updatenews247.com धंनजय जाट सीहोर 7746898041- प्रदेश सरकार द्वारा गरीब, बेहसहारा लोगों के लिए दीनदयाल रसोई योजना के तहत 5 रूपये अल्प राशि जमा कर भरपेट भोजन की व्यवस्था प्रारंभ की है, जिसका संचालन स्थानीय नगरपालिका द्वारा कम्युनिटी हाल में किया जा रहा है। जिसका आज नपाध्यक्ष प्रतिनिधि रायसिंह मेवाड़ा द्वारा अपने साथी नपाउपाध्यक्ष प्रतिनिधि भूरू खां, पार्षद डाॅ. सलीम के साथ पहुंचकर वहां की व्यवस्थाओं एवं नागरिकों को दिए जाने वाले भोजन की गुणवत्ता का निरीक्षण किया।

निरीक्षण के दौरान श्री मेवाड़ा ने योजना से संबंधित नगरपालिका अधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि आप अपनी निगरानी में यहां आने वाले गरीब, बेसहारा लोगों को भोजन की उचित गुणवत्ता के साथ व्यवस्था जो प्रारंभ हुई है वह अनवरत रूप से जारी रहे। किसी भी प्रकार की कमी या व्यवस्थाओं में लचरता आती है तो संबंधित के खिलाफ नियमानुसार कार्यवाही करना सुनिश्चित करें। इस अवसर पर शिवनारायण मेवाड़ा, विजय मेवाड़ा, वैभव मेवाड़ा भी मौजूद थें।

updatenews247.com धंनजय जाट सीहोर 7746898041- शैक्षिणिक वर्ष 2023-24 के लिये “शिक्षा हेतु वित्तीय सहायता योजना” में लाभ प्राप्त करने के लिये पात्र प्री-मेट्रिक छात्र-छात्राओं को नेशनल स्कॉलरशिप पोर्टल http://scholarships.gov.in पर आवेदन करने की अंतिम तिथि में वृद्धि कर 31 दिसम्बर 2023 कर दिया गया है। योजना में प्रदेश के बीड़ी, चूना पत्थर एवं डोलोमाइड और लोह मैंग्नीज आयस्क खदान श्रमिकों के मान्यता प्राप्त शैक्षिणिक संस्थाओं में अध्ययनरत पूत्र-पूत्रियों को वित्तीय सहायता योजना में

कक्षा 01 से उच्च शिक्षा गृहण करने पर छात्रवृत्ति, गणवेश की राशि 1000 रूपये अधिकतम 25000 रूपये स्वीकृत की जाती है। नेशनल स्कॉलरशिप पोर्टल पर आवेदन करने और पात्रता संबंधित जानकारी और अन्य शर्तें देखी जा सकती है। आवेदक ऑनलाइन आवेदन के साथ संलग्न किये जाने वाले दस्तावेजों की स्वच्छ एवं पठनीय प्रतियाँ संलग्न करे। आवेदन के बाद अपने अध्ययन शिक्षण संस्थान से संपर्क स्थापित कर आवेदन को ऑनलाइन सत्यापन कर स्कॉलरशिप पोर्टल के माध्यम से ही अग्रेषित करवाना सुनिश्चित करें। आवेदन के सत्यापन कराये जाने की जिम्मेवारी छात्र-छात्रा की होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed

error: Content is protected !!