✍️Updatenews247.com/धनंजय जाट
22 किलोमीटर लंबाई वाली सिद्धिगंज खाचरौद सड़क से 40 से ज्यादा गांवो के ग्रामीण 15 वर्षो से खस्ताहाल सड़क से निकलने को मजबूर है ऊक्त सड़क के निर्माण कार्य की मांग को लेकर स्थानीय ग्रामीण बीते माह 20 दिनों तक धरने पर बैठे रहे लेकिन धरने पर बैठे ग्रामीणों से बात करने कोई भी जनप्रतिनिधि नही पहुचा था। फिर कही 20 दिनों बाद आष्टा एसडीएम विजय मण्डलोई की समझाइश के बाद ग्रामीणों ने धरना समाप्त किया लेकिन अब तक लक सड़क निर्माण कार्य शुरू नही होने और खस्ताहाल सड़क से परेशान ग्रामीणों ने आज आक्रोशित होकर भाजपा कार्यसमिति की बैठक में शामिल होने आये भाजपा नेताओं, जनप्रतिनिधियों का पुरजोर विरोध किया।

बैनर, पोस्टर से किया विरोध, लिखा भाजपा के विधायक, सांसद का गांवो में आना मना है
सिद्धिगंज मंडल में आयोजित  भाजपा की कार्यसमिति की बैठक में भाजपा जिलाध्यक्ष रवि मालवीय,विधायक रघुनाथ सिंह मालवीय, जनपद पंचायत प्राधन धारा सिंह पटेल सहित स्थानीय भाजपा नेता शामिल हुए लेकिन इसके लिए इन भाजपा नेताओं को ग्रामीणों के विरोध का सामना करना पड़ा।
दअरसल ग्रामीणों को पूर्व में ही सूचना मिली थी भाजपा की कार्यसमिति की बैठक सिद्धिगंज में आयोजित होनी है जिसमे भाजपा के दिग्गज नेताओं के साथ आष्टा विधायक भी शामिल होंगे।
लिहाजा यह भनक लगते ही ग्रामीणों ने एक बेनर छपवा कर हाथ में लेकर सेकड़ो ग्रामीणों की मौजूदगी में नारेबाजी करते हुए ऊक्त बेठक का विरोध किया और भाजपा नेताओं, जनप्रतिनिधियों को एक बैनर,पोस्टर को सोशल मीडिया पर जारी कर चेतावनी दी कि 15 वर्षो से झेल रहे अत्याचार, अब होगा पूर्ण बहिष्कार और हमारे गांवो में भाजपा के विधायक,सांसद व जनप्रतिनिधियों का आना सख्त मना है

अधिकारियों से हुई ग्रामीणों की झड़प, नही मिलने दिया विधायक से
दअरसल भाजपा नेताओं के विरोध के लिए सुबह से जमा ग्रामीणों की भनक लगते ही एसडीएम विजय मण्डलोई,एसडीओपी मोहन सारवान चार थानों सिद्धिगंज, जावर, आष्टा,पार्वती थानों के भारी पुलिस बल के साथ सिद्धिगंज पहूचे और कार्यक्रम स्थल मांगलिक भवन को छावनी में तब्दील कर दिया।
वही इस बीच ग्रामीणों की पुलिस, प्रशासन के अधिकारियों से हल्की से झड़प भी हुई।
ग्रामीणों की मांग थी कि विधायक मालवीय हमारे छेत्र के विधायक है हम हमारी समस्याओं को बताने के लिए मिलना चाहते हैं इसलिए विधायक मालवीय से मिलने दिया जाय लेकिन पुलिस,प्रशासन ने विधायक मालवीय से ग्रामीणों को मिलना तो दूर बात तक नहीं करने दिया।

कार्यक्रम स्थल को बनाया छावनी, पुलिस के साये में हुई बैठक
प्राप्त जानकारी अनुसारकार्यक्रम स्थल सिद्धिगंज के मांगलिक भवन में आयोजित भाजपा कार्यसमिति की बैठक के दौरान पूरे समय भारी पुलिस बल मौजूद रहा और एक तरह से कार्यक्रम स्थल को पुलिस ने छावनी में तब्दील कर दिया ।
वही आंदोलनकारियों को कार्यक्रम स्थल से 500 मीटर की दूरी पर ही रोक दिया गया था।
वही इससे पूर्व विधायक मालवीय को पुलिस के साये में कार्यक्रम स्थल पहुचाया गया।

पुलिस की कड़ी निगरानी में हुई बैठक, दिग्गज नेता हुए शामिल
भारतीय जनता पार्टी की मंडल कार्यसमिति मंडल बैठक ग्राम के मांगलिक भवन में संपन्न हुई बैठक को संबोधित करते हुए रवि मालवी द्वारा शासन की अनेक योजनाओं के बारे में बताया गया एवं बताया गया कि हर एक व्यक्ति को शासन की योजनाओं का लाभ दिया जाएगा ।
बच्चे को जन्म देकर शादी विवाह मृत्यु तक हमारी सरकार द्वारा लाभ दिया जा रहा है आने वाले समय में भी सभी लोगों को इसका लाभ दिया जाएग।
बैठक में मुख्य रूप से भाजपा जिलाध्यक्ष रवि मालवी,क्षेत्रीय विधायक रघुनाथ सिंह मालवीय,जनपद प्रधान धारा सिंह पटेल,सरपंच संघ अध्यक्ष मान सिंह पटेल,मंडल अध्यक्ष अध्यक्ष प्रताप जाट,सरपंच सतीश पाटीदार,सरपंच लक्ष्मी नारायण वर्मा,सरपंच प्रतिनिधि किशन गरासिया देवेंद्र वर्मा सरपंच एवं कई भाजपा कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed

error: Content is protected !!