राजश्री महाविद्यालय में मनाया 73वॉ गणतंत्र दिवस

धनंजय जाट आष्टा:- राजश्री एजुकेशन सोसायटी फॉर प्रोफेशन स्टडी द्वारा संचालित राजश्री कॉलेज ऑफ प्रोफेशनल स्टडीज आष्टा में गणतंत्र दिवस के उपलक्ष्य में महाविद्यालय संचालक बी.एस. परमार द्वारा झण्डा वन्दन कर भारत माता एवं मॉ सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण कर दीप प्रज्जवलित किया गया। साथ ही कार्यक्रम का संचालन श्री प्रहलाद मेवाडा द्वारा किया गया। कार्यक्रम की बेला में महाविद्यालय के सभी स्टॉफ ने अपने विचार व्यक्त किए।

राजश्री महाविद्यालय संचालक श्री परमार द्वारा अपने उद्भोदन में कहा हम सभी आज अपने देश का 73वां गणतंत्र दिवस मनाने के लिए एकत्रित हुए है। आज ही के दिन 1950 में भारतीय संविधान लागू हुआ था। कई चर्चाओं और विचारों के बाद, डॉ बी.आर. अम्बेडकर की अध्यक्षता में एक समिति ने भारतीय संविधान का एक मसौदा प्रस्तुत किया, जिसे 26 नवंबर, 1949 को अपनाया गया और 26 जनवरी 1950 को आधिकारिक रूप से लागू किया गया।

भारत के उन सभी वीर जवानों के बलिदान से आज देषवासी गर्व से जी रहे है। भारत एक ऐसी भूमि है जो अनेकता में एकता का एक महान दृष्टांत है। गणतंत्र दिवस को प्रत्येक भारतीय नागरिक के द्वारा बडे उत्साह के साथ त्यौहार के रूप में मनाया जाता है, इन्ही शब्दो के साथ संचालक महोदय ने अपना स्थान ग्रहण किया। अन्त में राहुल कुमार सेन द्वारा सभी का अभार माना।

इस अवसर पर प्रा. अर्जुन परमार, सविता बैरागी, मनोज कमलोदिया, रामवती मेवाडा, पुष्पा मेवाडा, द्वारका प्रसाद करमोदिया, ओमप्रकाश मेवाडा, मनीष सोंलकी, भैयालाल वर्मा, जितेन्द्र आर्य, दीपिका जाधव, दीपिका जैन, रीना चौरसिया, अखिलेश सक्सैना, ज्योति ठाकुर, महेष ठाकुर, बहादुर सिंह और रवि मेवाडा उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed

error: Content is protected !!