updatenews247.com धंनजय जाट आष्टा 7746898041- सभी लोगों को चाहिए कि वे भक्ति भाव सहित धर्म आराधना करें, जिससे उनके पापों का क्षय होगा और पुण्य अर्जित होगा। संसार के सुखों की चाहत नहीं रखें जितना अधिक हो सके धर्म – ध्यान करें। आत्मा कर्मों से मुक्त होकर ही सुखी हो सकती है। योग के माध्यम से रोग दूर किए जा सकते हैं। शुक्रवार 21 जून को सुबह 7 बजे से 8 बजे तक एक घंटे मंदिर परिसर में योग सिखाया जाएगा। उक्त बातें नगर के श्री पार्श्वनाथ दिगंबर जैन दिव्योदय अतिशय तीर्थ क्षेत्र किला मंदिर पर 14 जून से शुरू हुए मुनिश्री भूतबलि सागर शिक्षण एवं संस्कार शिविर को संबोधित करते हुए बाल ब्रह्मचारी संजय भैय्या पठारी ने कहीं।

आपके पावन सनिध्य में सैकड़ों श्रावक-श्राविकाओं द्वारा इस धार्मिक शिविर के माध्यम से धर्म लाभ लिया जा रहा हैं। शिविर की जानकारी समाज के नरेन्द्र गंगवाल ने देते हुए बताया कि बाल ब्रह्मचारी संजय भैय्या पठारी वाले ने कहा कि प्रत्येक व्यक्ति व्यवस्थित काम करेगा तो सब कुछ ठीक हो जाएगा। धर्म करने से पापों का क्षय हो जाता है। शिवराज सिंह चौहान ने स्वयं के दम पर अपनी छवि बनाई। प्रदेश के मुख्यमंत्री पद से हटाया, लेकिन उन्होंने लोकसभा चुनाव में कड़ी मेहनत प्रदेश के साथ अन्य प्रांतों में की, इसलिए नरेंद्र मोदी ने उन्हें केंद्र में मंत्री बनाया। देश में आज व्यापारियों के धंधे आधे रह गए हैं, केंद्र सरकार की कुछ नीतियों के कारण।

धर्म पुरुषार्थ करें, संसार के सुखों की चाहत न रखें। हम आत्मा है,शरीर नहीं। संजय भैय्या ने कहा हम आत्मा के लिए पुरुषार्थ व पुण्य अर्जन करते हैं। आत्मा छोटी बड़ी नहीं होती है। आत्मा अविनाशी है इसका कभी भी अस्तित्व समाप्त नहीं होता है। आत्मा कर्मों से मुक्त होकर सुखी हो सकती है। शरीर प्रमाण है, हमारे पास शक्ति है।हम ज्ञान बढ़ाना चाहें तो बहुत ज्ञान बढ़ा सकते हैं। कुछ लोग ज्ञान के बल पर लोगों को भ्रमित कर रहे हैं,जो ठीक नहीं है। ज्ञान का सही उपयोग करना चाहिए।चिंता मणि की प्राप्ति कर सकते हैं, आत्मा से परमात्मा बन सकतें हैं। सभी मोक्ष जाना चाहते हैं, लेकिन कर्म ऐसे नहीं कर रहे हैं। आत्मा को परमात्मा बनाने का लक्ष्य रखें।

मेडिकल उपकरण व सामग्री प्रदान करने पर कलेक्टर द्वारा ट्राइडेंट ग्रुप का किया गया सम्मान, कलेक्टर ने सिविल अस्पताल का किया निरीक्षण, मरीजों को बेहतर सेवाएं देने के दिए निर्देश

updatenews247.com धंनजय जाट सीहोर 7746898041- नवनिर्मित सिविल अस्पताल बुदनी को ट्राइडेंट ग्रुप द्वारा 20 लाख रूपए लागत के मेडिकल उपकरण एवं अन्य जरूरी सामग्री प्रदान की गई। इस सेवाभावी एवं सराहनीय कार्य के लिए कलेक्टर एवं जिला स्वास्थ्य समिति के अध्यक्ष श्री प्रवीण सिंह द्वारा ट्राइडेंट के प्रबंधक श्री नितिन मल्होत्रा सहित अन्य प्रबंधकीय अधिकारियों का सम्मान किया गया।

इस अवसर पर श्री सिंह ने कहा सिविल अस्पताल को प्रदान किए गए इन मेडिकल उपकरणों का लाभ यहां आने वाले मरीजों को प्राप्त होगा। इस अवसर पर एसडीएम श्री राधेश्याम बघेल, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. सुधीर कुमार डेहरिया, खण्ड चिकित्सा अधिकारी डॉ.रामहित कुमार सहित विभाग के अन्य अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित थे।

अस्पताल को प्रदान की गई सामग्री- ट्राइडेंट समूह द्वारा प्रदान की गई सामग्री में एन.आर.सी.यूनिट में 11 बैड, 350 लीटर का 01 फ्रीज, 02 एल.सी.डी. 42 इंर्च टीवी, 3 ए.सी., 01 फोटो कॉपी मशीन, 10 रिवॉल्विंग चेयर, 07 स्टील बैंच, 04 प्रिंटर, 16 कैमरे, 350 बेडशीट, 02 लेबर टेबल, 02 ओटी टेबल, 01 स्क्रेप वॉशर मशीन, 04 कंप्यूटर सेट सहित अन्य जरूरी सामग्री शामिल है।

कलेक्टर श्री सिंह ने अस्पताल का किया निरीक्षण- कार्यक्रम के उपरांत कलेक्टर श्री प्रवीण सिंह द्वारा सिविल अस्पताल का सघन निरीक्षण किया गया। इस दौरान उन्होंने ओपीडी, आईपीडी कक्ष, लेबर रूम, एनआरसी, दवा वितरण केन्द्र, कोल्ड चैन, टीकाकरण कक्ष, ओटी, पीपीओटी, सहित अन्य यूनिट का सघन निरीक्षण कर अस्पताल में दी जा रही सुविधाओं एवं सेवाओं की विस्तार से जानकारी प्राप्त की तथा अस्पताल का रिकार्ड संधारण भी देखा गया।

कलेक्टर ने सिविल अस्पताल में पदस्थ अधिकारी-कर्मचारियों को निर्देश दिए कि गुणवत्तापूर्ण सेवाएं आम नागरिकों एवं मरीजों को उपलब्ध कराई जाए। इसके साथ ही स्वास्थ्य विभाग से संबंधित हितग्राही मूलक योजनाओं का शत प्रतिशत लाभ सभी पात्र हितग्राहियों को दिलाने के निर्देश दिए। श्री सिंह ने सभी चिकित्सकों एवं अस्पताल स्टॉफ को निर्देश दिए कि अपने ड्यूटी समय पर उपलब्ध रहे तथा अस्पताल में साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखा जाएं।

लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में बुधनी के सर्वाधिक मतदान कराने वाले बीएजी ग्रुप के सदस्यों को कलेक्टर ने किया सम्मानित, तीसरे चरण के लोकसभा चुनाव में बुधनी प्रदेश में मतदान में नम्बर वन बना था, कलेक्टर श्री सिंह ने बुधनी जनपद के 80 प्रतिशत से अधिक मतदान कराने वाले 90 पोलिंग बूथ के बीएजी सदस्यों को किया सम्मानित

updatenews247.com धंनजय जाट सीहोर 7746898041- लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में सबसे अधिक मतदान करने वाली बुधनी विधानसभा के अन्तर्गत बुधनी जनपद के 80 प्रतिशत से अधिक मतदान कराने वाले 90 पोलिंग बूथ के बूथ लेवल अवेयरनेस ग्रुप के सदस्यों और मास्टर ट्रेनर को कलेक्टर श्री प्रवीण सिंह ने सम्मानित किया। उल्लेखनीय है कि लोकसभा चुनाव के दौरान एकलव्य परिसर बुधनी में आयोजित बूथ लेवल अवेयरनेस ग्रुप की कार्यशाला में कलेक्टर श्री सिंह ने 80 प्रतिशत से अधिक मतदान कराने वाले बूथ लेवल अवेयरनेस ग्रुप के सदस्यों और मास्टर ट्रेनर को सम्मानित करने के लिए कहा था।

इस अवसर पर कलेक्टर श्री सिंह ने कहा कि गत विधानसभा चुनाव में बुधनी जनपद के बूथ लेवल अवेयरनेस ग्रुप के सदस्यों ने बुधनी को नंबर बनाने का वादा किया था, जो उन्होंने पूरा किया। श्री सिंह ने कहा कि बुधनी विधानसभा के बीएजी ग्रुप के सदस्यों ने यह मिसाल पेश है, कि यदि पूरे मन से संकल्प लेकर निरन्तर प्रयास किया जाए तो सफलता निश्चित ही मिलती है। कलेक्टर श्री सिंह ने बूथ लेवल अवेयरनेश ग्रुप के सदस्यों को संबोधित करते हुए कहा कि आपने यह भी दिखाया है कि बुधनी को नम्बर वन बनाने के लिए केवल संकल्प ही नहीं लेना है,

बल्कि उस संकल्प को पूरा करने के लिए पूरी इच्छा शक्ति के साथ टीमवर्क के रूप में अथक प्रयास भी करना पड़ता है। श्री सिंह ने बीएजी के सभी सदस्यों को तीसरे चरण के लोकसभा चुनाव में बुधनी को नम्बर वन बनाने की इस उपलब्धि पर बधाई और शुभकानाएं देते हुए कहा कि भविष्य में आपकी टीम हर क्षेत्र में उपलब्धि हासिल करेगी। कार्यक्रम में एसडीएम श्री राधेश्याम बघेल, जनपद सीईओ श्री देवेश सराठे, तहसीलदार श्री सौरभ वर्मा सहित बीएजी ग्रुप के पंचायत सचिव, ग्राम रोजगार सहायक, पटवारी, शिक्षक, कोटवार, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, आशा कार्यकर्ता तथा स्व सहायता समूह के सदस्य उपस्थित रहे।,

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed

error: Content is protected !!