updatenews247.com धंनजय जाट‌ सीहोर 7746898041- श्री अभय सिंह, महानिरीक्षक देहात जोन भोपाल का आज दिनांक 30 दिसम्बर-2023 को वार्षिक निरीक्षण हेतु जिले में आगमन हुआ। सर्वप्रथम उनके द्वारा पुलिस लाईन सीहेर पुहंचकर परेड की सलामी ली। इस दौरान अच्छी वेशभूषा पहने पुलिस अधिकारियों-कर्मचारियों को पुरस्कृत किया गया। उन्होंने प्लाटूनवार परेड और आर्म्स कार्यवाही का निरीक्षण किया। परेड के बाद बलवा मॉक ड्रिल का आयोजन हुआ, पुलिस वाहनों का निरीक्षण किया गया।

परेड के उपरान्त पुलिस लाईन सीहोर की सभी शाखाओं को निरीक्षण किया गया। दरबार संबोधन में महानिरीक्षक देहात जोन भोपाल श्री अभय सिंह ने कहा कि विगत महीनों में अलग-अलग त्योहारों और कानून व्यवस्था डियूटी के दौरान सभी अधिकारी-कर्मचारियों ने रात-दिन कड़ी मेहनत कर टीम भावना से कर्तव्यों का निर्वहन किया। जिले में शांति व सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखी, इसके लिए सीहोर पुलिस के अफसर और कर्मचारी बधाई के पात्र हैं।

उन्होंने आगे कहा कि परेड अनुशासन की जड़ है और परेड का मूल उद्देश्य अनुशासन बनाए रखना है, साथ ही थानों में आने वाले महिलाओं बच्चों के प्रति अधिक संवेदनशीलता रखनी चाहिये। ड्यिूटी के दौरान सभी पुलिसकर्मियों की अच्छी वेशभूषा से पुलिस की छवि प्रदर्शित होती है, तथा सभी को अपने स्वास्थय के साथ-साथ अपने परिवार को भी समय देना चाहिये। अंत में महानिरीक्षक देहात जोन भोपाल ने दरबार में पुलिस कर्मचारियों की समस्याओं को सुना। उन्होंने पिछले दिनों पुलिस की कार्यशैली की काफी तारीफ की।

तत्पश्चात पुलिस महानिरीक्षक, देहात जोन भोपाल श्री अभय सिंह द्वारा पुलिस अधीक्षक कार्यालय सीहोर का वार्षिक निरीक्षण किया। पुलिस अधीक्षक कार्यालय की साफ-सफाई का जायजा लिया गया। तदोपरान्त पुलिस अधीक्षक कार्यालय की समस्त शाखाओं का निरीक्षण किया गया। इस अवसर पर श्री मयंक अवस्थी पुलिस अधीक्षक सीहोर, श्री गीतेश गर्ग अतिरिक्त पुलिस सीहोर सहित जिले के समस्त अनुभाग प्रभारीगण तथा समस्त थाना प्रभारीगण एवं रक्षित निरीक्षक सीहोर श्रीमति मिलन जैन सहित अन्य अधिकारी/कर्मचारीगण मौजूद रहे।

updatenews247.com धंनजय जाट‌ सीहोर 7746898041- शहर के बीएसआई मैदान पर खेली जा रही केपीएल ट्राफी के अंतिम लीग मैच में शहर के उभरते स्पिनर्स जतिन मेवाड़ा ने पिच पर गेंद को नचाकर एक रोमांचक मैच में पंजा जमाया। इस मैच में क्रिसेंट ने जतिन की फिरकी के दम पर ओल्ड स्कूल फाइटर को छह रन से हराकर फाइनल में प्रवेश किया। रविवार को प्रतियोगिता का फाइनल खेला जाएगा। इस मौके पर मुख्य अतिथि के रूप में जिला क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष विधायक सुदेश राय के द्वारा शानदार प्रदर्शन करने वाले खिलाडिय़ों को पुरस्कृत करेंगे।

शनिवार को खेले गए पहले मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए क्रिसेंट डायनैमिक ने निर्धारित 20 ओवर में आठ विकेट पर 171 रन का स्कोर खड़ा किया था। इसमें सलामी बल्लेबाज नीरज मेहरा ने 26 गेंद पर 21 रन, साथ खिलाड़ी आशीष शर्मा ने 11 गेंद पर 17 रन, लगातार बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले टीम के कप्तान आदर्श राय ने 51 गेंद पर 67 रन, हरफनमोला खिलाड़ी जतिन मेवाड़ा ने 16 गेंद पर 27 रन और राज कुशवाहा ने 13 रन की पारी खेली। इधर ओल्ड स्कूल फाइटर की ओर से गेंदबाजी करते हुए शहर ने तीन ओवर में 26 रन देकर एक विकेट, अतुल कुशवाहा ने चार ओवर में 32 रन देकर दो विकेट और धर्मेन्द्र मेवाड़ा ने दो ओवर में आठ रन देकर चार विकेट हासिल किए।

वहीं लक्ष्य का पीछा करने उतरी ओल्ड स्कूल फाइटर की टीम निर्धारित 20 ओवर में आठ विकेट खोकर 165 रन बनाए थे। इसमें शानदार बल्लेबाज अतुल त्रिवेदी ने 55 गेंद पर 66 रन और अतुल कुशवाहा ने 36 गेंद पर 56 रन की विस्फोटक पारी खेली, लेकिन अन्य बल्लेबाजों को क्रिसेंट के फिरकी गेंदबाज जतिन मेवाड़ा ने पिच पर गेंद नचाकर बल्लेबाजों को सस्ते में चलता किया। क्रिसेंट की ओर से गेंदबाजी करते हुए जतिन ने तीन ओवर में मात्र 13 रन देकर शानदार पांच विकेट हासिल किए। वहीं चेतन मेवाड़ा ने तीन ओवर में 22 रन देकर दो विकेट ओर फरहान ने दो ओवर में 22 रन देकर एक विकेट हासिल किया।

32 रन से हराने के बाद भी इलेवन आल रांउडर फाइनल में- डीसीए के मीडिया प्रभारी प्रियांशु दीक्षित ने बताया कि दूसरा मैच कृष्णा ब्लास्टर और इलेवन आल राउंडर के मध्य खेला गया था, इसमें इलेवन आल राउंडर ने 32 रन से हराकर भी प्रतियोगिता के फाइनल में अपना स्थान पक्का किया, क्योंकि राउंडर ने लीग में अधिक जीत हासिल की थी। इस मैच में पहले बल्लेबाजी करने उतरी कृष्णा ब्लास्टर ने 10 विकेट पर 107 रन बनाए थे। इसमें निर्भय ने 39 गेंद पर 51 रन और ऋषि ने सात गेंद पर 14 रन की पारी खेली। वहीं लक्ष्य का पीछा करने उतरी इलेवन आल राउंडर 17 ओवर में मात्र 75 रन पर ढेर हो गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!