updatenews247.com धंनजय जाट सीहोर 7746898041- शहर के इंदौर नाका स्थित मास्टर आफ ताओ कराटे एसोसिएशन के तत्वाधान में कराते अकादमी के द्वारा तीन दिवसीय कराटे प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। प्रतियोगिता का समापन किया जाएगा। कराटे के इतिहास में सदैव प्रसिद्ध रहने वाले बु्रसली की पुण्य तिथि के मौके पर यहां पर उपस्थित खिलाडिय़ों ने श्रद्धा सुमन भेंट किए।

कार्यक्रम के दौरान एसोसिएशन के कोच लखन ठाकुर और श्रीमती विमला ठाकुर ने कहा कि मास्टर बु्रसली आधुनिक मार्शल आर्ट्स के जन्मदाता माने जाते है तथा बु्रसली आज पूरे दुनिया में जिस मिक्स मार्शल की लोकप्रियता है उसकी सर्वप्रथम नींव मास्टर ब्रुसली ने ही रखी थी। आज बु्रसली हमारे बीच नहीं है परंतु पूरे दुनिया में आज भी उन्हें याद किया जाता है।

इस संबंध में जानकारी देते हुए मास्टर आफ ताओ कराटे एसोसिएशन के मीडिया प्रभारी प्रियांशु दीक्षित ने बताया कि एसोसिएशन के कोच लखन ठाकुर के मार्गदर्शन में तीन दिवसीय कराटे प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। जिसका समापन सोमवार को किया जाएगा। प्रतियोगिता में प्रमुख रूप से त्रबंयक ठाकुर, अभिषेक सोनी, उजेर खान, नरेंद्र गौर साधना परमार नीतू लोधी जैस्मीन मालवीय पायल राखी परमार सुहानी सिसोदिया एंजल सिंह, अरबाज खान मृदुल सिंह आयुष सिंह रुद्र परमार आइरिस आर्य ध्रुव इटावदिया, अनुज शैलेन्द्र राय आदि शामिल थे।

updatenews247.com धंनजय जाट सीहोर 7746898041- पड़ोसी जिले नर्मदापुरम के हिल स्टेशन पचमढ़ी में एमपी टूरिज्म बोर्ड के सहयोग से पचमढ़ी मानसून मैराथन का भव्य आयोजन किया गया। जिसमें सीहोर नपा के पूर्व अध्यक्ष राकेश राय की बेटी ऋषि शिवहरे ने क्वालीफाई कर लिया है। उनकी इस उपलब्धी पर अनेक लोगों ने बधाई दी है। जानकारी के अनुसार इस मैराथन में देशभर से 1165 धावकों ने हिस्सा लिया था और

पचमढ़ी के प्राकृतिक सौंदर्य के बीच 42, 21, 10 और 5 किमी श्रेणी में दौड़ लगाई गई। तीनों दौड़ सुबह 6 बजे शुरू हुई जिसे एमपी टूरिज्म बोर्ड के डायरेक्ट संतोष श्रीवास्तव, डिप्टी डायरेक्टर वीरेंद्र खंडेलवाल ने फ्लैग ऑफ किया। दौड़ में 6 साल के बच्चे से लेकर 82 साल के बुजुर्ग ने हिस्सा लिया। समापन के बाद एक समारोह में विजेताओं को ट्राफी एवं मेडल प्रदान किए। इस मैराथन में 21 किमी श्रेणी में पूर्व नपा अध्यक्ष राकेश राय की बेटी ने क्वालीफाई कर लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!