updatenews247.com धंनजय जाट सीहोर 7746898041- जिला मुख्यालय के समीपस्थ चितावलिया हेमा स्थित निर्माणाधीन मुरली मनोहर एवं कुबेरेश्वर महादेव मंदिर में आगामी 14 जुलाई से होने वाले आठ दिवसीय गुरु पूर्णिमा महोत्सव को लेकर जिला प्रशासन और विठलेश सेवा समिति के द्वारा कुंभ की तर्ज पर इंतजाम किया गया है। तैयारियों का निरीक्षण करने बुधवार की शाम को पहुंचे एसडीएम तन्मय वर्मा और सीएसपी निरंजन राजपूत आदि अन्य अधिकारियों ने अंतर्राष्ट्रीय कथा वाचक पंडित प्रदीप मिश्रा से भेंट की और कथा स्थल, भोजन शाला,

धर्मशाला और यहां पर आने वाले लाखों की संख्या में श्रद्धालुओं के ठहराने आदि के इंतजाम को देखा। इससे पहले जिला प्रशासन ने विठलेश सेवा समिति के सहयोग से ऐतिहासिक रुद्राक्ष महोत्सव और कांवड यात्रा आदि में कुंभ की तर्ज पर व्यवस्था कर सफलता पूर्ण आयोजन सफल कराए है। यहां पर आए अधिकारियों को विठलेश सेवा समिति के प्रबंधक समीर शुक्ला सहित अन्य ने तैयारियों की जानकारी दी और जिला प्रशासन से यहां पर आने वाले श्रद्धालुओं के लिए वाहनों की पार्किंग व्यवस्था आदि पर चर्चा की।

समिति के द्वारा लोक निर्माण विभाग, जनपद, नगर पालिका, पुलिस अधीक्षक, स्वास्थ्य विभाग आदि को पत्र प्रदान कर व्यवस्था के बारे में अवगत किया है। यहां पर आने वाले श्रद्धालुओं के लिए सैकड़ों पुलिस के जवान के साथ समिति के सेवकों की व्यवस्था की जाना है। इसके अलावा विद्युत विभाग से 24 घंटे निरंतर विद्युत आपूर्ति और प्रकाश आदि की व्यवस्था में पत्र जारी किए है।
निरीक्षण के दौरान अंतर्राष्ट्रीय कथा वाचक पंडित श्री मिश्रा ने कहा कि धाम पर जिला प्रशासन के अलावा, ग्रामीण और शहरी क्षेत्र के सभी सामाजिक संगठन, जनप्रतिनिधि, समाज के नागरिक, क्लब आदि के द्वारा सफल आयोजन होते आए है।

समिति ने यहां पर आने वाले लाखों श्रद्धालुओं के लिए भोजन व्यवस्था के लिए आधुनिक रसोई है। उन्होंने कहा कि जगह-जगह पेयजल के लिए बनाए गए पानी के टैंकर और महोत्सव में आने वाले श्रद्धालुओं को पानी की कमी न आए तथा पानी व्यर्थ न हो। उन्होंने कहा कि पानी की व्यवस्था के लिए तैनात कर्मचारी ड्यूटी पर पूरे समय उपस्थित रहे। इसी तरह उन्होंने शौचालय, साफ-सफाई की व्यवस्थाओं को भी देखा और निर्देश दिए कि कथा स्थल पर साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखा जाए ताकि गंदगी से होने वाली बीमारियों से बचा जा सके। जिस सेवक को काम दिया गया है, उनसे सतत संपर्क करके सफाई का कार्य निरन्तर कराया जाए और उसके अलावा जो भी सेवा कार्य उसको सौंपा गया है,

पूरी सेवा भाव से पूर्ण करे। पंडित श्री मिश्रा ने श्रद्धालुओं के लिए बनाए जाने वाले अस्थाई अस्पताल का भी निरीक्षण किया और ड्यूटी पर तैनात डाक्टर तथा दवाओं की पूरे समय उपलब्धता बनी रहे। अस्थाई अस्पताल में आने वाले श्रद्धालुओं का बेहतर उपचार किया जाए। नगरपालिका अधिकारी से कार्यक्रम स्थल पर चिन्हित किए गए। स्थानों पर अग्नि दुर्घटनाओं पर तत्काल काबू पाने के लिए फायर ब्रिगेड 24 घंटे उपलब्ध रहे। पुलिस सहायता केंद्र पर तैनात पुलिसकर्मी 24 घंटे उपस्थित रहे। किसी भी तरह की समस्या होने पर तुरंत कार्रवाई करें। इसी प्रकार यातायात की व्यवस्था में लगे पुलिसकर्मियों को पूरे समय यातायात सुगम बनाए रखने आदि पर चर्चा की गई।

राज्य स्तरीय फुटबाल प्रतियोगिता में सीहोर ने एक तरफा मुकाबले में जबलपुर को 5-1 से हराया

updatenews247.com धंनजय जाट सीहोर 7746898041- महू में खेली जा रही मध्यप्रदेश फुटबाल एसोसिएशन के तत्वाधान में राज्य स्तरीय अंडर-17 फुटबाल प्रतियोगिता के पहले मैच में सीहोर टीम ने शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए प्रदेश की दिग्गज टीमों में शामिल जबलपुर को एक तरफा मुकाबले में 5-1 से हराया। प्रतियोगिता में अगला मैच सीहोर को बुराहपुर से है। इस संबंध में जानकारी देते हुए जिला फुटबाल एसोसिएशन के सचिव मनोज कन्नोजिया ने बताया कि महू में खेली जाने वाली इस प्रतियोगिता के गत दिनों चर्च मैदान पर ट्रायल कैंप का आयोजन किया गया था, इसमें बीस खिलाडिय़ों का चयन का कोच विपिन पवार और कप्तान हरित की बगडौर में रवाना किया गया है। टीम ने पहले ही मैच में जबलपुर के खिलाफ 5-1 से जीत हासिल की, इस मैच में सीहोर की ओर से रोहन ने 2, आकाश, कृष्णा और दिव्यांश ने 1-1 गोल किया।

सीहोर में 11 जुलाई को जनसुनवाई आयोजित होगी, शिकायत निवारण फोरम द्वारा विद्युत शिकायतों का निराकरण किया जाएगा

updatenews247.com धंनजय जाट सीहोर 7746898041- मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी द्वारा सीहोर क्षेत्र के बिजली उपभोक्ताओं की विद्युत संबंधी शिकायतों के शीघ्र निराकरण के लिए वृत्त कार्यालय सीहोर में 11 जुलाई को विद्युत उपभोक्ता शिकायत निवारण फोरम की जनसुनवाई का आयोजन किया जाएगा। गौरतलब है कि विद्युत उपभोक्ता शिकायत निवारण फोरम द्वारा इस जनसुनवाई में सीहोर वृत्त अंतर्गत आने वाले विद्युत उपभोक्ताओं की विद्युत अधिनियम 2003 की धारा 126, 135 तथा 138 को छोड़कर शेष शिकायतें जैसे विद्युत बिल से संबंधित, मीटर से संबंधित, नवीन कनेक्शन में विलंब,

विद्युत आपूर्ति में व्यवधान, वोल्टेज से संबंधित, लोड शेडिंग/अधिसूचित विद्युत कटौती, सुरक्षा निधि पर ब्याज अदायगी इत्यादि शिकायतों की सुनवाई की जाएगी तथा शिकायतों का त्वरित निराकरण भी किया जाएगा। कंपनी ने बिजली उपभोक्ताओं से अपील की है कि दशहरा वाला बाग, मंत्री पेट्रोल पम्प के पास, इंदौर नाका स्थित वृत्त कार्यालय सीहोर में 11 जुलाई को प्रात: 11 बजे से दोपहर 1:30 तक आयोजित होने वाली इस जनसुनवाई के माध्यम से बिजली उपभोक्ता अपनी विद्युत संबंधी शिकायतों का निराकरण कराने हेतु वृत्त कार्यालय सीहोर में प्रात: 11 बजे के पूर्व अपना रजिस्ट्रेशन कराना सुनिश्चित करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed

error: Content is protected !!