updatenews247.com धंनजय जाट आष्टा 7746898041- नगर की सफाई व्यवस्था को चाक-चैबंद करने के उद्देश्य से आज नगरपालिका के सभाकक्ष में मुख्य नगरपालिका अधिकारी राजेश सक्सेना ने सफाई अमले की एक आवश्यक बैठक आहूत की। जिसमें सीएमओ श्री सक्सेना ने नगर की सफाई व्यवस्था को सुदृढ़ बनाने के लिए स्वच्छता निरीक्षक एवं संबंधित वार्ड के जमादारों को निर्देशित कर कहा कि देखने में आ रहा है सफाई मित्र पूरी लगन व ईमानदारी से सफाई कार्य नही कर रहे है, अनेकों वार्डो से नागरिकों द्वारा सफाई कार्य की शिकायते दूरभाष पर आती रहती है।

आप अपने हल्के की सफाई स्वयं की निगरानी में कराना सुनिश्चित करें, ताकि नगर में सफाई व्यवस्था सुचारू रूप से व्यवस्थित बनी रहे। ऐसा कोई सफाई मित्र जो आपके कहने पर आनाकानी करता हो उसका प्रतिवेदन बनाकर मेरे समक्ष प्रस्तुत करें, नियमानुसार ऐसे सफाई मित्र पर कार्यवाही की जाएगी। सफाई कार्य में लापरवाही बरतने पर क्षम्य नही होगी। बैठक में स्वच्छता निरीक्षक विनोद सांगते, सफाई दरोगा अमरदीप सांगते, एवं राजेश सफाई जमादार मनोज, जितेंद्र, पप्पू विनोद रतिराम, सुनील सांगते आदि मौजूद थे।

updatenews247.com धंनजय जाट आष्टा 7746898041- नगरपालिका के सभाकक्ष में मुख्य नगरपालिका अधिकारी राजेश सक्सेना ने निकाय के समस्त कम्प्यूटर ऑपरेटरों एवं आशा कार्यकर्ताओं की सामूहिक बैठक ली, जिसमें आयुष्मान भारत योजना के तहत आयुष्मान कार्ड से वंचित पात्र परिवारों के आयुष्मान कार्ड तयसमयसीमा में बनाने के निर्देश दिए गए। ज्ञात रहे कि आयुष्मान कार्ड योजना सरकार की अतिमहत्वपूर्ण योजनाओं में से एक है, जिससे निर्धन परिवारों के लोगों को 5 लाख रूपये तक का मुफ्त ईलाज होता है।

मुख्य नगरपालिका अधिकारी राजेश सक्सेना ने बैठक के दौरान प्रत्येक वार्ड में आशा कार्यकर्ता एवं कम्प्यूटर आॅपरेटरों की टीम गठित कर नगर में आयुष्मान कार्ड से वंचित रहे परिवारों के लोगों को योजना का कार्ड अधिक से अधिक संख्या में बनाने की बात कहीं। बैठक में मुख्य रूप से मुख्य नगरपालिका अधिकारी राजेश सक्सेना, वार्ड क्रमांक 1 के पार्षद डाॅ. सलीम खान, सीएमएम महेन्द्र पोसवाल, सामुदायिक संगठक पार्वती शर्मा, शिवराज अहिरवार सहित कम्प्यूटर आॅपरेटर, आशा कार्यकर्ताएं मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed

error: Content is protected !!