dhananjayjat29@gmail.com धनंजय जाट 7746898041

धनंजय जाट आष्टा:- विद्यालय प्राचार्या श्रीमती सुनैना शर्मा के द्वारा विद्यार्थियों में सर्वांगीण विकास हेतु समय – समय पर अनेक आयोजन व गतिविधियों का आयोजन किया जाता हैं उसी कड़ी में उनके द्वारा विद्यार्थियों को वैदिक संस्कृति से परिचित करवाने हेतु विद्यारंभ संस्कार का आयोजन किया जा रहा है। हमारी वैदिक संस्कृति में 16 प्रकार के संस्कारों का उल्लेख किया गया है। जिसमें से एक बहुत ही महत्वपूर्ण संस्कार है-

विद्यारंभ संस्कार भारतीय संस्कृति में शिक्षा हमेशा कुछ दीक्षाओं के बाद ही शुरू होती है, क्योंकि शिक्षा को एक शक्ति के रूप में देखा जाता है। तो इसी कड़ी को जारी रखने के लिए दिल्ली वर्ल्ड पब्लिक स्कूल, आष्टा आयोजन कर रहा है निशुल्क विद्यारंभ संस्कार का जोकि दिनाँक 10 फरवरी 2022,दिन गुरुवार, समय-प्रातः 10 बजे विद्यालय प्रांगण में आयोजित किया जा रहा है । जिसमें 2 से 5 वर्ष की आयु वर्ग के बच्चे अपने माता-पिता के साथ सम्मिलित हो सकते हैं । इसमें आपको पीले वस्त्र धारण करके आना है।


आष्टा व आसपास के गाँवों के सभी अभिभावक जिनके बच्चे 2 से 5 वर्ष की आयु के हैं। “विद्यारंभ संस्कार”में सादर आमंत्रित हैं। कृपया कार्यक्रम में पधारकर लाभान्वित हो।
समय- प्रातः 10 बजे ,
स्थान:- डी.डब्ल्यू.पी.एस विद्यालय प्रांगण ।
अधिक जानकारी के लिए संपर्क करें-9109170073
आप सभी से अनुरोध है कि ज्यादा से ज्यादा संख्या में अवश्य पधार कर इस कार्यक्रम का लाभ ले व समारोह को सफल बनाएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed

error: Content is protected !!