updatenews247.com धंनजय जाट आष्टा 7746898041- समाज के द्वारा एक अच्छी पहल समाज के विवाह योग्य युवक-युवतियों के परिचय सम्मेलन की प्रारंभ की गई है और समाज जनों का अच्छा सहयोग भी मिल रहा है। ऐसे कार्यो से एक तरफ जहां फिजूल खर्च बचता है, वहीं सभी एक दूसरे से मिल भी लेते हैं। उक्त बातें नगर के शास्त्री कॉलोनी स्थित दर्जीपुरा में प्रति माह के पहले रविवार को कुशवाह समाज युवक-

युवती परिचय सम्मेलन के शुभारंभ अवसर पर कुशवाह समाज जिलाध्यक्ष पूर्व पार्षद नरेंद्र कुशवाह ने कहीं। युवक-युवती परिचय सम्मेलन के शुभारंभ अवसर पर सर्वप्रथम कुशवाह समाज के आराध्य भगवान लव- कुश के चित्र पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्जवलन लव- कुश जयंती के पूर्व अध्यक्ष मोहनलाल कुशवाह एवं दलकिशोर कुशवाह ने किया। कुशवाह समाज जिला अध्यक्ष नरेंद्र कुशवाह पूर्व पार्षद ने बताया कि कुशवाह समाज में विवाह योग्य युवक -युवती एवं उनके परिजनों को काफी परेशानी रिश्ता तलाशने में आती थी,

अब समाज की पहल से आसानी से समाज बंधु एक दूसरे से संपर्क कर रहे हैं और अपने विवाह योग युवक -युवतियों के लिए अच्छे रिश्ते ढूंढने में आसानी होगी। कुशवाह समाज तहसील अध्यक्ष राजकुमार कुशवाह ठेकेदार ने अपने उद्बोधन में कहा कि समाज को एकजुट रहकर कार्य करना चाहिए। जो पहला पहल कुशवाह समाज ने की है वह सराहनीय है। कुशवाह समाज के वरिष्ठ गबू कुशवाह आढ़तिया ने आगामी परिचय सम्मेलन की रूपरेखा के बारे में उपस्थित सभी समाज जनों को बताया।

इस अवसर पर युवा कुशवाह समाज जिलाध्यक्ष रवि कुशवाह, जिला उपाध्यक्ष गोपाल कुशवाह, बालमुकुंद कुशवाह, प्रकाश कुशवाह मामा,राहुल कुशवाह, मनोज कुशवाह,आनंद कुशवाह, धन्नालाल कुशवाहा, मुकेश कुशवाहा, सुशील कुशवाह,हीरा कुशवाह, बंटी कुशवाह, प्रकाश कुशवाहा, राजेंद्र कुशवाहा,शुभम कुशवाह, अनिल कुशवाह, राज कुशवाह आदि समाजजन उपस्थित थे। परिचय सम्मेलन कार्यक्रम का सफल संचालन पूर्व पटेल किशोरीलाल कुशवाह ने किया तथा आभार कुशवाह समाज जिला अध्यक्ष पूर्व पार्षद नरेंद्र कुशवाह ने व्यक्त किया।

मतगणना स्थल पर केवल पास धारक व्यक्तियों को ही दिया जाएगा प्रवेश, जिले की चारो विधानसभाओं की मतगणना के लिए लगाई गई 88 टेबलें, कलेक्टर-एसपी ने मतगणना स्थल पर तैयारियों का लिया जायजा, अभ्यर्थी, निर्वाचन अभिकर्ता, गणना अभिकर्ता और मीडियाकर्मी एक नंबर गेट से करेंगे प्रवेश, मतगणना में लगे अधिकारी-कर्मचारी दो नंबर गेट से करेंगे प्रवेश

updatenews247.com धंनजय जाट सीहोर 7746898041- लोकसभा निर्वाचन-2024 के तहत विदिशा, भोपाल तथा देवास संसदीय क्षेत्र के अन्तर्गत जिले की चारों विधानसभाओं की मतगणना 4 जून को प्रातः 8 बजे से जिला मुख्यालय स्थित शासकीय महिला पॉलिटेक्निक कॉलेज में होगी। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री प्रवीण सिंह और पुलिस अधीक्षक श्री मयंक अवस्थी ने मतगणना स्थल पर पहुंचकर तैयारियों का जायजा लिया और आवश्यक दिशा-निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए।

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री प्रवीण सिंह ने बताया कि मतगणना स्थल पर भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार मतगणना के लिए सभी आवश्यक तैयारिया पूर्ण कर ली गई है। उन्होनें बताया कि विदिशा, भोपाल तथा देवास संसदीय क्षेत्र के अंतर्गत आने वाली चार विधानसभाओं की मतगणना के लिए कुल 88 टेबलें लगाई गई हैं। मतों की गणना के लिए 264 गणना कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है।

इस प्रकार होगी मतगणना की व्यवस्था- तीनों लोकसभा चुनाव की मतगणना के लिए कुल 88 टेबलें लगाई गई हैं। विदिशा संसदीय क्षेत्र के अन्तर्गत जिले की बुधनी विधानसभा की मतगणना के लिए कुल 28 टेबलें लगाई गई हैं। बुधनी विधानसभा की मतगणना 13-13 राउंड में होगीं। इसी प्रकार इछावर विधानसभा की मतगणना के लिए 20 टेबलें लगाई गई हैं तथा 14 राउंड में मतो की गणना होगी।

इसी प्रकार भोपाल संसदीय क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले सीहोर विधानसभा की मतगणना के लिए 20 टेबलें लगाई गई हैं तथा मतों की गणना 14 राउंड में होगी। देवास संसदीय क्षेत्र के अन्तर्गत आने वाली जिले की आष्टा विधानसभा के लिए 20 टेबलें लगाई गई हैं तथा मतों की गणना 17 राउंड में होगी।

मतगणना के लिए 264 कर्मचारियों की ड्यूटी- प्रत्येक टेबल में ईवीएम की मतगणना के लिए 3-3 गणना कर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है। कुल 88 टेबलों के लिए 264 गणना कर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है। प्रत्येक कक्ष में टेबुलेशन के लिए होगी एक टेबल- विधानसभावार बनाए गए मतगणना कक्ष में मतगणना के टेबुलेशन के लिए एक टेबल होगी। इस टेबल पर अभ्यर्थी का एक निर्वाचन अभिकर्ता रहेगा।

मतगणना स्थल पर केवल पास धारक को ही प्रवेश- मतगणना स्थल पर बिना प्रवेश पास के किसी को भी प्रवेश नही दिया जाएगा। मतगणना स्थल पर अभ्यर्थी, निर्वाचन अभिकर्ता, गणना अभिकर्ता मुख्य सड़क पर स्थित गेट नंबर-1 से प्रवेश करेंगे। पहचान पत्र के साथ मीडियाकर्मी भी गेट नंबर-1 से ही प्रवेश करेंगे। इसी प्रकार शासकीय कन्या छात्रावास के सामने स्थित गेट नंबर-2 से गणना के लिए नियुक्त रिटर्निंग अधिकारी, सहायक रिटर्निंग अधिकारी, गणना स्टाफ एवं मतगणना की व्यवस्था में लगे अन्य अधिकारी कर्मचारी प्रवेश करेंगे।

मीडियाकर्मियों के लिए निर्वाचन आयोग के निर्देश- भारत निर्वाचन आयोग द्वारा मतगणना स्थल पर मीडिया कर्मियों के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किए गए है। आयोग के निर्देशानुसार मतगणना कक्ष के भ्रमण के दौरान मोबाइल ले जाना पूर्णतः प्रतिबंधित होगा। मीडियाकर्मी केवल मतगणना स्थल पर बने मीडिया सेंटर तक एक मोबाइल, कैमरा, लैपटॉप, ट्रायपॉड ले जा सकेंगे। मतगणना कक्ष के भ्रमण के दौरान मीडिया के लिए चिन्हित स्थान तक अल्प अवधि के लिए मीडिया कर्मियों को वीडियो कैमरा एवं स्टील कैमरा ले जाने की अनुमति होगी। मतगणना कक्ष के भ्रमण के दौरान व्यक्तिगत सीयू/वीवीपैट या मतपत्र पर दर्ज किए गए मतदान की तस्वीर खींचना प्रतिबंधित है।

मीडियाकर्मी सीमित संख्या के बैच में स्कॉट ऑफिसर्स के साथ ही मतगणना कक्ष का भ्रमण करेंगे। भारत निर्वाचन आयोग द्वारा जारी पासधारी मीडिया कर्मियों को ही मतगणना स्थल/मतगणना कक्ष में प्रवेश की अनुमति होगी। निरीक्षण के दौरान यह थे उपस्थित- निरीक्षण के दौरान जिला पंचायत सीईओ श्री आशीष तिवारी, अपर कलेक्टर श्री वृन्दावन सिंह, संयुक्त कलेक्टर सुश्री वंदना राजपूत, श्री आनंद सिंह राजावत, श्री नितिन टाले, एसडीएम श्री राधेश्याम बघेल, श्री मदनसिंह रघुवंशी, श्रीमती स्वाति मिश्रा, श्री तन्मय वर्मा, श्री जमील खान, डिप्टी कलेक्टर श्री सुधीर कुशवाह सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed

error: Content is protected !!