updatenews247.com धंनजय जाट सीहोर 7746898041- पुलिस अधीक्षक सीहोर श्री मयंक अवस्थी द्वारा नवीन कानून भारतीय न्याय संहिता-2023 (BNS), व भारतीय नागरकि सुरक्षा संहित- 2023 (BNSS) के संबंध में जागरूक किये जाने के दिये गये निर्देशो के तारतम्य में एसडीओपी बुदनी श्री शशांक गुर्जर के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी रेहटी निरीक्षक राजेश कहारे के

नेतृत्व में थाना रेहटी में जनजागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जागरूकता कार्यक्रम में थाना स्टाफ एवं महिला बाल विकास विभाग, स्कूल, कॉलेज, आगनबाडी कार्यकर्ता, आशा कार्यकर्ता, डाक्टर एवं नर्सेस व स्वंयसेवी संस्थाओ के महिलाए उपस्थित हुई जिन्हे नवीन कानून भारतीय न्याय संहिता-2023 (BNS) व भारतीय नागरकि सुरक्षा संहित – 2023 (BNSS) के संबंध में जानकारी दी गई।

स्कूली वाहनों का चैकिग अभियान- अनियमितता बरतने वाले 12 स्कूली वाहनों पर कार्यवाही

updatenews247.com धंनजय जाट सीहोर 7746898041- दिनांक 12.07.2024 को पुलिस अधीक्षक सीहोर श्री मयंक अवस्थी के निर्देशन में नगर पुलिस अधीक्षक श्री निरंजन सिंह राजपूत के मार्गदर्शन में यातायात प्रभारी सूबेदार श्री ब्रजमोहन धाकड़ के नेतृत्व में यातायात पुलिस द्वारा बिना परमिट ,बिना फिटनेस, बिना बीमा वाले स्कूली वाहनों पर चालानी कार्रवाई की गई। इस चालानी कार्रवाई के दौरान लगभग 35 से 40 स्कूली वाहनों को चेक किया गया, जिसमें 12 स्कूली वाहन ऐसे मिले। जिनमें परमिट, फिटनेस, बीमा संबंधी कमियां पाई गई।

एवं कुछ वाहन चालक अनधिकृत रूप से गैस किट लगाकर गैस से वाहन चलाते पाए गए जिन पर वैधानिक रूप से कार्रवाई करते हुए यातायात पुलिस द्वारा कुल 15 चालान बनाए जिनसे ₹22000/- समन शुल्क वसूला गया। समस्त स्कूली वाहन चालको / मालिकों को आगे से यातायात नियमों का पालन कर एवं पूर्ण दस्तावेजों के साथ वाहन संचालन करने की हिदायत दी। यातायात पुलिस द्वारा यातायात नियमों का पालन न कर बिना परमिट, बिना फिटनेस, बिना बीमा एवं वाहन में हस्तक्षेप करने वाले स्कूली वाहनों को चेक करने की कार्रवाई निरंतर जारी रहेगी, इस चालानी कार्रवाई में यातायात थाने का पुलिस स्टाफ उपस्थित रहा।

गुरु पूर्णिमा महोत्सव के पूर्व धाम पर लगा श्रद्धालुओं का तांता, आस-पास की सभी होटले, धर्मशाला और लॉज फुल

1000 हजार से अधिक सेवादार करेंगे यहां पर आने वाले श्रद्धालुओं की सेवा, मंदिर परिसर में करीब 25 एकड़ में बनाई वाहनों के लिए पार्किंग, दुर्ग छत्तीसगढ़ आदि के सेवादार के आने का सिलसिला शुरू, विठलेश सेवा की शहरी और ग्रामीण इकाई रहेगी सक्रिय, गुरु पूर्णिमा महोत्सव के पूर्व धाम पर लगा श्रद्धालुओं का तांता, आस-पास की सभी होटले, धर्मशाला और लॉज फुल

updatenews247.com धंनजय जाट सीहोर 7746898041- हर साल की तरह इस साल भी जिला मुख्यालय के समीपस्थ चितावलिया हेमा स्थित निर्माणाधीन मुरली मनोहर एवं कुबेरेश्वर महादेव मंदिर में विठलेश सेवा समिति के तत्वाधान में गुरुपूर्णिमा महोत्सव का आयोजन गुरुदेव भागवत भूषण पंडित प्रदीप मिश्रा के मार्गदर्शन में किया जाएगा। आगामी 14 से 21 जुलाई तक होने वाले इस भव्य आयोजन को लेकर समिति की एक विशेष बैठक का आयोजन किया गया था। समिति के द्वारा शहरी और ग्रामीण क्षेत्र में भी बैठक का आयोजन किया जा रहा है।

समिति के द्वारा करीब एक हजार से अधिक छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र सहित देश के विभिन्न स्थानों से सेवादार अपनी सेवा देने के लिए आ रहे है। छत्तीसगढ़ दुर्ग से करीब 100 से अधिक श्रद्धालुओं ने एक ट्रक अन्न आदि का सहयोग प्रदान कर सेवा करने की घोषणा की है। इधर आगामी दिनों में धाम के आस-पास मेले जैसा माहौल व्याप्त है। यहां पर सभी होटले, धर्मशाला और लाज आदि फुल हो गई है। समिति के द्वारा मंदिर परिसर में आने वाले श्रद्धालुओं के करीब 25 एकड़ से अधिक व्यवस्थित पार्किग की व्यवस्था की गई है,

इसके अलावा आटो स्टैंड आदि का निर्माण भी किया जाएगा। भव्य पंडालों का निर्माण किया जा रहा है। करीब चालीस एकड़ क्षेत्र में श्रद्धालुओं को ठहराने, कथा का श्रवण करने, भोजन करने के अलावा अन्य के लिए वाटर प्रूफ पंडाल का निर्माण कार्य तेजी से चल रहा है। विठलेस सेवा समिति के व्यवस्थापक समीर शुक्ला, पंडित विनय मिश्रा आदि ने यहां पर निर्माण कार्य की व्यवस्था देखी। यहां पर लगाए जाने वाले वाटर प्रूफ पंडाल से आने वाले श्रद्धालुओं को धूप और पानी से बचाएगा। इन पंडाल में एक साथ तीन लाख से अधिक श्रद्धालुओं के बैठने की व्यवस्था हो सकती है।

इस संबंध में विठलेश सेवा समिति के मीडिया प्रभारी प्रियांशु दीक्षित ने बताया कि करीब 40 एकड़ के मंदिर परिसर में अनेक भव्य पंडाल का निर्माण किया गया है। 14 जुलाई से आरंभ होने वाले इस आस्था के महाकुंभ में लाखों की संख्या में श्रद्धालु प्रतिदिन आऐंगे सात दिन कथा का आयोजन किया जाएगा और 21 जुलाई को गुरुदीक्षा प्राप्त करेंगे। अंतर्राष्ट्रीय कथा वाचक पंडित श्री मिश्रा के द्वारा भव्य गुरु पूर्णिमा महोत्सव कार्यक्रम का प्रसारण भी चैनल सहित अन्य सोशल मीडिया के माध्यम से किया जाएगा, जिससे करोड़ों की संख्या में श्रद्धालुओं को जीवन में गुरु के महत्व और ईश्वर की आस्था के बारे में जानकारी प्राप्त होगी।

वहीं जिला प्रशासन भी अपनी ओर से भव्य कार्यक्रम के लिए तैयारियां कर रहा है। गुरुवार को धाम पर पहुंचे कलेक्टर प्रवीण सिंह, पुलिस अधीक्षक मयंक अवस्थी, एसडीएम तन्मय वर्मा, सीएसपी निरंजन राजपूत आदि ने भी व्यवस्थाओं का जायजा लिया था। इस मौके पर कलेक्टर द्वारा श्रद्धालुओं के लिए पर्याप्त बैठक व्यवस्था, पार्किंग, पेयजल व्यवस्था, शौचालय, नहाने और साफ-सफाई सहित कथा के सफल आयोजन के लिए सभी आवश्यक व्यवस्थाओं के संबंध में संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए। एसपी श्री अवस्थी ने पुलिस अधिकारी को निर्देश दिए कि कार्यक्रम स्थल पर पुलिस सहायता केंद्र की व्यवस्था की जाए एवं खोया पाया के लिए कैम्प बनाए जाए। उन्होंने सभी पुलिस अधिकारियों को यातायात व्यवस्था सुगम बनाने के निर्देश दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed

error: Content is protected !!