updatenews247.com धंनजय जाट आष्टा 7746898041- खेल एक ऐसा माध्यम है जिससे हर युवा अपना व अपने परिवार, नगर तथा प्रदेश का नाम रोशन कर सकते है। खेल से जहां शरीर स्वस्थ रहता है, वहीं अपने आपको निखारने का सुनहरा अवसर भी होता है। हमारे नगर के बेटे विराज विजय घेंघट ने राजस्थान के चित्तौड़ में आयोजित पॉवर लिफ्टिंग सब जूनियर में नेशनल गोल्ड मेडल जीतकर नगर का नाम रोशन किया है साथ ही अपने परिवार का नाम भी राज्य स्तर पर पहुंचाया है। यह हमारे प्रदेश और आष्टा नगर के लिए गौरव की बात है। इस आशय के विचार नपाध्यक्ष प्रतिनिधि रायसिंह मेवाड़ा ने राजस्थान के चित्तौड़ में आयोजित नेशनल स्तरीय प्रतियोगिता में पॉवर लिफ्टिंग सब जूनियर में नेशनल गोल्ड मेडल विजेता रहे

विराज विजय घेंघट के स्वागत सम्मान अवसर पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए व्यक्त किए। इस अवसर पर नपाध्यक्ष प्रतिनिधि रायसिंह मेवाड़ा, मुख्य नगरपालिका अधिकारी राजेश सक्सेना द्वारा विजेता विराज घेंघट एवं खेल अकादमी के प्रमुख अशोक साहू का पुष्पमाला पहनाकर स्वागत सम्मान कर उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। विराज घेंघट की इस उपलब्धि पर उनके स्नेहीजनों द्वारा खुली जीप को सजाकर विराज को सवार किया और ढोल-ढमाकों के साथ नगर के प्रमुख मार्गो से स्वागत जुलूस निकाला जिसका जगह-जगह स्वागत हुआ। इस अवसर पर गबू सोनी, राजेश दुबे, जगदीश वर्मा, आकाश चौहान, मनीष किल्लौदिया, विनोद घेंघट, विजय घेंघट, रमेश भामा, कैलाश घेंघट, गोलू घेंघट, अर्जुन घेंघट सहित बड़ी संख्या में परिवारजन, ईष्टमित्र आदि मौजूद थे।

*मेष:-* आज का दिन शुभ, समृ़द्धि और भाग्योदय लेकर आ रहा है। आप अप्रत्याशित सफलताएं प्राप्त करेंगे, लेकिन इसके साथ ही मानसिक तनाव की छाया भी रह सकती है। अविवाहितों के लिए विशेष शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है।
*उपाय:- शमी पत्र से भगवान शिव की पूजा करें*
*वृषभ :-* आर्थिक समृद्धि रहेगी। गृहस्थ जीवन में खुशनुमा वातावरण रहेगा। अचानक ही कोई प्रगति का समाचार प्राप्त होगा। ससुराल व मातृ पक्ष के विवादों का अंत होगा।  धैर्य व साहस के साथ आगे बढ़े।
*उपाय:- कुशा के जल से दक्षिण दिशा में पितरों को निवेदित करें*

*मिथुन:-* आज का दिन कुछ ख़ास नहीं है तथा आपको सभी क्षेत्रों में बहुत सावधान रहने की सख्त जरुरत है। आपके वैवाहिक जीवन में नोक झोक रहेगी। आपका वाद विवाद आपके परिवारवालों के साथ भी हो सकता है। सेहत के मामले में भी सावधान रहें।
*उपाय:- घी का दीपक श्री कृष्ण मंदिर में लगाएं*
*कर्क:-* आज आर्थिक दृष्टि से अतिउत्तम होने जा रहा है। स्वयं की आय में वृद्धि के साथ साथ पितृ व मातृ पक्ष से भी जबर्दस्त आर्थिक सहयोग मिलने के संयोग बन रहे हैं। कर्ज का बोझ कम हो सकता है। आप नया मकान, वाहन और बड़ी संपत्ति ख़रीदी की योजना बन सकती है।
*उपाय:- पीपल के पत्ते पर दही व काले तिल रखकर दक्षिण दिशा में रखें*

*सिंह:-*  आज समय धन, सौभाग्य और संपत्ति के हिसाब से अतिशुभ रहने वाला हैं।  खर्च कुछ ज्यादा रह सकता है, इस समय व्यय पर अंकुश लगाएं, तो अच्छा रहेगा। व्यापारी, किसान, अधिकारी, श्रमिक एवं विद्यार्थी सभी मनचाही सफलता पा सकते हैं।
*उपाय:- लाल चंदन भगवान श्री विष्णु को अर्पण करें*
*कन्या:-* आज का दिन अत्यंत शुभकारी होगा. अत्यधिक पराक्रम, भाई बहनों से मधुर संबंध, राज्य या पिता से जबरदस्त लाभ, भाग्य प्रबल, शत्रुओं पर प्रभाव एवं यात्रा अत्यंत ही फलदायी होगी।
*उपाय:- काजल 9 वर्ष से छोटी कन्या को दें*

*तुला:-* सावधान, स्वास्थ्य की दृष्टि से आज ज्यादा सही नहीं है, इसलिए आप अपने खान पान पर विशेष ध्यान रखे, बहार की चीज़ो के अपेक्षाकृत घर की बनी हुई चीज़ें ही खाये। अगर हो सके तो थोड़ा समय व्यायाम योग इत्यादि के लिए अवश्य निकाले। मानसिक तनाव न ले।
*उपाय:-  पान का बीड़ा देवी मंदिर मैं अर्पण करें*
*वृश्चिक:-* आज राजनैतिक व सामाजिक क्षेत्र से जुड़े लोगो को आगे बढ़ने के लिए कई अवसर आएंगे। शत्रु टिक नहीं पाएंगे। यात्रा से लाभ के प्रबल योग है। संतान और गर्भवती महिलाओं के लिए समय थोड़ा प्रतिकूल रहेगा।  उतावलेपन और अहंकार से दूर रहें।
*उपाय:-  खोपरे का गोला सौभाग्यवती महिला को दे*

*धनु:-* बहुत ही अच्छा समय  है . पराक्रम अत्यंत बढ़ा – चढ़ा रहेगा . घर में सुख – समृद्धि की वृद्धि होगी . साजो – सामान और वाहन इत्यादि खरीदने के अच्छे अवसर बनेगे . दिन उत्साह वर्धक  रहेगा। हड्डियो में समस्या बन सकती है।
*उपाय:- ऊनी वस्त्र देव मंदिर में चढ़ाएं*
*मकर:-* आज आपका स्वागत कुछ ख़ास उपहारों के साथ हो सकता है।ख़ुशियों की सौगात मिलेगी। यह समय ज़िन्दगी के विभिन्न पहलुओं को आनंदित करने वाला होगा। पारिवारिक रिश्तों और दोस्ती का भरपूर आंनद मिलेगा। एसिडीटी की समस्या हो सकती है।
*उपाय:- स्फटिक शिवजी पर अर्पण करें*

*कुम्भ:-* आज आपकी उर्जा एक दृढ़ राह की खोज कर आपके सामने केवल दो विकल्प रखेगी–सकारात्मक और नकारात्मक। या तो आप परिस्थितियों को स्वीकार करेंगे या पूरी तरह से नकार देंगे। आप कोई बीच का रास्ता स्वीकार नही करेंगे आपका विश्वासपूर्ण आक्रामक व्यक्तित्व आगे आएगा। सिर में दर्द रह सकता है।
*उपाय:- छाता शनि मंदिर में दान करें*
*मीन:-*  आज आप कई तरह के परिवर्तन करने के मूड में रह सकते हैं। हालांकि आपके कार्यों को नई दिशा मिलेगी, परन्तु साथ ही आपको धीरज एवं संयम से काम लेना होगा। प्रियजनों से अप्रिय भाषा में बात न करे सम्बन्धो में कटुता बन सकती है।
*उपाय:- गले में तुलसी के 5 पत्तों की माला धारण करें*

*पं. डॉ दीपेश पाठक*
*ज्योतिर्विद ,भगवताचार्य एवं* *शिक्षाविद मोटिवेटर*
*एम.ए(ज्योतिष,संस्कृत),एमकॉम*
*(लेखाशास्त्र),एमफिल,पीएचडी,*
*एमपीसेट,पीजीडीसीए,* *टीसीएस एकाउंटिंग,*
*श्रीजगदीश्वर धाम राधाकृष्ण* *मंदिर, समस्त नगरपुरोहित परिवार आष्टा,जिला* *सीहोर म.प्र*
*9827598979,9406533539*
????????????????????????????????
*नोट: यह राशिफ़ल दैनिक ग्रहदशा के आधार पर है ।आपकी कुंडली के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में कुछ भिन्नता हो सकती है।कुंडली का विश्लेषण करवा कर आप उसका हल निकला सकते है।*
????????????????????????????????

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed

error: Content is protected !!