updatenews247.com धंनजय जाट आष्टा 7746898041- कुछ प्रतिभाएं ऐसी होती है, जो परिवार नही वरन नगर का गौरव होती है। नगर के प्रतिभावान छात्र अमन श्री श्री माल का चयन रिजर्व बैंक में मैनेजर ग्रेड बी के पद पर हुआ है। 22 वर्ष की छोटी उम्र मे अमन ने प्रथम प्रयास में RBI मेनेजर की एक्जाम क्वालीफाई किया है, यह सफलता उन्होंने बिना किसी कोचिंग इंस्टीट्यूट जॉइन करे, घर पर रहकर सेल्फ स्टडी से हासिल की है। कुछ ही समय पूर्व अमन का चयन यूनियन बैंक में मैनेजर के पद पर हुआ था, किन्तु अमन का लक्ष्य शुरू से है भारत की सर्वोच्च बैंक में जाना था।

अमन ने अपनी इस सफलता का श्रेय अपने मम्मी पापा अनिल- सुषमा श्री श्री माल को दिया है। अमन की सर्वाधिक महत्वपूर्ण बात यह है कि इस आधुनिक युग मे भी वह धार्मिक संस्कारो से परिपूर्ण है, वे रात्री भोजन नही करते न ही जमीकंद का सेवन करते है। उनको पंच प्रतिक्रमण कंठस्थ है। अमन की इस महत्वपूर्ण सफलता पर श्वेतांबर श्री संघ अध्यक्ष पवन सुराणा, नवनीत संचेती, पारसमल सिंघवी, सुशील संचेती, अभिषेक सुराणा, राजकुमार श्री श्री माल, चन्द्र कुमार कोठारी, प्रवीण धाड़ीवाल, त्रिलोक वोहरा, अतुल सुराणा, विनीत सिंगी, एडवोकेट सुरेन्द्र परमार, राहुल सुराणा, राजू जायसवाल, प्रबल धाड़ीवाल, प्रबल सुराणा, हर्षद जैन, जिम्मी मूंदड़ा, आयुष जायसवाल, कुलदीप बनवट आदि ने बधाई दी है।

updatenews247.com धंनजय जाट सीहोर 7746898041- सीएम राइज विद्यालय सरकार की महत्वाकांक्षी योजना है जिसका मुख्य लक्ष्य अनुकरणीय रूप से बच्चों के सीखने की प्रक्रियाओं को निर्धारित करना, विद्यार्थियों की सीखने की निरंतरता और शिक्षकों तथा विद्यार्थियों के बीच सहज जुड़ाव है। सीएम राइज स्कूल विद्यार्थियों के सम्पूर्ण विकास का विजन एवं विद्यार्थियों को 21वीं सदी की चुनौतियों का सामना करने में सक्षम बनाने के मिशन के साथ साहसी, उत्कृष्ट, सत्य निष्ठ तथा सभी के प्रति सम्मान और करूणा से युक्त विद्यार्थियों को गढ़ेगा।

सीएम राइज स्कूलों में उच्च गुणवत्तायुक्त विश्व-स्तरीय आधारभूत संरचना के साथ स्मार्ट क्लास में शिक्षा दी जायेगी। इन स्कूलों में पाठ्येत्तर गतिविधियों जैसे- संगीत, नृत्य, कला, खेल, व्यायाम एवं अन्य शिल्प के लिए आवश्यक उपकरण एवं सुसज्जित स्थान होंगे। विश्व-स्तरीय सर्वसुविधायुक्त भवन, किचन एवं कैफेटेरिया व्यवस्था, प्राथमिक चिकित्सा स्वास्थ्य सुविधा, कौशल विकास शिक्षा, स्मार्ट एवं डिजिटल कक्षाएँ, पूर्ण समृद्ध आधुनिक प्रयोगशालाएँ, लाइब्रेरी, कला-संगीत, खेलकूद आदि की व्यवस्था होगी। नर्सरी एवं पूर्व प्राथमिक शिक्षा, व्यावसयिक शिक्षा एवं नीट, क्लेट, जेईई आदि प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी भी कराई जायेगी।

सीएम राइज स्कूल में विद्यार्थियों की आवश्यकताओं, क्षमताओं, रूचियों और सीखने की शैलियों पर ध्यान केन्द्रित करते हुए एक सुरक्षित, आनंदमयी और समावेशी स्थान पर शिक्षा दी जाएगी। यह ऐसा दृष्टिकोण है जिसमें प्रत्येक विद्यार्थी की विशेषताओं को पहचान कर ‍शिक्षित किया जाएगा। सीएम राइज स्कूल में विद्यार्थियों के समग्र विकास पर ध्यान केन्द्रित करते हुए शिक्षा दी जायेगी। इससे विद्यार्थी की बौद्धिक, शारीरिक, भावनात्मक और सामाजिक क्षमताओं का विकास होगा और वे जीवन की चुनौतियों का सामना करने के लिए सक्षम बन सकेंगे। सीएम राइज स्कूल प्रदेश के विकास एवं बेहतर भविष्य गढ़ने में मील का पत्थर साबित होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed

error: Content is protected !!