updatenews247.com धंनजय जाट‌ सीहोर 7746898041- बच्चों ने सास्ंकृतिक कार्यक्रमों के माध्यम से दूषित होते पर्यावरण को बचाने का संदेश नागरिकों को दिया। सरस्वती शिशु मंदिर बडी ग्वालटोली में शनिवार को अभिभावक सम्मेलन के साथ वार्षिक उत्सव एवं पुरूस्कार वितरण कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम समिति अध्यक्ष नीति राठौर की अध्यक्षता में आयोजित किया गया। मुख्य अतिथि के रूप में सम्मिलित राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ पदाधिकारी राकेश शर्मा एवं वक्ता शोभा चांडक ने छात्र छात्राओं को मार्गदर्शन दिया।

अतिथियों के द्वारा कार्यक्रम का शुभारंभ माता सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण कर किया गया। छात्राओंं के द्वारा समूहिक सरस्वती वंदना की गई। सरस्वती ज्ञान दायिनी विद्या मंडल के पदाधिकारियों एवं सरस्वती शिशु मंदिर की प्राचार्य संजना गुप्ता एवं शिक्षक शिक्षिकाओं ने अतिथियों का पुष्प मालाओं और पुष्पगुच्छा भेंटकर मंच पर स्वागत किया। छात्र छात्राओं के द्वारा समूह गीत, नाटक, एकल नृत्य, समूह नृत्य, गायन,वादन, चित्रकला, भाषण आदि मंच पर प्रस्तुत किया गया। अनेक बच्चों के द्वारा (आर्ट एंड क्राफट)कागज का सजावटी सामान बनकार अपनी कला को प्रदार्शित किया।

मुख्य अतिथि राकेश शर्मा ने बच्चों द्वारा वार्षिक परीक्षाओं में सर्वोतम अंक प्राप्त करने पर प्रशंसा व्यक्त करते हुए कहा की सरस्वती विद्या प्रतिष्ठान सरस्वती ज्ञान दायिनी विद्या मण्डल का उददेश्य बच्चों को केवल पढाना ही नही सही शिक्षा के साथ सही दीक्षा और अच्छे संस्कार देना भी है जिस से की बड़े होकर बच्चे राष्ट्रभक्त नागरिक बने और देश की मानवता की सेवा करते हुए अपने माता पिता के सपनों को साकार रूप प्रदान करें। तत्पश्चात वार्षिक परीक्षाओं में सर्वोतम अंक प्राप्त करने एवं सास्ंकृतिक कार्यक्रमों में सराहनीय प्रदर्शन करने वाले बच्चों को पुरस्कार प्रदान किए गए। कार्यक्रम का संचालन अंजू अगवाल एवं आभार प्रिंस राठौर के द्वारा व्यक्त किया गया। कार्यक्रम में प्रमुख रूप से सत्यम सोनी,मनीष मेहता शिक्षक शिक्षिकाऐं पालकगण छात्र छात्राऐं बड़ी संख्या में उपास्थित रहे।

updatenews247.com धंनजय जाट‌ सीहोर 7746898041- राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा जिला पंचायत सदस्य उप निर्वाचन 2023 के तहत जिला पंचायत सदस्य के रिक्त पद की पूर्ति के लिए निर्वाचन कार्यक्रम जारी किया गया है। जिला पंचायत सदस्य के नाम निर्देशन पत्र जमा करने की कार्यवाही प्रांरभ हो चुकी है। नामनिर्देशन पत्र प्राप्त करने की अंतिम तारीख 6 जनवरी 2024 है। नामनिर्देशन पत्रों की संवीक्षा (जाँच) 8 जनवरी 2024 को की जाएगी। अभ्यर्थिता से नाम वापस लेने की अंतिम तारीख 10 जनवरी 2024 है। निर्वाचन लड़ने वाले अभ्यर्थियों की सूची तैयार करने की कार्यवाही तथा निर्वाचन प्रतीकों का आवंटन अभ्यर्थिता से नाम वापसी के ठीक बाद में किया जाएगा।

जिला पंचायत सदस्य के रिक्त पद के लिए मतदान 22 जनवरी 2024 को प्रात: 7 बजे से अपरान्ह 3 बजे तक किया जाएगा। जिला पंचायत सदस्य की विकासखण्ड मुख्यालय पर ईव्हीएम से की जाने वाली मतों की गणना 25 जनवरी 2024 को प्रात: 8 बजे से की जाएगी। इसके साथ ही जिला पंचायत सदस्य पद के लिये मतों का विकासखण्ड स्तरीय सारणीकरण भी 25 जनवरी 2024 को किया जाएगा। जिला पंचायत सदस्य पद के लिए मतों का जिला मुख्यालय पर सारणीकरण तथा निर्वाचन परिणाम की घोषणा 27 जनवरी 2024 को की जाएगी।

updatenews247.com धंनजय जाट‌ सीहोर 7746898041- राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा जिला पंचायत सदस्य उप निर्वाचन 2023 के तहत जिला पंचायत सदस्य के रिक्त पद की पूर्ति के लिए निर्वाचन कार्यक्रम जारी किया गया है। जिला पंचायत सदस्य के रिक्त पद के लिए मतदान 22 जनवरी 2024 को किया जाएगा। निर्वाचन क्षेत्र में जिला पंचायत सदस्य उप निर्वाचन 2023 के दौरान आग्नेयास्त्रों एवं अन्य घातक हथियारों के प्रदर्शन से लोक परिशांति एवं मानव जीवन की सुरक्षा को दृष्टिगत रखते हुए कलेक्टर एवं

जिला दण्डाधिकारी श्री प्रवीण सिंह ने दण्ड प्रक्रिया संहिता 1973 की धारा 144 (1) के तहत संबंधित पंचायतों एवं उनके वार्डो की सीमा क्षेत्र में आग्नेयास्त्रों, घातक हथियारों का प्रदर्शन पूर्णतः प्रतिबंधित करने के आदेश जारी किए गए है। यह आदेश कानून एवं व्यवस्था के कार्य में लगे पुलिस अधिकारियों/कर्मचारियों, कार्यपालिक दण्डाधिकारियों एवं अन्य लोक सेवकों पर लागू नहीं होगा। यह आदेश 29 दिसम्बर 2023 से प्रभावशील होकर जिला पंचायत सदस्य उप निर्वाचन 2023 की प्रक्रिया समाप्ति 27 जनवरी 2024 तक प्रभावशील रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!