updatenews247.com धंनजय जाट आष्टा 7746898041- नए साल 2024 की शुरुआत व स्वागत जैन समाज द्वारा जहां भगवान की भक्ति अर्थात पूजा- अर्चना, अभिषेक, शांति धारा के साथ की गई। वहीं श्री चंद्र प्रभु मंदिर गंज में जय जिनेंद्र महिला मंडल ने श्री चंद्र प्रभु विधान भक्ति भाव के साथ किया। अनेक लोगों ने थर्टी फर्स्ट की पार्टी देर रात्रि तक होटल, रिसोर्ट आदि में करके वर्ष 2023 की विदाई और 2024 का स्वागत किया। आतिशबाजी और नाच गायकर भी रंगारंग कार्यक्रम आयोजित किए गए। नगर के होटल ,रेस्टोरेंट एवं सड़कों पर नए साल को लेकर युवा वर्ग में एक अलग ही जोश-उत्साह था।

हालांकि पुलिस की सख्ती और नए नियमों के कारण ज्यादा धूम धड़ाका नहीं हुआ। दूसरी तरफ सोमवार को मंदिरों में नया साल का स्वागत परंपरागत तरीके से किया गया। सोमवार 1 जनवरी नए साल के पहले दिन मंदिरों में भगवान का अभिषेक, शांति धारा सहित जय घोष की गूंज सुनाई दी। नगर के अन्य विभिन्न मंदिरों में नए साल पर विशेष धार्मिक आयोजन सनातन धर्म के लोगों द्वारा भी किए गए। बदलते दौर में लोग अंग्रेजी नए साल का स्वागत भी पारंपरिक और धार्मिक तरीके से करने में ज्यादा रुचि लेते हुए नजर आए। नगर के श्री गणेश मंदिर, नवदुर्गा मंदिर, शंकर मंदिर, बाबा रामदेव मंदिर आदि में विशेष श्रृंगार भी किया गया। वहीं दुग्ध अभिषेक भी किया, सूजी के हलवे का भोग लगाकर प्रसाद का वितरण भी किया गया। रात्रि में सुंदर कांड का पाठ किया।

updatenews247.com धंनजय जाट सीहोर 7746898041- जिला मुख्यालय के समीपस्थ चितावलिया हेमा स्थित निर्माणाधीन मुरली मनोहर एवं कुबेरेश्वर महादेव मंदिर में हर रोज हजारों की संख्या में श्रद्धालु आ रहे है। रविवार को भी करीब 70 हजार से अधिक श्रद्धालु पहुंचे थे, जिनको विठलेश सेवा समिति के द्वारा खिचडी सहित भोजन की प्रसादी का वितरण किया। वही सोमवार को नये वर्ष 2024 के पहले दिन बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं के आगमन की दृष्टिगत यहां पर श्रद्धालुओं को कोई असुविधा नहीं हो इसके लिए भागवत भूषण पंडित प्रदीप मिश्रा के निर्देशानुसार प्रशासन और समिति ने व्यवस्था की है। यहां पर आने वाले श्रद्धालुओं को भोजन-पेयजल सहित अन्य के इंतजाम भी किए गए है।

इस संबंध में जानकारी देते हुए समिति के मीडिया प्रभारी प्रियांशु दीक्षित ने बताया कि कुबेरेश्वरधाम पर आने वाले श्रद्धालुओ का दर्शन पूजन कर कुशलता से अपने गंतव्य को रवाना हो इसके लिए पुलिस प्रशासन सतर्क है। मंदिर में प्रवेश करने वाले वाहनों के लिए पार्किंग आदि की व्यवस्था की गई है। इसके अलावा मंदिर परिसर के अंदर बैरिकेडिंग की व्यवस्था की गई है। वाहनों की व्यवस्था के लिए इंतजाम किए है। जिससे अनावश्यक रूप से जाम न लगाए। वहीं रविवार को अवकाश होने के कारण नये साल की पूर्व संध्या पर भी बड़ी संख्या में श्रद्धालु पहुंचे थे। श्रद्धालुओं को सुगमता पूर्वक दर्शन हो सके इसके लिए इंतजाम किए गए थे।

*मेष:-* तीर्थस्थल का भ्रमण हो सकता है।नौकरी के क्षेत्र में पारितोषिक प्राप्ति होगी, मकान जमीन से संबधित सारी अडचनें दूर होकर नये रास्ते निकलेंगे।
*उपाय:- घर या व्यापार स्थल पर कर्पूर प्रज्वलित करें गरीबों और जरूरतमंदों को पैसों का दान करें।
*वृषभ:-* शत्रु के गतिविधी के कारण मन में उलझनें रहेंगी  धैर्यता की कमी के कारण असुरक्षित  रहेंगे, अनावश्यक कार्यों के पीछे धन व्यय होगा।
*उपाय:- नवग्रह यंत्र की पूजा करें*
*मिथुन:-* यदि आपका प्रयास सही दिशा में रहा तो सफलता निशिचत है, आपके संतान का पुरुषार्थ एवं तेजस्विता मधुर फल प्रदान करेगा।
*उपाय:- श्री विष्णु सहस्त्रनाम का पाठ करें*

*कर्क:-* कम परिश्रम से अधिक लाभ होगा। कार्य की प्रशंसा होगी। रोजगार मिलेगा। निवेश व यात्रा शुभ रहेंगे। भागदौड़ रहेगी।
*उपाय:- पान का बीड़ा हनुमान जी  को अर्पण करें करें*
*सिंह:-* सुखद समाचार प्राप्त होंगे। सम्मान मिलेगा। निवेश शुभ रहेगा। परिवार में तनाव कम होगा। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। लाभ होगा।
*उपाय:- जल में तिल और बेसन मिलाकर स्नान करें*
*कन्या:-* विवाद को बढ़ावा न दें। नकारात्मकता रहेगी। लेन-देन में सावधानी रखें। शोक समाचार प्राप्त हो सकता है।
*उपाय:- अखरोट कन्याओं में वितरित करें*

*तुला:-* किये गये पुरुषार्थ के आशातित फल मिलेंगे उन्नती के  मार्ग प्रशस्त हैं, धार्मिक अनुष्ठान होने के भी योग बनते हैं।
*उपाय:- दूध से शिवजी का अभिषेक करें*
*वृश्चिक:-* निर्माण कार्य में उन्नती होगी, नैकरी के क्षेत्र में  उन्नती के प्रबल योग बनते हैं।लेनदेन आर्थिक लाभ देंगे
*उपाय:- जायफल श्री हनुमान जी के सामने अर्पण करें*
*धनु:-* दिनचर्या सफल व्यतीत होगी, प्रेम प्रणय के क्षेत्र में शौर्य के माध्यम से सफलता मिलेगी नवीन रणनीति सफल होगी।
*उपाय:- लाल वस्त्र आज पॉकेट में रखें*

*मकर:-* माता की तबियत में गडबडी हो सकती है।मन में द्वंद की स्थिती तो रहेगी संतान को कष्ट के योग हैं। 
*उपाय:- भगवान की पोशाक मंदिर में दान करें*
*कुम्भ:-* कर्म क्षेत्र में सम्मान एवं उन्नती प्राप्ति के योग बन रहे हैं, पिता के स्वास्थ्य में भी सुधार होगी, घरेलु वातावरण में तनाव कम होगा।
*उपाय:- इत्र शनि मंदिर में चढ़ाएं*
*मीन:-* मन में आनन्द एवं मस्ती का भाव रहेगा।आकस्मिक धन प्राप्ति के योग बन रहे हैं।दैनिक व्यवसाय के क्षेत्र में लाभ होंगे
*उपाय:- ब्राह्मण को गीता की पुस्तक दें*

*पं. डॉ दीपेश पाठक*
*ज्योतिर्विद, भगवताचार्य एवं* *शिक्षाविद मोटिवेटर*
*एम.ए(ज्योतिष,संस्कृत),एमकॉम*
*(लेखाशास्त्र),एमफिल,पीएचडी,*
*एमपीसेट,पीजीडीसीए,* *टीसीएस एकाउंटिंग,*
*श्रीजगदीश्वर धाम राधाकृष्ण* *मंदिर, समस्त नगरपुरोहित परिवार आष्टा, जिला* *सीहोर म.प्र*
*9827598979,9406533539*

????????????????????????????????
*नोट: यह राशिफ़ल दैनिक ग्रहदशा के आधार पर है।आपकी कुंडली के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में कुछ भिन्नता हो सकती है। कुंडली का विश्लेषण करवा कर आप उसका हल निकला सकते है।*
????????????????????????????????

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!