धनंजय जाट/सीहोर:- प्रधान जिला न्यायाधीश एवं जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के अध्यक्ष श्री आरएन चंद के निर्देश पर जिला जेल में विधिक जागरूकता शिविर आयोजित किया गया।इसके साथ ही अपर जिला न्यायाधीश एवं जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव श्री मुकेश कुमार दांगी ने जेल का निरीक्षण भी किया।उन्होंने जेल बंदियों को जेल में दानदाताओं से प्राप्त गर्म कपड़े एवं टोपी वितरित किए।

इस शिविर में अपर जिला न्यायाधीश श्री दांगी जिला ने जेल में निरूद्ध बंदियो की समस्याओं का समाधान किया एवं विभिन्न कानूनी पहलुओं की जानकारी देते हुए कहा कि अपराध की पुनरावृत्ति न करें। जेल में यह दृढ़ संकल्प लें कि अपराध की पुनरावृत्ति नहीं करेंगे और यहां से बाहर जाकर अच्छे नागरिक की तरह जीवन यापन करेंगे। अपने बच्चों एवं परिवार को भी सम्मानजनक आचरण एवं व्यवहार करने के लिए प्रेरित करेंगे। उन्होंने कहा कि अपनी मानसिक और शारीरिक शक्ति को अपने बच्चों की शिक्षा और विकास के लिए लगाए एवं बाहर जाकर अच्छे नागरिक बनें और जनकल्याणकारी योजनाओं के बारे में लोगों को बताएं।

इसी के साथ उन्होंने महिला बंदियों को कहा कि गुस्से और आवेश में आकर कोई गलत कार्य न करें, दो पल के गुस्से एवं क्रोध के कारण पूरा परिवार परेशान हो जाता है। शिविर में जेलबंदियों को नालसा वरिष्ठजन नागरिकों के लिए विधिक सेवा योजना, मध्यप्रदेश अपराध पीड़ित प्रतिकर योजना, निःशुल्क विधिक सहायता एवं सलाह एवं प्लीबार्गेनिंग प्रक्रिया के बारे में जानकारी दी गई। इस शिविर में जिला विधिक सहायता अधिकारी श्री अनीस अब्बासी एवं जेल अधीक्षक श्री संजय सहलाम उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed

error: Content is protected !!