updatenews 247.com धंनजय जाट आष्टा 7746898041- आष्टा विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस के प्रत्याशी कमल सिंह चौहान ने मतगणना के पूर्व अपने मतगणना एजेंटों की एक महत्वपूर्ण बैठक स्थानीय साहू समाज धर्मशाला में आयोजित की। जिसमें कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सहित गणना एजेंट सम्मिलित हुए। प्रदेश कांग्रेस महामंत्री कैलाश परमार ने मतगणना एजेंट से अपने अनुभव साझा करते हुए कहा कि मतगणना में पूरी सतर्कता, सावधानी रखते हुए धैर्य का आचरण करना है।

प्रत्येक चरण में जो भी मत कांग्रेस प्रत्याशी को प्राप्त हो उन्हें व्यवस्थित तरीके से टेबल पर दी जा रही सीट पर नोट करना है। किसी भी प्रकार की अनियमिता एवं मशीन से छेड़छाड़ होने की संभावना में उस मशीन की मतगणना नहीं होने देना है। ऐसी ऐसी स्थिति में तत्काल रिटर्निग ऑफिसर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी को शिकायत करना है। उन्होंने डाकपत पत्र के अभिकर्ताओं से कहा कि

डाक में पत्र की गणना पर सूक्ष्मता से नजर रखते हुए डाक मतगणना में पूरी निगरानी रखना है। कमल सिंह चौहान ने सभी गणना एजेंट से कहा कि आप समय पूर्व मतगणना स्थल पर पहुंचकर अपनी अपनी सीट को सुरक्षित कर ले तथा मतगणना अंतिम रूप से पूरी होने तक अपनी सीट को नहीं छोड़े। मीटिंग को कांग्रेस प्रत्याशी के निर्वाचन अभिकर्ता सुरेंद्र परमार एडवोकेट ने मतगणना के नियमों की सभी गणना एजेंट को जानकारी देते हुए बताया कि

कंट्रोल यूनिट मशीन के नंबर की जांच मतदान दिनांक को दिए गए प्रारूप 17 सी से करना है, इसके बाद ही रिजल्ट बटन दबाने की सहमति देना है। उन्होंने डाक अभिकर्ताओं को बताया कि डाक पत्र की मतगणना बहुत तकनीकी बिंदुओं की होती है। यदि संबंधित डाक पत्र की पत्र के लिफाफे में घोषणा पत्र नहीं है या घोषणा पत्र प्रमाणित नहीं है तो ऐसी स्थिति में वह डाकपत पत्र निरस्त हो जाएगा। यदि डाक मत पत्र पर अनियमित तरीके से मत का उपयोग किया है तो वहां मत पत्र भी निरस्त की श्रेणी में आएगा।

मीटिंग को कांग्रेस नेता हरपाल ठाकुर, बल बहादुर सिंह ठाकुर, ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष जितेंद्र ठाकुर, गुलाब बाई ठाकुर, शहर कांग्रेस अध्यक्ष जाहिद गुडडू, राधेश्याम दलपति ने भी संबोधित किया। इस मीटिंग में वरिष्ठ कांग्रेस नेता भैया मियां, मेहरबान सिंह मेवाड़ा, नरेंद्र भाटी, इदरीस मंसूरी, कमल सेठ, सौभाल सिंह ठाकुर, धर्मेंद्र सिंह ठाकुर,चंदर सिंह ठाकुर, बंशीलाल बॉम्बे, रामचंद्र दवारिया,जगदीश द्रवीण आदि मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed

error: Content is protected !!