नपाध्यक्ष प्रिंस राठौर ने सीटू नाले की सफाई का लिया जायजा

updatenews247.com धंनजय जाट सीहोर 7746898041- बरसात से पूर्व शहर को स्वच्छ व साफ-सुथरा बनाये रखने के लिए बुधवार को नगर पालिका के पूरे सफाई अमले ने सी-टू नाले में रानी मोहल्ला, मछली पुल के पास सफाई अभियान चलाया गया। जेसीबी के द्वारा यहां पर जमा कचरा आदि हटाया जा रहा है। इस मौके पर नगर पालिका अध्यक्ष प्रिंस राठौर, क्षेत्र के अनेक पार्षदों के अलावा नगर पालिका का सफाई अमला साथ था, बारिश से पूर्व नाले की सफाई पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है।

गत वर्ष भी बारिश से पूर्व इन नालों की सफाई के कारण समस्या नहीं आई थी। बरसात के दिनों में हमेशा जलभराव की परेशानी हो जाती है, विगत वर्षों पूर्व बरसात में लोगों के घरों में पानी घुस गया था। नालों की सफाई नहीं होने से शहर के ज्यादातर इलाकों में जलभराव की स्थिति हो गई थी, जिससे लोगों को काफी नुकसान पहुंचा था। इन्हीं परेशानियों को ध्यान में रखते हुए नगर पालिका ने शहर में जलभराव की स्थिति से निपटने का काम शुरू कर दिया है।

इसके अलावा तीन दिनों पूर्व देर रात्रि को करीब तीन इंच बारिश हो गई थी, पहली बारिश में कुछ जगह जलभराव की शिकायत मिली है। नगर पालिका का अमला पूरी बारिश के दौरान मॉनीटरिंग करता रहा है। शहर मेें जहां भी दिक्कत थी, जेसीबी से नाली की सफाई करा दी। नपाध्यक्ष श्री राठौर के द्वारा नियमित रूप से इस ओर ध्यान दिया जा रहा है। बुधवार को भी ऐसे में नगर परिषद अध्यक्ष ने नगर की साफ-सफाई व्यवस्था को लेकर नगर के विभिन्न वार्डों का निरीक्षण किया ओर सीएमओ को तत्परता के साथ नाले व नालियों की सफाई कराए जाने के निर्देश दिए।

पानी की उचित निकासी की व्यवस्था के लिए सफाई अमला प्रत्येक वार्डों में पहुंचकर एक पखवाड़े के अंदर सफाई व्यवस्था को अंजाम दे। उनके द्वारा मुख्य नगर पालिका अधिकारी सहित उपयंत्री व स्वच्छता प्रभारी को भी निर्देश देते हुए कहा कि वह नियमित रूप से वार्डों में पहुंचकर सफाई व्यवस्था का जायजा ले। जहां भी पानी निकासी में परेशानी आ रही है वहां टीम ले जाकर तत्काल सफाई करे। जिससे कि बरसात के दौरान नगर के वार्डों में जल भराव की स्थिति निर्मित ना हो। उन्होंने नगर के मध्य से बहने वाले मुख्य नाले की सफाई को लेकर भी निर्देश दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed

error: Content is protected !!