updatenews247.com धंनजय जाट इछावर 7746898041- शासकीय महाविद्यालय इछावर में संचालित राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई ने नवचयनित स्वयंसेवकों के लिए अभिमुखीकरण कार्यक्रम का आयोजन किया। सर्वप्रथम मां सरस्वती एवं राष्ट्रीय सेवा योजना के प्रेरणा पुरुष स्वामी विवेकानंद जी के छाया चित्र के समक्ष अतिथियों द्वारा दीपप्रज्वलन एवं माल्यार्पण कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

एनएसएस की परंपरा की अनुसार अतिथियों को तिलक एवं बैज लगाकर अतिथियों का स्वागत किया। कार्यक्रम में स्वागत भाषण राष्ट्रीय सेवा योजना के कार्यक्रम अधिकारी राजेश अहिरवार ने रासेयो के दर्शन लक्ष्य उद्देश्य एवं स्वयंसेवक के कर्तव्य पर प्रकाश डालकर मार्गदर्शित किया। महाविद्यालय की प्राचार्य श्रीमती सुनीता यादव की अध्यक्षता में अभिमुखीकरण कार्यक्रम आयोजित किया गया।

जिसमें प्राचार्य ने अपने उद्बोधन में कहा कि छात्र जीवन ही व्यक्तित्व विकास को करने का एक महत्वपूर्ण समय है और एनएसएस उसमें और महत्वपूर्ण कड़ी के रूप में छात्र जीवन में जुड़ता है। अभुखीकरण कार्यक्रम के मुख्यवक्ता राष्ट्रीय सेवा योजना जिला सीहोर के वरिष्ठ स्वयंसेवक आशीष मेवाड़ा ने अपने उद्बोधन में छात्र जीवन से स्वयंसेवक जीवन को परिभाषित किया साथ ही उन्होंने कहा कि एनएसएस का स्वयंसेवक समाज को सदेव अपने नवचारो के माध्यम से एक नई दिशा व दशा प्रदान करता है।

वह स्वयं को तो जागरूक करता है साथ ही वह अपने समाज को भी जागरूक बनाता हैं वरन वहां समाज में सेवा कार्य करते करते और अपनी प्रतिभा के माध्यम से अनेक उपलब्धिया प्राप्त कर सकता है। कार्यक्रम के अंत में आभार स्वयंसेवक ज्ञानेश्वर कराले द्वारा व्यक्त किया गया कार्यक्रम में महाविद्यालय के श्री सदर मेशराम,डॉ. दीप्ति चौरसिया डॉक्टर विमल कुमार तिवारी स्वयंसेवक रवि, मनीष,तनु, लक्ष्मी,आकाश,बंटी, ललित, बसकन्या, संगीता, अरविंद,स्वाति सहित महाविद्यालय के समस्त स्वयंसेवक उपस्थित है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed

error: Content is protected !!