updatenews247.com धंनजय जाट सीहोर 7746898041- केंद्रीय कृषि मंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान पत्नी साधना सिंह, पुत्र श्री कार्तिकेय सिंह चौहान के साथ विजयासन देवी धाम सलकनपुर पहुंचे। उन्होंने माता विजयासन की पूजा-अर्चना की और देश-प्रदेश की सुख समृद्धि की कामना की। इस अवसर पर केंद्रीय कृषि मंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में विकसित भारत का निर्माण हो। उन्होंने कहा कि भारत के विकास में कृषि का विशेष स्थान है।

कृषि भारतीय अर्थव्यवस्था की रीड है और उसकी आत्मा किसान है। उन्होंने कहा कि कृषि के विकास और किसानों के कल्याण के लिए सतत काम करता रहूंगा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में खेती के विकास और किसानों के कल्याण के लिए अनेक योजनाएं चलाई जा रही हैं, उन योजनाओं को तेजी से आगे बढ़ने का काम किया जाएगा। केंद्रीय कृषि मंत्री श्री चौहान ने कहा कि 18 जून को प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी काशी में आयोजित कार्यक्रम में देश के किसानों के खाते में लगभग 20 हजार करोड़ रूपये किसान सम्मान निधि की राशि अंतरित करेंगे।

उन्होंने कहा कि खेती का तेजी से विकास हो और किसान आगे बढ़े, इसके लिए 100 दिन की कार्य योजना बनाई है। उन्होंने कहा कि ग्रामीण विकास भी सरकार की प्राथमिकता है और पहली कैबिनेट बैठक में ही प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने तीन करोड़ प्रधानमंत्री आवास ग्रामीण क्षेत्रों में बनाने का निर्णय लिया, ताकि गरीबों का खुद के पक्के मकान का सपना पूरा हो सके। इस अवसर पर राजस्व मंत्री श्री करण सिंह वर्मा, पूर्व सांसद श्री रमाकांत भार्गव, जिला भाजपा अध्यक्ष श्री रवि मालवीय तथा सलकनपुर ट्रस्ट के अध्यक्ष श्री महेश उपाध्याय सहित अन्य जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।

18 जून 2024 मंगलवार ज्येष्ठ शुक्ल पक्ष एकादशी सुबहा 06.26 तक उसके बाद द्वादशी (निर्जला एकादशी वैष्णव) रहेगी। नक्षत्र स्वाति दोपहर 03.56 तक उसके बाद विशाखा रहेगा।चन्द्र: तुला का चंद्र रहेगा। दिशाशूल उत्तर में आज का राशिफ़ल आप जाने क्या कहते आपके सितारे

*मेष:-*  आज व्यक्तित्व को निखारने के लिए आज का दिन बढ़िया है। आपका अच्छा व्यक्तित्व समाज में अलग पहचान बनाने में मदद करेगा। आज आपको किसी सम्मानित व्यक्ति से मिलने का मौका मिल सकता है।
*उपाय:-सूर्य को जल अर्पण करें*
*वृषभ :-* आज का दिन आपके लिए उत्तम लाभदायक रहेगा। आपके व्यापार व व्यवसाय में सफलता रहेगी।भाई बहनों का भरपूर साथ मिलेगा।
*उपाय:- हरि पिस्ता श्रीगणेश को अर्पण करें

*मिथुन:-* आज का दिन आपका व्यस्तता से भरा रहेगा। मेहनत के बाद ही उसका अधिक फल मिल पाएगा। व्यापार व व्यवसाय के लिए की गई यात्रा आपके लिए लाभदायक रहेगी।
*उपाय:- मिश्री बच्चो को दे*
*कर्क:-* आज अनावश्यक धन  खर्च होगा। आपको अपने स्वास्थ्य की चिंता सता सकती है, खानपान पर ध्यान दे। यदि मकान व दुकान से संबंधित कोई मामला चल रहा है तो सतर्क रहें।
*उपाय:- फल मंदिर में दे*

*सिंह:-*  आज आपका दिन उत्साह से परिपूर्ण रहेगा। आज मानसिक रूप से खुश रहेंगे। आज आपका समय दोस्तों के साथ बितेगा, जिससे आपके रिश्तों में मधुरता बनी रहेगी।
*उपाय:- बरगद वृक्ष की पूजा करें*
*कन्या:-* आज आपका मन पूजा-पाठ में अधिक लगा रहेगा। बच्चे माता-पिता के साथ मिलकर किसी धार्मिक कामों में उनका साथ भी देंगे। कई दिनों से चली आ रही परेशानियां आज खत्म हो सकती है।
*उपाय:- अखरोट का नैवेध मंदिर में लगायें*

*तुला:-* आज का दिन घर के कामों में बितेगा। परिवारवाले भी आपके कामों में आपकी सहायता करेंगें। आज परिवार के साथ अच्छा भोजन करने से सभी सदस्यों को आनन्द की प्राप्ति होगी।
*उपाय:- हरि सब्जी ब्राह्मण को दे*
*वृश्चिक:-* स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने की आवश्यकता है। व्यर्थ की उलझनें रहेंगी। आर्थिक मामलों में जोखिम न उठाएं। संयम से काम लें।
*उपाय:- गुड़ खाकर कार्य पर निकले*

*धनु:-* व्यावसायिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। गृह उपयोगी वस्तुओं में वृद्धि होगी। सामाजिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। बुद्धि कौशल से किया गया कार्य सफलता देगा।
*उपाय:- फूलों से मंदिर का श्रृंगार करें*
*मकर:-*  उपहार या सम्मान में वृद्धि होगी। जीवनसाथी का सहयोग रहेगा। व्यावसायिक मामलों में प्रगति होगी। शासन सत्ता का सहयोग रहेगा।
*उपाय:- गेहूं दान करें*

*कुम्भ:-* जीवनसाथी का सहयोग एवं सानिध्य मिलेगा। व्यावसायिक मामलों में प्रगति होगी। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। रचनात्मक प्रयास फलीभूत होगा।
*उपाय:- मखाने शिव जी पर अर्पण करें*
*मीन:-*  क्रोध व वाणी पर संयम रखें अन्यथा भाई बंधुओं से मतभेद हो सकते हैं। निवेश करने की योजना बना रहे हैं तो किसी परिचित की मदद मिलने की संभावना बन रही हैं।
*उपाय:-  अखंड श्रीफ़ल नदी में प्रवाहित करें*

*पं. डॉ दीपेश पाठक*
*ज्योतिर्विद ,भगवताचार्य एवं* *शिक्षाविद मोटिवेटर*
*एम.ए(ज्योतिष,संस्कृत),एमकॉम*
*(लेखाशास्त्र),एमफिल,पीएचडी,*
*एमपीसेट,पीजीडीसीए,* *टीसीएस एकाउंटिंग,*
*श्रीजगदीश्वर धाम राधाकृष्ण* *मंदिर, समस्त नगरपुरोहित परिवार आष्टा,जिला* *सीहोर म.प्र*
*9827598979,9406533539*
????????????????????????????????

*नोट: यह राशिफ़ल दैनिक ग्रहदशा के आधार पर है ।आपकी कुंडली के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में कुछ भिन्नता हो सकती है।कुंडली का विश्लेषण करवा कर आप उसका हल निकला सकते है।*
????????????????????????????????

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed

error: Content is protected !!