updatenews247.com धंनजय जाट सीहोर 7746898041- कलेक्टर श्री प्रवीण सिंह ने जिला पंचायत सभाकक्ष में बैठक आयोजित कर जिले में चल रहे निर्माण एवं विकास कार्यों की विस्तृत समीक्षा की। बैठक में कलेक्टर श्री सिंह ने सभी संबंधित अधिकारियों को जिले में चल रहे सभी निर्माण एवं विकास कार्यों में तेजी लाते हुए समय सीमा में पूर्ण करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सभी अधिकारी निचले अमले को लक्ष्य देकर उसके अनुरूप कार्य को पूर्ण कराए। साथ ही सभी निर्माण कार्यों में गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखा जाए। जो निर्माण कार्य पूर्ण होने वाले है, उनके लोकार्पण की तैयारियां की जाए।

बैठक में कलेक्टर श्री सिंह ने छीपानेर माइक्रो उद्वहन सिंचाई परियोजना की समीक्षा करते हुए चल रहे निर्माण कार्य की जानकारी ली। बैठक में जानकारी दी गई कि छीपानेर माइक्रो उद्वहन सिंचाई परियोजना का अब तक 96 प्रतिशत कार्य पूर्ण हो चुका है तथा शेष कार्य भी समय सीमा में पूर्ण कर लिया जाएगा। कलेक्टर श्री सिंह ने कहा कि परियोजना स्थल पर विद्युत से संबंधित कार्यों के लिए विद्युत विभाग के अधिकारियों से समन्वय कर विद्युत संबंधित कार्यों को शीघ्र पूर्ण कराए।

बैठक में कलेक्टर श्री सिंह ने डोबी सिंचाई योजना के कार्यों की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि कार्य कर रही एजेंसियों का भुगतान भी समय पर किया जाए, ताकि निर्माण में बिलम्ब न हो। उन्होंने लोक निर्माण विभाग बुधनी के अपूर्ण कार्यों को पूर्ण करने के निर्देश देते हुए वन विभाग से समन्वय कर सभी कार्यों को शीघ्र पूरा कराए। इसके साथ ही निर्माण स्थल का निरीक्षण कर निर्माण एजेंसियों से कार्य शीघ्र पूर्ण कराए। इस दौरान उन्होंने स्वयं भी सभी निर्माण कार्यों के निरीक्षण करने की बात कही।

बैठक में कलेक्टर श्री सिंह ने आवागमन को सुगम बनाए रखने के लिए लोक निर्माण विभाग को सभी सड़कों के निर्माण कार्यों को पूर्ण कराने के निर्देश दिए। अतिक्रमण के कारण यदि कही सड़क निर्माण कार्य में दिक्कत आती है, तो वहां त्वरित कार्यवाही करते हुए अतिक्रमण को हटाया जाए और निर्माण कार्य पूर्ण किया जाए, ताकि आमजन को किसी तरह की परेशानी न हो। निर्माण एजेंसियो द्वारा सड़क निर्माण कार्य में उदासीनता बरतने पर भुगतान रोककर टर्मिनेट करने की कार्यवाही की जाए। इसके साथ ही नवीन कार्यों का भी भूमि पूजन कराकर उन्हें शीघ्र प्रारंभ किया जाए।

कलेक्टर श्री सिंह ने पर्यटन विभाग के निर्माण कार्यों की विस्तार से समीक्षा की। उन्होंने सलकनपुर में चल रहे देवीलोक निर्माण कार्यों की समीक्षा करते हुए प्रगति की जानकारी ली। उन्होंने कहा कि सभी निर्माण कार्य गुणवत्तापूर्ण तरीके से पूर्ण किए जाए। इसके साथ ही उन्होंने नर्मदा घाटी विकास प्राधिकरण, मध्यप्रदेश सड़क विकास निगम, जल संसाधन, निर्माणाधीन सिंचाई योजनाओं, मध्यप्रदेश जल निगम, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी, मध्यप्रदेश भवन विकास निगम, शिक्षा विभाग के कार्यो, सेतु निर्माण, ग्रामीण स्वास्थ्य यांत्रिकी विभागा के कार्यों की समीक्षा की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed

error: Content is protected !!