updatenews247.com धंनजय जाट सीहोर 7746898041- ग्रामों के विकास हेतु धन की कोई कमी नही आने दूंगा आष्टा विधानसभा को नंबर वन बनाना ही मेरा लक्ष्य विधायक गोपाल सिंह इंजीनियर
जावर मंडल के अंर्तगत विभिन्न ग्रामों में जनसंपर्क कर आम जन मानस की समस्या सुनी एवम् ग्रामीण जनों की मांग पर विकास कार्यों के लिए संबंधित अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए, ज्ञात हो की कुछ दिन पहले विधायक गोपाल सिंह इंजीनियर द्वारा जनपद पंचायत आष्टा में सभी अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए गए की विकास कार्यों पर सौ दिन काम करना विधायक गोपाल सिंह इंजीनियर द्वारा जिसकी शुरुआत रविवार से ग्राम चिन्नोठा, लाखिया, कोनदक पुरा ग्राम

पहुंचकर वहां के ग्रामीणों और किसान बंधुओ से चर्चा की इसी प्रकार नानजी पुरा में देव दर्शन कर कमल सिंह पडियार का सम्मान किया ग्राम उरली कुरली गाजना में किसानो एवम् ग्रामीण जनों से मुलाकात की एवम तुरंत संबंधित अधिकारियों से बात कर निराकरण किया इसी के साथ भारतीय जनता पार्टी की राज्य और केंद्र सरकारों की विभिन्न योजनाओं को विस्तार पूर्वक समझाया प्रधानमंत्री आवास योजना, से पक्के मकान किसान सम्मान निधि आयुष्मान कार्ड से ईलाज लाड़ली बहना योजना और लाड़ली लक्ष्मी योजना के साथ कन्यादान योजना के लाभ किस तरह मिलेंगे। प्रति दिन विधायक गोपाल सिंह इंजीनियर आष्टा विधानसभा क्षेत्र के ग्रामों में जनसंपर्क कर लोगों के बीच पहुचेगे। इस अवसर पर भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता गण युवा साथी मातृ शक्ति उपस्थित रहे।

भाजपा नगर मंडल के तत्वाधान में मनाया बलिदान दिवस-डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी को दी श्रद्धांजली, कामों को किया याद

updatenews247.com धंनजय जाट सीहोर 7746898041- रविवार को भाजपा नगर मंडल के तत्वाधान में शहर के कोतवाली चौराहे पर भारतीय जनता पार्टी ने भारतीय जन संघ के संस्थापक डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की पुण्यतिथि बलिदान दिवस के रूप में मनाई। इस अवसर पर श्रद्धांजलि सभा कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में सीहोर विधायक सुदेश राय कहा कि डॉ. मुखर्जी महान राष्ट्रभक्त, प्रखर शिक्षाविद और भारतीय जनसंघ के संस्थापक थे। डॉ. मुखर्ज़ी मानवता के उपासक और सिद्धांत वादी विचारों के व्यक्ति थे।

उन्होंने भारतीय संविधान प्राप्त करने के लिए अपना जीवन बलिदान कर दिया। भारत की एकात्मता और अखंडता के लिए समर्पित उनका सम्पूर्ण जीवन एवं बलिदान देश वासियों के लिए प्रेरणा है। इस मौके पर यहां पर उपस्थित भाजपा के सभी प्रकोष्ठों के पदाधिकारी, पार्षद और क्षेत्रवासियों ने श्रद्धांजली अर्पित की। इस मौके पर भाजपा नगर मंडल के अध्यक्ष नपाध्यक्ष प्रिंस राठौर ने कहा कि सबसे पहले मुखर्जी ने ही कहा था कि एक देश में दो विधान, दो प्रधान, और दो निशान नहीं चलेंगे। आज मोदी सरकार ने उनकी भावनाओं को चरितार्थ कर कश्मीर में धारा 370 खत्म करके यह साबित कर दिया कि

भारत में दो विधान की कोई परंपरा नहीं चलेगी। डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी भारत की प्रगति के लिए कड़ी मेहनत की और एक मजबूत तथा समृद्ध राष्ट्र का सपना देखा। हम उनके सपनों को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। उन्होंने भारतीय राजनीति और समाज के विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। उनके द्वारा स्थापित भारतीय जनसंघ ने राष्ट्रवाद और सामाजिक न्याय के सिद्धांतों को मजबूत किया। उनके विचार और आदर्श आज भी हमें प्रेरित करत हैं। उनके आदर्शों पर चलते हुए। हम एक समृद्ध और सशक्त भारत के निर्माण के लिए संकल्पित हैं। पुण्यतिथि कार्यक्रम में बड़ी संख्या में भाजपा के वरिष्ठ नेता, कार्यकर्ता, पार्षद, पदाधिकारी और क्षेत्रवासी शामिल थे।

इन्विसिबल टाइटंस ने लाइटनिंग रेडर्स को छह विकेट से हराकर किया सेमीफाइनल में प्रवेश

updatenews247.com धंनजय जाट सीहोर 7746898041- उभरते खिलाडिय़ों को निखारने के लिए जिला मुख्यालय के समीपस्थ पचामा ब्लू वर्ड स्कूल के शानदार मैदान पर खेली जा रही सीहोर तोलोबा प्रीमियर लीग क्रिकेट प्रतियोगिता के एक तरफा मुकाबले में इंविसिबल टाइटंस ने लाइटनिंग रेडर्स को छह विकेट से हराकर प्रतियोगिता के सेमीफाइनल में प्रवेश किया, इस प्रतियोगिता में दो ओर टीम सेमीफाइनल में प्रवेश कर चुकी है। इस संबंध में मिली जानकारी के अनुसार प्रतियोगिता के अनेक मैच खेले गए थे। इसमें इंविसिबल और लाइटनिंग रेडर्स के मुकाबले खेला गया।

इसमें लाइटनिंग रेडर्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित सात ओवर में दो विकेट खोकर 49 रन बनाए थे। लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंविसिबल ने यह मैच तीन ओवर में हासिल किया और छह विकेट से जीत हासिल की। इसके अलावा एक अन्य मुकाबला इनफर्नो नाइट्स और लाइटनिंग रेडर्स के मध्य खेला गया। जिसमें इनफर्नो नाइटस ने छह विकेट से जीत हासिल की। इसमें लाइटनिंग रेडर्स ने 37 रन बनाए थे। वहीं एक अन्य मुकाबला इनफर्नो नाइटस और इंविसिबल टाइटंस के मध्य खेला गया। इसमें इनफर्नो नाइटस ने यह मुकाबला 15 रन से जीत लिया। इस मैच में पहले बल्लेबाजी इनफर्नो नाइटस ने की थी और सात ओवर में पांच विकेट खोकर 62 रन का स्कोर खड़ा किया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंविसिबल टाइटंस ने 47 रन ही बना सकी। इसी प्रकार एक अन्य मुकाबला वोर्टेक्स और टर्बो चार्जर्स के मध्य खेला गया। इस मुकाबले में वोर्टेक्स चैलेंजर्स 34 रन से जीती। इस मुकाबले में वोर्टेक्स चैलेंजर्स ने सात ओवर में तीन विकेट खोकर 62 रन बनाए थे। इसमें सैफुद्दीन तेलवाल ने 27 गेंद पर 44 रन की पारी खेली। विशाल रनों का पीछा करने उतरी टर्बो चार्जर्स 28 रन ही बना सकी। वहीं अंतिम मुकाबला वोर्टेक्स चैलेंजर्स और जेनिथ स्माशर्स के मध्य खेला गया। इस मैच में जेनिथ स्माशर्स पांच विकेट से जीता। इसमें वोर्टेक्स चैलेंजर्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 49 रन बनाए थे। वहीं जेनिथ स्माशर्स ने 6.1 ओवर में जीत हासिल की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed

error: Content is protected !!