सीहोर। शहर में प्रतिभाओं की कमी नहीं है, जब भी इन प्रतिभाओं को मंच मिलता है तो प्रतिभाए अपना सर्वश्रेष्ठ देकर अपना स्थान पक्का कर लेती है, ऐसा ही इन दिनों शहर के खिलाडिय़ों की साथ हो रहा है। जो अपने कठिन परिश्रम के बल पर अपने शहर का नाम रोशन कर रहे है। गत दिनों मध्यप्रदेश महिला फुटबाल टीम का नेतृत्व करने का मौका शिवांगी गौर को मिलता था, अब इस बार फुटबाल के सबसे बड़े टूर्नामेंट संतोष ट्राफी के लिए शहर के तीन खिलाडिय़ों का अरुण भंडारी, अर्जुन सिंह गौतम, सुमित कन्नौजिया का चयन मध्यप्रदेश फुटबाल टीम के लिए हुआ है।


इस संबंध में जानकारी देते हुए जिला फुटबाल एसोसिएशन के जिला उपाध्यक्ष सुदीप व्यास ने बताया कि राजस्थान को इस बार फुटबॉल के सबसे बड़े टूर्नामेंट संतोष ट्रॉफी  की मेजबानी का मौका मिला है। राजस्थान फुटबॉल एसोसिएशन की ओर से सीनियर पुरुष प्रतियोगिता का आयोजन दूसरी बार किया जाएगा। संतोष ट्रॉफी फुटबॉल टूर्नामेंट का आयोजन आगामी 5 दिसंबर तक किया जाएगा। संतोष ट्रॉफी के पश्चिमी जोन के मुकाबले जयपुर में खेले जाएंगे। इसमें राजस्थान के अलावा महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश की टीम शामिल हैं। कोविड-19 संक्रमण के दौरान फुटबॉल से जुड़ी गतिविधियां लंबे समय तक रुक गई थीं। अब भारतीय फुटबॉल महासंघ की ओर से आयोजित होने वाली सीनियर पुरुष राष्ट्रीय प्रतियोगिता संतोष ट्रॉफी की मेजबानी राजस्थान को दी गई है, राजस्थान ओलंपिक एसोसिएशन की भागीदारी भी इस टूर्नामेंट में रहेगी।


55 दिनों के कठिन परिश्रम के बाद मिला मध्यप्रदेश टीम में स्थान
गत दिनों बालाघाट में मध्यप्रदेश फुटबाल टीम के चयन के लिए 55 दिनों तक अच्छे खेल का प्रदर्शन की बदौलत शहर के  अरुण भंडारी, अर्जुन सिंह गौतम, सुमित कन्नौजिया का चयन हुआ है। यह गर्व का विषय है कि गत दिनों जिला फुटबाल एसोसिएशन ने लगातार एक माह तक शहर के चर्च मैदान पर मध्यप्रदेश प्रीमियर लीग फुटबाल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था। इस प्रतियोगिता के दौरान सीहोर टीम को खिताब दिलाने में इनकी भूमिका अहम थी। उस दौरान कलेक्टर चंद्र मोहन ठाकुर और विधायक सुदेश राय ने भी यहां पर आयोजित प्रतियोगिता के लिए फुटबाल एसोसिएशन की मुक्तकंठ तारीफ की थी। अब इनके चयन पर खेल संगठनों और जनप्रतिनिधियों ने बधाई दी है।

बधाई देने वालों में कलेक्टर चंद्र मोहन ठाकुर, पुलिस अधीक्षक मयंक अवस्थी, मध्य प्रदेश फुटबॉल संघ के संरक्षक रमेश सक्सेना, जिला फुटबॉल संघ के चेयरमैन अखिलेश राय, जिला फुटबॉल संघ के अध्यक्ष शशांक सक्सेना जिला फुटबॉल संघ के उपाध्यक्ष सुदीप व्यास, जिला फुटबॉल संघ के कोषाध्यक्ष मोहन चौरसिया, मनोज कन्नोजिया, कमलेश अग्रवाल, हिमांशु राय, मनोज दीक्षित मामा, मधुर विजयवर्गीय, जिला खेल अधिकारी अरविंद शैलेंद्र पहलवान, शैलेंद्र चंदेल नारायण कुशवाहा अत्ताउल्लाह खान अरुणा पारे माधव यादव शैलेंद्र चौहान अरुण राठौर वीरेंद्र वर्मा दुष्यंत छोकर प्रभात मेवाडा मोनू वर्मा संजय मदन कुशवाहा कमल यादव दीपक वैष्णव आदि शामिल है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed

error: Content is protected !!