्री सतीश चंद्र शर्मा के निर्देशानुसार वरिष्ठ नागरिक दिवस के अवसर पर जिले के संकल्प वृद्धाश्रम में विजिट एवं विधिक जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया। साथ ही संकल्प नशामुक्ति केन्द्र में भी विजिट किया गया। कार्यक्रम में जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव श्री एमके वर्मा ने वृद्धजनों का हाल-चाल एवं समस्याओं को सुना।

साथ ही वृद्धजन के पास पहुंचकर उनके स्वास्थ्य एवं खानपान सम्बंधी सुविधाओं एवं उपलब्ध व्यवस्थाओं की जानकारी ली। उन्होंने वृद्धजनों को स्वास्थ्य के प्रति विशेष रूप से सजग रहने की सलाह दी। साथ ही नशामुक्ति केन्द्र में उपचार करा रहे व्यक्तियों से मिलकर नशे के दुष्परिणामों से अवगत कराते हुये उन्हें नशा छोड़ने के लिए दृढ़ संकल्पित होकर प्रयास करने के लिए कहा। कार्यक्रम के दौरान जिला विधिक सहायता अधिकारी श्री जीशान खान, संकल्प वृद्धाश्रम एवं नशा मुक्ति केन्द्र से काउंसलर उपस्थित थे।

*मेष:-* आपके लिये आज का दिन चिंताओं से भरा होगा।पत्नी पक्ष के स्वास्थ्य की चिंता होगी।अनावश्यक व्ययभार बढेगा।मान सम्मान में कमी हो सकती है।मित्र से सहायता लेना पड़ सकती है।
*उपाय:- देव स्थल पर ऋतुफल का भोग भी लगाएं।*
*वृषभ:-* आज शांतिदायक व धनदायक समय है। आप किसी नई तकनीक का प्रयोग करके अपने काम को आगे बढ़ाएंगे और वे सफल भी रहेंगे। घर को सजाने संवारने हेतु नई वस्तुओं की खरीदारी संबंधी योजनाएं बनेगी। मन प्रफुल्लित होगा।
**उपाय:-  भगवान श्री कृष्ण को खोए की मिठाई का भोग लगाएं।*
*मिथुन:-* आपकी बातों में आज वजनदारी रहेगी।सामाजिक कद में बढ़ोतरी होगी। अतिथियों के साथ घर मे व्यंजनों का आनंद लेने का अवसर मिलेगा।जलाशय से दूर रहे ।तकलीफ हो सकती है।
*उपाय:- पंचामृत से श्रीहनुमान जी का अभिषेक करे*

*कर्क:-* आज का दिन अच्छा है. आज आपका दिन उत्साह से भरा रहेगा. आज व्यापार व नौकरीं में लाभ के संयोग हैं. अचानक धन लाभ हो सकता है. बाहर घूमने जा सकते हैं. लेकिन आज अपने स्वास्थ्य का खास ख्याल रखे।
*उपाय:बेलपत्र शिव जी को अर्पण करे*
*सिंह:-*  आर्थिक स्तर पर किसी भारी खर्च के लिए मानसिक रुप से तैयार रहने के संकेत नहीं हैं ।परिवार को किसी बङे मकसद के लिए आपके सहयोग की आवश्यकता हो सकती है ।  नेत्रों का ध्यान रखे
*उपाय:- छोटे बालक को माखन मिश्री का भोग लगाये।*
*कन्या:-* अपने व परिवार की सुख-सुविधाओं को पूरा करने के लिए आप उधार ले सकते हैं। परिवार में किसी सदस्य विशेषकर माता-पिता या भाई-बहनों को अपनी सेहत का ख़याल रखना पड़ेगा। वैवाहिक जीवन काफी बेहतर रहने की संभावना है। लेखन,वकालत,बीमा,बैंकिंग क्षेत्र में कार्यरत व्यक्ति की आय में वृद्धि होगी।
*उपाय:-  तिल से बने पदार्थो का नैवेद्य इष्टदेव को अर्पण करे*

*तुला:-* सुख-सुविधाओं का आप भरपूर लाभ उठाएंगे जिसके चलते खर्चा अधिक भी होगा। पारिवारिक आय भी बढ़ेगी। इन्वेस्टमेंट भी बढ़ेगा  संचार के साधनों की मदद से कार्य सफल होंगे।
*उपाय:-  पॉकेट में चांदी धातु रखे*
*वृश्चिक:-* वर्तमान समय में नए कार्यों से सम्बन्धित सफल आयोजन आप कर सकेंगे। व्यापारी वर्ग और नौकरी वालों के लिए आज का दिन लाभदायी निकलेगा। उच्च अधिकारियों की कृपादृष्टि से पदोन्नति की संभावना दिखाई देगी। व्यापार वृद्धि के योग है।
*उपाय:-  गुड़ से बनी मिठाई गौ माता को खिलाए।*
*धनु:-* आपके लिए आज का मध्यम रहेगा। यदि आपको आज कार्यसिद्धि व सफलता न मिले, तो हताश होने से बचना होगा और क्रोध पर संयम रखना पड़ेगा। संतान से सम्बंधित विविध प्रश्नों के विषय में मन चिंताग्रस्त रहेगा। आज कोई नवीन व्यपारिक डील न करे।
*उपाय:- शहद मिलाकर श्रीविष्णु प्रतिमा को स्नान कराये।*

*मकर:-* ईष्ट मित्र व सगे-संबंधी मिलेंगे। उत्साहवर्धक सूचना प्राप्त होगी। धनलाभ होगा। पुराना रोग दूर हो सकता। घर मे साज सज्जा की योजना बनेगी।क्रोध से बचे।
*उपाय:- शनि मंदिर में तेल अर्पण करे।*
*कुम्भ:-* आज आप परिवार के लिए समय निकालने में सक्षम साबित होंगे। आज मोर्चे पर आपको किसी के मदद की जरुरत पड़ने वाली है। जीवनसाथी के साथ सामंजस्य रहेगा। यात्रा में लाभ होगा
*उपाय: काला वस्त्र शनिमंदिर में अर्पण करे*
*मीन:-*  सम्मान में बढ़ोतरी होंगी।भवन सुख में वृद्धि होगी। घर-परिवार में धार्मिक कार्य होंगे। अनियोजित खर्चों में वृद्धि होगी। माता का सहयोग मिलेगा। संतान को कष्‍ट होगा।
*उपाय:- पंचमेवा का भोग श्रीगणेश को लगाये*

*पं. डॉ दीपेश पाठक*
*ज्योतिर्विद ,भगवताचार्य एवं* *शिक्षाविद मोटिवेटर*
*एम.ए(ज्योतिष,संस्कृत),एमकॉम*
*(लेखाशास्त्र),एमफिल,पीएचडी,*
*एमपीसेट,पीजीडीसीए,* *टीसीएस एकाउंटिंग,*
*श्रीजगदीश्वर धाम राधाकृष्ण* *मंदिर, समस्त नगरपुरोहित परिवार आष्टा,जिला* *सीहोर म.प्र*
*9827598979, 9406533539*
????????????????????????????????
*नोट: यह राशिफ़ल दैनिक ग्रहदशा के आधार पर है ।आपकी कुंडली के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में कुछ भिन्नता हो सकती है। कुंडली का विश्लेषण करवा कर आप उसका हल निकला सकते है।*
????????????????????????????????

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!