*मेष:-*  आज लम्बी योजनाएं बनेंगे ओर उसका क्रियान्वयन भी आपके द्वारा होगा।मातृभक्ति में समय व्यतीत होगा।दिखावा करना व व्यर्थ समय नष्ट करने से बचे।अपने चतुर निर्देशन से कार्य पूर्ण करेंगे।अनुकूल समाचार प्राप्त होगा।
*उपाय:- हल्दी और कुमकुम मिश्रित कर मुख्य द्वार पर ॐ लिखें*
*वृषभ :-* आज स्वार्थ एवं भोग की प्रवृति के कारण अपयश के भागी बनेंगे।फूहड़ता व्यक्तिव को कमजोर करेगी।अधिकांश समय निर्रथक कार्यो में व्यतीत होगा।कौटुम्बिक उत्तरदायित्व आप पर आयेगा भूमि से लाभ हो सकता है।
*उपाय:- सफेद वस्त्र गौ माता के ऊपर अर्पण करें*

*मिथुन:-* आज अवसरानुकूल कार्य करने से लक्ष्य को सही दिशा में प्राप्त करेंगे।जिससे धन का आगमन होगा।धार्मिक ,सामाजिक कार्यो में भी उपस्तिथि बन सकती है।रूढ़िवादिता से बचे नही तो आया कार्य हाथ से जा सकता है।बच्चो के स्वास्थ की चिंता रह सकती है।
*उपाय:- मिश्री का भोग मंदिर में लगाकर लोगों में वितरित करें*
*कर्क:-* आज आपका स्वभाव आपको अपने विषय मे सोचने को बाध्य करेगा।सभी चुनौतियों को स्वीकार कर उसमें विजय का वरण करेंगे। अपने गुणों से लोकप्रियता प्राप्त करेंगे।परोपकार के कार्य मे दान देंगे।
*उपाय:- कपूर मिश्रित जल से शिवजी का अभिषेक करें*

*सिंह:-* आज सामाजिक कार्यो में आपकी रुचि अधिक रहेगी।आपके की सूझबूझ और सर्वोत्तम निर्णय शक्ति के बल पर आप यश,कीर्ति को प्राप्त करेंगे।कला,संगीत एवं नृत्य बाले सफलता प्राप्त करेंगे।विपरीत सैक्स के मोह में न पड़े तकलीफ हो सकती है।
*उपाय:- चांदी की धातु दान करें*
*कन्या:-* आज आजीविका के लिये संघर्ष रहेगा।जिद्दी मानसिकता आपको नुकसान देगी।भावुकता की अपेक्षा यथार्थता को महत्त्व दे।आलस्य एवं विलासिता आपके लिए आज बाधक है।माता के स्वास्थ की चिंता रहेगी।कर्ज में कमी हो सकती है।
*उपाय:-  पूजन सामग्री देवस्थल पर दे*

*तुला:-* आज आत्मनियंत्रण की क्षमता से विशिष्ट लाभ अर्जित करेंगे।आप नेतृत्व एवं साहसिक कार्यो से समूह की सफलता के प्रेणता होंगे।विज्ञान व मनोविज्ञान विषय के लोग विशेष लाभ अर्जित करेंगे।राजनीतिक लोगो को बड़े नेता के साथ समागम होगा।
*उपाय:- गले में तुलसी पत्तों की माला धारण करें*
*वृश्चिक:-* आज आप योजनाबद्ध तरीके से कार्य करेंगे।रचनात्मकता एवं दूरदर्शिता से अपने लक्ष्य को प्राप्त करेंगे।गृहस्त जीवन सन्तुष्ट रहेगा।धन व मान प्राप्ति होगी।न क्रोध करे न जल्दबाजी परेशानी में आ सकते है।पशुओं को चारा खिलाये पितृ कृपा प्राप्त होगी।
*उपाय:-  दूध का दान ब्राह्मण को करें*

*धनु:-* आज आपका उद्देश्य सांसारिक सुखों की प्राप्ति तथा भोग साधन जुटाने का रहेगा।परिस्तिथि के अनुरूप स्वयं ढ़ाल लेंगे ओर कार्यसिद्धि को प्राप्त करेंगे।खाने-पीने और स्त्री प्रसंग की चर्चा में समय व्यतीत हो सकता है।वृद्ध लोगो से आशीष प्राप्त होगा।
*उपाय:- पुष्पमाला से मंदिर का श्रृंगार करें*
*मकर:-*  आज आपका स्वार्थ आपको विश्वासघाती बना देगा।मित्र व्यवहार से दुःखी रहेंगे।अनायास बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है।मानसिक अस्थिरता हानि का कारण रहेगी।ससुराल पक्ष से किसी के वियोग की सूचना मिल सकती है।
*उपाय:- शमी वृक्ष की पूजा करें*

*कुम्भ:-* आज आपका प्रयास जन-कल्याण और मानवोपयोगी कार्यो को करने का होगा।आपकी आर्थिक स्तिथि भी अनुकूल होंगी।गुप्त शत्रु सक्रिय रहेंगे पर आपकी कर्मठता से वो सफल नही हो सकेंगे।बिना सूक्ष्म विश्लेषण किए कोई निर्णय न ले।
*उपाय:- घर के ईशान कोण में जलपूरित श्रीफ़ल रखे*
*मीन:-*  आज प्रकृति गम्भीर रहेगी तथा अपने उत्तरदायित्व एवं कर्तव्य का गम्भीरता से निर्वाह करेंगे।परिश्रम से परिस्तिथि को अपने अनुकूल करलेंगे उत्तम भोजन व आनन्द प्राप्ति का समय है।अपराध प्रवृति के लोगो से दूर रहे नही तो संकट में आ सकते है।
*उपाय:- पक्षियों को दाना खिलाएं*

*पं. डॉ दीपेश पाठक*
*ज्योतिर्विद ,भगवताचार्य एवं* *शिक्षाविद मोटिवेटर*
*एम.ए(ज्योतिष,संस्कृत),एमकॉम*
*(लेखाशास्त्र),एमफिल,पीएचडी,*
*एमपीसेट,पीजीडीसीए,* *टीसीएस एकाउंटिंग,*
*श्रीजगदीश्वर धाम राधाकृष्ण* *मंदिर, समस्त नगरपुरोहित परिवार आष्टा,जिला* *सीहोर म.प्र*
*9827598979,9406533539*
????????????????????????????????
*नोट: यह राशिफ़ल दैनिक ग्रहदशा के आधार पर है ।आपकी कुंडली के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में कुछ भिन्नता हो सकती है।कुंडली का विश्लेषण करवा कर आप उसका हल निकला सकते है।*
????????????????????????????????

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!