updatenews247.com धंनजय जाट आष्टा 7746898041- प्रभु यीसु मसीह के जन्मदिन का पर्व क्रिसमस नगर में धूमधाम से मनाया गया। मसीह समाज ने पर्व की खुशियां अपने धर्मस्थलों पर रोशनी और सजावट करके मनाई। इस अवसर पर देश दुनिया मे शांति और सद्भाव के लिए प्रार्थनाऐं की गई। साथ ही येशु के जन्म दिन की खुशी में गीत और भजन भी गाये। प्रदेश कांग्रेस महासचिव कैलाश परमार ने साथियों सहित ख्रीस्त प्रेमालय पहुंच कर मसीह समाज के प्रमुखों को बधाई दी। नगर में ईसाई समाज शिक्षा और चिकित्सा के क्षेत्र में सेवारत है।

यहाँ धार्मिक शिक्षा का भी बड़ा केंद्र है। स्थानीय मसीह गुरुकुल में धार्मिक शिक्षा के लिए देश भर से विद्यार्थी आते हैं। इस लिहाज से आष्टा दुनिया भर में विख्यात है। पूर्व नपाध्यक्ष कैलाश परमार ने ईसाई गुरुकुल के कुलाधिसचिव फादर फ्रांसिस स्थानीय चर्च प्रमुख फादर जोलेडिस टोप्पो पुष्प चिकित्सालय की वरिष्ठ चिकित्सक डॉ हेरिमन एवं डॉ नैंसी, प्रशासक सिस्टर आनंदा नवांकुर सामाजिक संस्थान प्रमुख सिस्टर हर्षिता सहित सभी उपस्थितजन को पुष्प गुच्छ भेंट कर क्रिसमस की बधाई दी। इस अवसर पर समाजसेवी सुनील प्रगति तथा एडवोकेट वीरेंद्र सिंह परमार भी मौजूद थे।

updatenews247.com धंनजय जाट सीहोर 7746898041- दिनांक 16/12/2023 को फरियादी कीर्ति कुमार श्रीवास्तव निवासी बड़िया खेडी सीहोर ने रिपोर्ट किया कि वह लेबर कालोनी शासकीय उचित मूल्य की दुकान का संचालक है। दिनांक 15/12/2023 की रात्रि में अज्ञात चोरो द्वारा उक्त राशन दुकान का ताला तोडकर 12 क्विंटल गेहू एवं 07 क्विंटल चावल चोरी कर लिया गया है। उक्त रिपोर्ट पर थाना कोतवाली जिला सीहोर में अपराध क्रमांक 894/23 धारा 457,380 भाद‌वि का पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया था।

प्रकरण में पुलिस अधीक्षक सीहोर श्री मयंक अवस्थी द्वारा अज्ञात आरोपी एवं चोरीशुदा माल की बरामद करने के निर्देश गए। विवेचना के इसी क्रम में दिनांक 23/12/2023 को कोतवाली पुलिस टीम द्वारा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री गीतेश गर्ग तथा सीएसपी श्री निरजन सिंह राजपूत के मार्गदर्शन में कार्यवाही करते हुए तकनीकी मदद एवं मुखबिर सूचना के आधार पर को अभिरक्षा में लेकर पूछताछ की गयी। जिनके द्वारा उक्त राशन दुकान से गेहू एवं चावल चोरी करना बताया। जिन्हें विधिवत गिरफ्तार किया गया।

आरोपीगण से योजनाबद्ध तरीके से पूछताछ करने पर उनके द्वारा पूर्व में भी चोरी के अपराध करना बताया है। आरोपीगणों के कब्जे से 12 क्विंटल गेहू एवं चोरी मे इस्तेमाल मोटरसाईकिल को जप्त किया गया है। चोरीशुदा चावल के संबंध में एवं अन्य अपराधो के सबंध में आरोपीगणों से पूछताछ की जा रही है। आरोपीगणो द्वारा पूछताछ में अगली चोरी राशन की दुकान में करने की योजना के बारे में बताया। जिससे पहले ही पुलिस द्वारा आरोपीगणों को धरद‌बोचा गया। उक्त कार्यवाही में प्र.आर राधेश्याम चौहान, आर, लखन, आरक्षक विकास शर्मा का महत्वपूर्ण योगदान रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed

error: Content is protected !!